Ticker

6/recent/ticker-posts

भैंस के पीछे तालाब में उतरे जबलपुर कॉलेज स्टूडेंट की नरगवा जलाशय में जल समाधि.. अंधेरा हो जाने से रेस्क्यू रूका अब सुबह होगी तलाश.. इधर मड़ाहार में ईट भट्टों के लिए खोदी गई खंती में गिरकर डूबने से.. पटेल परिवार के दो बच्चों की जल समाधि..

 भैंस के पीछे तालाब में उतरे स्टूडेंट की जल समाधि

दमोह। जबलपुर के ग्लोबल कॉलेज के बीटेक स्टूडेंट की तेंदूखेड़ा थाना अंतर्गत नरगवा जलाशय में भैंस के पीछे जाने के दौरान डूब जाने से जल समाधि हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। युवक के तालाब में डूब जाने की जानकारी लगने पर मौके पर तेंदूखेड़ा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुच गए थे। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर के ग्लोबल कॉलेज का छात्र मोहित पिता मोहन लोधी 20 वर्ष कल शनिवार को अपने घर नरगवा आया था। आज दोपहर के बाद अपनी भैसों को खोजने के लिए वह जलाशय के दूसरी पार चला गया था। लौटते समय भैंस तालाब में तैरने उतरी तो उसी के पीछे मोहित भी तालाब में उतर गया और डूब गया। 

 बताया जा रहा है कि घटना के पहले मोहित अपने दादा दलसीग लोधी के साथ तालाब गया था। जब वह तालाब में उतर रहा था तब दादा ने उसे रोका भी था। लेकिन मोहित भैसों के चक्कर मे तालाब में उतर गया और देखते ही देखते वह तालाब में डूब गया। इसकी पूरी घटना उसके दादा दल सिंह लोधी ने देखी और इसकी सूचना ग्रामीणों को दी और उसके बाद पुलिस को दी गई।
बाद में मौके पर पहुंचे एसडीओपी डी एस ठाकुर और टीआई बीएल चौधरी में ग्रामीणों को तैराक सामग्री दी तो लोग लोग मोहित की खोज में तालाब में उतरे लेकिन उसी समय तेज बारिश शुरू हो गई। जिस जगह पर मोहित लोधी हो डूबा है वह जलाशय की गहराई 15 से 20 फुट बताई जा रही हैं ग्रामीणो ने बताया कि नरगवा जलाशय की काफी गहराई हैं।
 
 इसलिये मोहित डूब गया.. जानकारी के लिये बता दे पिछले वर्ष भी तीन नाबलिक बच्चे इसी तालाब में डूब गए थे और तीनों की मौत हो गई थी और मोहित लोधी भी तालाब में डूब गया जिनके शव का समाचार लिखे जाते तक कोई सुराग नही मिला है। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट

खंती में गिरकर डूबने से दो बच्चो की जल समाधि
दमोह। बेमौसम बारिश के चलते जगह जगह जलभराव के हालात निर्मित हो गए हैं ऐसे में गर्मी से बचने के लिए अनेक जगह बच्चे पानी से भरे गड्ढे में उछल कूद करने से नहीं चूकते हैं ऐसे ही कुछ हालात में ईट बनाने के लिए खोदी गई मिट्टी की बजह से निर्मित गड्ढों में पानी भर जाने के बाद इसमें उछल कूद कर रहे 2 बच्चों की डूबकर जल समाधि हो जाने का दुखद दर्दनाक घटना क्रम सामने आया है।  
प्राप्त जानकारी के अनुसार देहात थाना अंतर्गत मलाहार ग्राम के समीप ईट बनाने के लिए भट्टों को लगाने का कार्य व्यापक रूप से होता है। यहां पर ईट बनाने के लिए जमीन से मिट्टी को खोदे जाने के बाद हो गए गड्डो में हाल ही में हुई बारिश का पानी भर गया था। रविवार को हुई झमाझम बारिश के बाद शाम को कुछ देर के लिए धूप निकलने पर पुनः धर्मी जैसे हालात बन गए थे और इसी गर्मी से राहत पाने के लिए यहां के दो बच्चे पानी से भरी खंती में नहाने के लिए कूद गए थे। बाद में देर तक बच्चों के बाहर नहीं निकलने पर परिजनों ने उनकी तलाश करके बेसुध अवस्था में पानी से भरे गड्ढे से बाहर निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया।
 लेकिन तब तक देर हो जाने से दोनों बच्चों की सांसे थम चुकी थी। दर्दनाक घटना क्रम में काल के गाल में समा गए बच्चों के नाम भोलू पिता दामोदर पटेल 11 वर्ष एवं रियांश पिता विनोद पटेल 5 वर्ष निवासी मड़ाहार बताए गए हैं। दोनों के शव सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द किए जाएंगे। घटना की जानकारी लगने पर जबलपुर नाका चौकी प्रभारी रामअवतार पांडे पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वही अस्पताल पहुंचकर परिजनों के बयान लेकर जांच शुरू कर दी है।

Post a Comment

0 Comments