Ticker

6/recent/ticker-posts

कट्टा दिखाकर युवतियों से मोबाइल चेन लूटने वाला दस हजार का इनामी बदमाश पकड़ा गया.. शिक्षिका के सूने घर से लाखों के गहने चोरी करने वालों का नहीं लगा सुराग.. जबलपुर मार्ग पर हादसे में अज्ञात स्कूटी सवार की मौत, नहीं हो सकी पहचान..

युवतियों के मोबाइल चेन लूटने वाला पुलिस के शिकंजे में
 दमोह। जिले के हटा पुलिस अनुविभाग में अनेक वारदातों को अंजाम देने के बाद फरार चल रहे 10000 के इनामी बदमाश बसंत उर्फ लड़ई काछी को पुलिस पकड़ने मैं सफलता हासिल कर ली है उसके कब्जे से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त कट्टा के अलावा तीन जिंदा कारतूस आदि बरामद करने में सफलता हासिल की है।
हटा थाना परिसर में मंगलवार को एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि 24 फरवरी को मगरोंन थाना में पीड़ता मनु तंतुवाय ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि अपने भाई बहिनों के साथ खडेरा माता झारखंडी आई थी। इसी दौरान सीढ़ियों तरफ से आये तो दो अज्ञात बदमाशों ने कट्टा चाकू दिखाकर मुझसे ओर बहिनों से तीन मोबाइल व चांदी की चेन कीमत करीब 29 हजार छीन लिए थे। जिसके बाद पीड़िता की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 31/23 धारा 392 भादवि का मामला पंजीबद्ध किया गया था।
विवेचना में घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के रूप में हटा थाना क्षेत्र का आदतन अपराधी शातिर बदमाश बंसत उर्फ लड़ई काछी निवासी ग्राम बोरी खुर्द के द्वारा अपने साथियों के साथ घटना कारित करना प्रथम दृष्टया पाया गया। जिसके विरुद्ध हटा में चोरी आदि के 08 आपराधिक प्रकरण दर्ज थे। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी राकेश कुमार सिंह द्वारा हटा एसडीओपी के मार्गदर्शन में हटा, मगरोन, राजपुरा थाना प्रभारी के नेतृत्व में आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गई थी। वही लूटेरे मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस करने में साइबर सेल की मदद से पता लगने के बाद बदमाशों की पतासाजी और गिरफ्तारी में देर नहीं लगी।
पकड़े गए आरोपी बसंत उर्फ लड़ई काछी ने उक्त लूट की घटना को अपने साथी पम्मू आदिवासी निवासी ग्राम दहा थाना रजपुरा के साथ कारित करना स्वीकार किया है। आरोपी से घटना में लूटे गये मोबाइल को बेचकर प्राप्त राशि व घटना कारित करने के लिए प्रयुक्त किये गए बारह बोर का देशी कट्टा एवं तीन जिंदा कारतूस भी जप्त किये है। आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा हेतु न्यायालय में पेश गया है वही पम्मू आदिवासी की तलाश सक्रियता से की जा रही है। मामले में एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में हटा टीआई मनीष मिश्रा, मगरोंन थाना प्रभारी एसएन यादव, रजपुरा थाना प्रभारी राजीव पुरोहित, फतेहपुर चौकी प्रभारी नागेंद्र सिंह, एएसआई सुंदर लाल सुमन, प्रधान आरक्षक महेंद्र बाबू रैकवार, सौरभ टंडन, राकेश अठया, केवल नारायण मिश्रा, भगवत राज, आरक्षक शशांक, मनीष पटेल, पवन पटेल, नीरज नामदेव, सतेंद्र आदि का विशेष योगदान रहा इस टीम को 10000 की है नाम राशि से जल्द पुरस्कृत किया जाएगा।
  शिक्षिका के सूने घर से लाखों के गहने चोरी,नहीं लगा सुराग
दमोह। देहात थाने के अंतर्गत एक शिक्षिका के सूने घर में दिनदहाड़े घुसे अज्ञात चोरों के द्वारा अलमारी का लॉकर तोड़कर लाखों के सोने चांदी के जेवरात बाहर कर दिए जाने के मामले की शिकायत जबलपुर नाका चौकी पुलिस तक पहुंचने के बाद अभी तक पुलिस के लंबे हाथ बदमाशों तक नहीं पहुंच सके है। जिससे शिक्षिका चोरों की पतासाजी के लिए पुलिस चौकी के चक्कर लगा लगा कर परेशान बनी हुई है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर नाका चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चोपड़ा में रहने वाली प्रीति अठ़या मड़ियादो संकुल अंतर्गत वर्धा ग्राम में वर्ग एक कि टीचर है। 7 अप्रैल की शाम जब वह वर्धा स्कूल से वापस दमोह अपने घर लौटी तो उनके अपने घर के लकड़ी के दरवाजे कटे हुए मिले। घर के अंदर जाने पर गोदरेज की अलमारी में सामान अस्त-व्यस्त मिला तथा लाकर में रखें सोने चांदी के जेवरात गायब थे। दिनदहाड़े सून घर में चोरी हो जाने की शिकायत लेकर तत्काल ही शिक्षिका प्रीति अठ़या जबलपुर नाका चौकी पहुंची जहां उन्होंने पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी देकर कार्यवाही करने की गुहार लगाई।
प्रीति के अनुसार लगभग 6 से 7 लाख कीमत के सोने चांदी के आभूषण चोरी हुए है। इसकी शिकायत जबलपुर नाका चौकी में किए जाने के बाद पुलिस द्वारा आश्वासन तो दिया जा रहा है लेकिन अभी तक आरोपियों तथा चोरी के माल का कोई पता नहीं लग सका है। अब जबकि देहात थाने की कमान निरीक्षक सत्येंद्र सिंह के हाथों में आ गई है उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही शिक्षिका क्या चोरी करने वालों तक पुलिस के लंबे हाथ पहुंचने में देर नहीं लगेगी।
 टैक्टर की टक्कर ने से स्कूटी सवार युवक की मौत
पाटन जबलपुर मार्ग पर हादसे में अज्ञात स्कूटी सवार की मौत हो गई वही हाथ की कलाई में टेटु बने होने के बाद भी  मृतक युवक की शाम तक पहचान नहीं हो सकी थी। मंगलवार को पाटन थाने के अंतर्गत आने वाली नुनसर चौकी के बेलखाडू रोड़ पर टैक्टर चालक ने स्कूटी सवार युवक को सामने से टक्कर मार दी जिसे स्कूटी सवार की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने बताया कि स्कूटी सवार युवक बेलखाडू से नुनसर की तरफ आ रहा था और नुनसर से बेलखाडू की ओर जा रहे तेज रफ्तार टैक्टर ने अपनी चपेट में ले लिया दोनो वाहन भिड़ंत इतनी भीषण थी की स्कूटी के परखच्चे उड़ गए एवं युवक की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई घटना करीब डेढ़ बजे के बीच की बताई जा रही है जिसके बाद हादसे की जानकारी ग्रामीणों द्वारा नुनसर पुलिस चौकी प्रभारी  को दी गई जहा  घटना सूचना मिलते ही नुनसर चौकी प्रभारी दुर्गेश मरावी अपने हमराह स्टाप के साथ मौके पर घटना स्थल पर पहुंचे जहा ग्रामीणों ने बताया कि स्कूटी क्र एमपी 20 एसयू- 6219 पर युवक बेलखाडू से नुनसर की तरफ आ रहा था जैसे ही युवक कामता पटेल के घर के पास पहुंचा तभी सामने से आ रहे टैक्टर क्र एमपी20- एए-5566 के चालक ने लापरवाही से टैक्टर चलाते हुए टक्कर मार दी जिससे युवक की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। शव का पंचनामा कार्यवाही करते हुए मृतक के शव को पीएम के लिए पाटन अस्पताल पहुंचाया गया है
घटना के संबंध में नुनसर चौकी प्रभारी दुर्गेश मरावी ने बताया कि एक्सीडेंट में मृत अज्ञात व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है मृतक की उम्र 26 वर्ष है जिसके माथे में बंदन रंग का टीका, गले में काला धागा एक अन्य माला पहना है दाहिने हाथ में अंग्रेजी में सुषमा शिवकुमार व एस बना हाथ में दो दिल के निशान है जिसके अंदर एसके बने हैं कलाई में ओम का निशान है हिंदी में अनुष्का व अन्नी लिखा है दाहिने हाथ की अंगुली में कछुआ वाला अंगूठी दूसरे उंगली में पीतल की अंगूठी पर लाल रंग का धागा है सफेद रंग के शर्ट और जींस नीले रंग की है पहचान होने पर थाना पाटन को मोबाइल नंबर 9826822754 पर संपर्क करें। स्कूटी के रजि क्र एमपी 20- एसयू- 6219 जिसका पता परख पसारी 211 सुभाष टाकीज के पास मिलोनीगंज कोतवाली जबलपुर है वही मामले की जांच की जा रही है.. पाटन से अभिषेक रजक

Post a Comment

0 Comments