Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह की धरती ने फिर उगले चांदी के सिक्के.. सिक्के बेचने की फिराक में घूम रहे दो युवकों को पुलिस ने पकड़ा.. 20 हजार कीमत के 30 सिक्के बरामद करके कार्यवाही.. चार दिन पहले बरामद हुए थे चांदी के 260 सिक्के..

 दो युवकों से पुलिस ने चांदी के 30 सिक्के बरामद किए

दमोह की धरती खुदाई के दौरान इंजनों चांदी के सिक्के उबल रही है। खुदाई के दौरान 4 दिन में चांदी के सिक्के मिलने का दूसरा मामला सामने आया है। इस बार भी आ सके खुदाई करने वाले मजदूरों के हाथ लगे लेकिन उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को देने के बजाय चोरी-छिपे खुद बेचने की कोशिश की और पकड़े गए जिसके बाद पुलिस ने इनके कब्जे से सिक्के जब तक करने के साथ इनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया है।


 जटाशंकर बीड़ी कॉलोनी के समीप अवंतीबाई पार्क के पास 20 अप्रैल को खुदाई के दौरान दो युवकों को चांदी के 30 सिक्के मिले थे। जिनको वह बेचने की फिराक में घूम रहे। लेकिन पुलिस को इसकी खबर लग गई तथा दोनो युवकों को पकड़कर उनके कब्जे से 30 सिक्के बरामद कर लिए गए। पकड़े गए युवकों के नाम जटाशंकर कॉलोनी निवासी कुलदीप अहिरवार और सिविल वार्ड 4 निवासी हल्लू यादव बताए गए हैं। कोतवाली टीआई विजय सिंह राजपूत ने बताया कि दोनों युवकों के पास से 15-15 चांदी के सिक्के बरामद किए गए हैं। जिनकी कीमत ₹20,000 बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

असाटी वार्ड में भी खुदाई में मिल चुके है चांदी के सिक्के

 करीब 4 दिन पहले सिनेमा रोड असाटी वार्ड क्षेत्र में उपाध्याय परिवार के मकान के पिलर की खुदाई करने के दौरान एक मजदूर को चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा मिला था जिसे वह अपने साथ चोरी-छिपे घर ले गया था लेकिन दूसरे दिन उसने कोतवाली पुलिस के हवाले उपरोक्त सिक्के कर दिए थे जिसके बाद पुलिस ने 260 चांदी के सिक्कों को जप्त कर के खजाने में जमा करवा दिया था वही ईमानदारी दिखाने वाले हल्ले अहिरवार नाम के मजदूर को पुरस्कार राशि दिलाए जाने की अनुशंसा भी की गई थी।


 हालांकि इस मामले में सूत्रों का कहना था कि यह युवक भी चांदी के सिक्कों को बेचने की फिराक में था तथा उसने एक सिक्का सराफा में ले जाकर बेचने की कोशिश भी की थी लेकिन सर्राफा व्यापारी द्वारा पुलिस को सूचना दे दिए जाने पर भेद खुलने के डर से उपरोक्त युवक ने स्वयं चांदी के सिक्के कोतवाली ले जाकर टीआई विजय सिंह राजपूत के हवाले कर दिए थे। वही आज भी जो सिक्के बरामद हुए हैं कहीं उन लोगों का कनेक्शन 4 दिन पहले मिले सिक्के जमा करने वाले युवक से तो नहीं है ? इसको लेकर भी चर्चाओं का बाजार सरगर्म है. 

Post a Comment

0 Comments