Ticker

6/recent/ticker-posts

जैन मंदिर में चोरी का आरोपी 2 साल बाद गुजरात मे पुलिस के हाथ लगा.. लेकिन दमोह आने के पहले पुलिस अभिरक्षा में सूरत की होटल से आरोपी ने लगाई छलांग.. इलाज के दौरान नहीं बचाई जा सकी जान.. एसपी ने चौकी प्रभारी एवं दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया..

पुलिस से बचने खिड़की से कूदे चोरी के आरोपी की मौत

दमोह जिले के खडेरी जैन मंदिर में दो साल पूर्व हुई चोरी के मामले में तभी से फरार चल रहे आरोपी के गुजरात में पकड़े जाने लेकिन उसे दमोह जिंदा नहीं ला पाने का मामला सामने है। पकड़े जाने के बाद पुलिस अभिरक्षा से भागते समय आरोपी की मौत हो जाने के बाद एसपी ने चौकी प्रभारी और दो पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। वही एसडीएम पथरिया, तहसीलदार बटियागढ़, एसडीओपी हटा सहित पुलिस बल की मौजूदगी में उसका अंतिम संस्कार हुआ। इस दौरान परिजनों ने पुलिस को उसकी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 साल पूर्व बटियागढ़ थाना अंतर्गत खडेरी के जैन मंदिर में हुई चोरी का आरोपी सीसीटीवी में कैद हो गया था जिसकी पहचान गूगरा कला गांव निवासी नरेंद्र सिंह पिता नत्थू लोधी 27 साल के रूप में हुई थी। लेकिन आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग सका था। हाल ही में साइबर सेल की मदद से आरोपी की लोकेशन गुजरात में ट्रेस होने के बाद बटियागढ़ थाने के केरवना चौकी प्रभारी दो पुलिसकर्मियों के साथ उसे पकड़ने सूरत गुजरात गए थे। जहा एक प्राइवेट कंपनी में काम कर रहे नरेंद्र को स्थानीय पुलिस की मदद से दमन पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। 

बताया जा रहा है कि सूरत से दमोह आने के लिए तत्काल कोई ट्रेन आदि नहीं होने की वजह से आरोपी के साथ रात के समय दमोह पुलिस एक होटल में रुक गई थी जहां फ्रेश होने के लिए बाथरूम गए आरोपी नरेंद्र ने पुलिस अभिरक्षा से भागने के लिए होटल की खिड़की से नीचे छलांग लगा दी। जिससे उसके गंभीर रूप से घायल हो जाने पर सूरत में ही इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। इस दौरान 12 अप्रैल को नरेंद्र की मौत हो गई। जिसके बाद उसका शव दमोह पहुंचने के बाद आज गृह ग्राम गूगरा कला में उसका अंतिम संस्कार संपन्न हुआ। 

इस दौरान एसडीएम पथरिया भव्या त्रिपाठी, एसडीओपी हटा वीरेंद्र बहादुर सिंह, तहसीलदार बटियागढ़ विजय साहू, बटियागढ़ थाना प्रभारी सोनाली जैन, एसआई पीडी दुबे सहित पुलिस बल की मौजूदगी रहज। इधर मृतक के पिता नत्थू लोधी ने अपने बेटे की मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। जबकि बटियागढ़ थाना क्षेत्र के 3000 रूपये के फरार इनामी आरोपी की पुलिस अभिरक्षा में भागने की कोशिश में घायल होने तथा फिर बाद में मौत हो जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी राकेश कुमार सिंह ने केरबना चौकी प्रभारी योगेन्द्र गायकवाड़ सहित दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं मृतक के परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों के संदर्भ में सूरत जाकर वहां की पुलिस द्वारा की जा रही जांच में साक्ष्य देने को कहा गया है।

Post a Comment

0 Comments