Ticker

6/recent/ticker-posts

मडियादो क्षेत्र में बाहरी तत्वों की दस्तक से ऐसी दहशत कि डॉयल 100 की जगह 181 पर कर दिया कॉल.. इधर जबेरा पुलिस ने गोदाम से 25 बोरी गेहूं चोरी करने वालो को पकड़ा.. इमलिया पुलिस का नवाचार.. सामाजिक समरसता, सायबर अपराध जागरूकता कार्यक्रम..

 मडियादो क्षेत्र में बाहरी तत्वों की दस्तक से दहशत.

दमोह। जिले के बटियागढ़ के जंगल क्षेत्र में बाहरी तत्वों की आवाजाही की चर्चाएं अभी खत्म भी नहीं हुई थी कि हटा के मड़ियादौ थाना क्षेत्र के आदिवासी बस्ती के लोग पिछले कुछ समय से बाहरी तत्वों की दहशत में रात गुजारने को मजबूर बताए जा रहे है।  लोगों के बीच में इन अज्ञात बदमाशों का भय इस तरह सर चढ़कर बोल रहा है तू हंड्रेड डायल की जगह 181 पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा चुके हैं..
 हालांकि मडियादो थाना पुलिस  बाहरी तत्वों की मौजूदगी से इनकार कर रही है उसके बावजूद ग्रामीण आदिवासियों का डर है कि मानता ही नहीं.. अनेक ग्रामीण महिला पुरुषों का कहना है कि आसामाजिक तत्वों के मड़ियादौ के अलावा, रजपुरा, मलारा, जटाशंकर और छतरपुर क्षेत्र की सीमाओं में होने की आशंका में ग्रामीणों ने रात में अपने अपने घरों से बाहर निकलना और आवागमन भी बंद कर दिया है। मड़ियादौ के ग्राम तिगरा निवासी कनई आदिवासी ने एक लिखित शिकायत थाना मड़ियादौ में दर्ज कराई है, जिसमें उन्होने बताया कि 27 अप्रैल की दरमियानी रात 12 बजे जब उनके परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे तभी अचानक आसामाजिक तत्वों द्वारा उनके घर के दरवाजे पर जोर जोर से धक्का दिया गया।
 जब दरवाजे नहीं खोले तो बदमाशों ने दरवाजों को पैर मार कर तोड़ने का प्रयास भी किया, लेकिन तोड़ नहीं पाये। उनके घर पर रुपये के साथ घरेलू सामग्री भी रखी हुई है और घर में परिवार के साथ बच्चे भी हैं, बदमाशों की करतूतों के कारण उनके परिवार के सभी सदस्य डरे और सहमें हुए हैं। कनई के परिवार वालों में दहशत इतनी ज्यादा थी कि उनको पुलिस को सूचना देने 100 डॉयल करना था लेकिन दहशत के कारण उन्होने 181 पर कॉल कर दिया।
मड़ियादौ थाना प्रभारी ब्रजेश पांडे ने बताया की एसपी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में लगातार रात्रि गस्ती की जा रही है। किसी भी ग्रामीण द्वारा बदमाशों को नहीं देखा गया है जिस कारण अभी तक किसी भी अज्ञात बदमाश की कोई खोज खबर सुराग नहीं लग पा रहा है।अभी तक की जांच में सिर्फ लोगों में सुनी सुनाई बातें सामने आ रही हैं फिर भी तथ्यों की जांच की जा रही है एवं लगातार भ्रमण कर क्षेत्र में असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है ।लोगों से अपील है कि सुनी सुनाई बातों को आगे बढ़ा कर  अफवाह ना फैलाएं और यदि किसी  को इस संबंध मेंकोई सूचना प्राप्त होती है तो पुलिस के साथ साझा कर मदद करें।
जबेरा पुलिस ने 25 बोरी गेहूं चोरी करने वालो को पकड़ा
दमोह।  जवेरा थाने अतर्गत कलेहरा के एक गोदाम से एक सप्ताह पूर्व 25 बोरी गेंहू चोरी के मामले में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने चोरी गए 19 बोरी गेहूं के साथ आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेहरा में 21 अप्रैल की रात्रि उदयचंद जैन के गोदाम से गेहूं की 25 बोरी चोरी होने का लिखित आवेदन जवेरा थाने में दिया गया था। जाच पड़ताल के बाद मामला दर्ज किया गया था मामला दर्ज होने के बाद जबेरा टी आई इंद्रा सिंह ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में अलग अलग टीम गठित की। 
ओर बाद में उन चोरी तक पुलिस पहुच गई जिन्होने गोदाम से चोरी की घटना को अंजाम दिया था। साथ ही चोरी गई बोरियों में से 19 बोरियो को जंप्त करते हुये संजय यादव और बीते यादव नाम के दो आरोपीयो को गिरफ्तार करके आज कोर्ट में पेश किया जा रहा हैं। कार्यवाही में सहायक उपनिरीक्षक राकेश पाठक प्रधान आरक्षक देवेंद्र आरक्षक रनपतसीग प्रताप सीग नितिन कुमार प्रकाश राजकुमार एवं रक्षा समिति सदस्य महेंद्र नामदेव का विशेष योगदान रहा।

इमलिया चौकी पुलिस सामाजिक समरसता कार्यक्रम
दमोह। एसपी व्दारा सभी थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी को समाजिक समरसता कार्यक्रम, सायबर अपराध जागरूकता कार्यक्रम एवं अबैध शराब विक्रय को रोकने के लिए एवं लोगों में नशा के विरुध्द जागृति लाने के लिए नशा मुक्ति अभियान चलाने एवं कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था।
जिस पर चौकी प्रभारी इमलिया आनंद कुमार एवं प्र.आर. मुकेश कुमार, आरक्षक गौरव सिंह के व्दारा ग्राम अर्थखेड़ा में सामाजिक समरसता, सायबर अपराध जागरूकता कार्यक्रम एवं जागृति के लिए नशा मुक्ति अभियान आयोजित किया गया। जिसमें ग्राम के बच्चे, महिलाएं एवं पुरुष उपस्थित हुये जिन्हें सायबर अपराध संबंधी जानकारी एवं ग्राम में सामाजिक समरसता के तहत सदभाव विना भेदभाव एवं शांति पूर्वक ग्राम में रहने की समझाइस दी गई एवं नशा से होने वाले दुष्यप्रभाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई जिसमें ग्राम के बच्चे, महिला एवं पुरुषो भारी संख्या में सहभागिता ली गई।

Post a Comment

0 Comments