Ticker

6/recent/ticker-posts

नए बस स्टैंड निर्माण कार्य का शुभारंभ बागेश्वर धाम सरकार करेंगे.. इधर बस स्टैंड के शहर के बाहर निर्माण का विरोध भी शुरू.. विधायक अजय टंडन पुरानी जगह पर बस स्टेंड निर्माण के पक्ष में.. बस यूनियन अध्यक्ष शंकर राय ने बस स्टेंड निर्माण को लेकर खोला बड़ा राज..

 पीपीपी मोड बस स्टैंड निर्माण कार्य का शुभारंभ आज

दमोह। प्रदेश के पहले पीपीपी मोड बस स्टैंड निर्माण कार्य का शुभारंभ बागेश्वर धाम सरकार श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज शनिवार 1 अप्रैल को सुबह 9:00 बजे सागर नाके के आगे पावर ग्रिड के समीप नए बस स्टैंड निर्माण स्थल पर करेंगे। नए बस स्टैंड निर्माण कार्य को लेकर लंबे समय से शासन स्तर पर टेंडर प्रक्रिया में बाधाएं आते रहने के बाद अब जाकर श्याम डेवलपर्स श्री राधे प्रोडक्शन को यह कार्य मिला है वही इसके बाद अब इसके निर्माण कार्य का शुभारंभ श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज के सानिध्य में शनिवार को किया जा रहा है।

बस स्टैंड पर क्या कुछ सुविधाएं रहेंगे कैसा इसका निर्माण होगा तथा किस तरह से यहां पर बसों की आवाजाही होगी, मार्केट दुकानों आदि के साथ छोटे बड़े व्यापारियों को क्या सुविधा रहेगी इसको लेकर निर्माण एजेंसी प्रमुख आदित्य सुरेखा द्वारा पत्रकारों को जानकारी दी गई।

नए बस स्टैंड के शहर के बाहर निर्माण का विरोध भी शुरू

इधर नए बस स्टैंड के शहर के बाहर निर्माण होने का कार्य 1 अप्रैल से शुरू होने की जानकारी लगते हैं पुराने बस स्टैंड के चारों तरफ फैले दुकानदार व्यवसायियों के साथ बस एसोसिएशन और उससे जुड़े लोगों ने इसका विरोध चालू कर दिया है। शुक्रवार को बस स्टैंड पर पूर्व घोषणा के अनुसार धरना देते हुए मुख्यमंत्री महोदय के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें बस स्टैंड का निर्माण कार्य वर्तमान बस स्टैंड के चारों तरफ ही कराए जाने की मांग की गई।
विधायक अजय टंडन का मिला समर्थन.. इस अवसर पर बस यूनियन तथा व्यापारियों की मांग का समर्थन दमोह विधायक कांग्रेस नेता अजय टंडन भी खुलकर करते नजर आए। उन्होंने स्पष्ट रूप से व्यापारियों को दुकानदारों को और बस यूनियन वालों को भरोसा दिलाया कि वह ईमानदारी से उनके साथ खड़े हैं। उनका कहना था कि नए बस स्टैंड का निर्माण इन सभी लोगों से पूछ कर किया जाना चाहिए था इनकी राय के अनुसार किया जाना चाहिए था। बस स्टैंड को सागर नाके पर ले जाया जा रहा है तो वहीं पर अस्पताल को भी ले जाए वहीं पर कोर्ट को भी ले जाएं।
बस यूनियन के अध्यक्ष शंकर राय ने लगाए आरोप
धरना के दौरान बस यूनियन के अध्यक्ष शंकर राय ने य कहने में संकोच नहीं किया कि जहां नया बस स्टैंड बन रहा है वहां पर बड़े-बड़े लोगों की जमीन है इसलिए उनकी कीमत बढ़ाने के लिए वहां पर नया बस स्टैंड बनाया जा रहा है। श्री राय ने दमोह के पूर्व विधायक वर्तमान में मंत्री का दर्जा प्राप्त राहुल सिंह पर भी आरोप लगाए कि यदि वह चाहते तो बस स्टैंड यहीं पर बनता। 
दलबदल करने पर भाजपा सरकार जब उनको मंत्री बना सकती थी तो नया बस स्टैंड भी यही बना सकती थी लेकिन  बस स्टैंड के नाम पर वह विधायक का चुनाव जीते थे उसी बात को वह मंत्री बनते ही भूल गए। श्री राय ने स्पष्ट चेतावनी दी की पुराने बस स्टैंड की अनदेखी करने वालों को जनता चुनाव में फिर सबक सिखाएगी। उन्होंने नए बस स्टैंड निर्माण कार्य शुरू होने के विरोध में शनिवार सुबह बस संचालकों तथा बस स्टैंड के दुकानदारों से अपना कारोबार बंद रखने की भी अपील की है।
बस आपरेटर और व्यापारियों ने कहा जनआंदोलन करेगें
दमोह। जिला बस आपरेटर युनियन एवं वहां के व्यापारियों ने पुराना बस स्टेण्ड पर धरना प्रदर्शन करते हुए तहसीलदार को ज्ञापन दिया कि हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम सब मिलकर जनआंदोलन का बादय होगे। धरना को संबोधित करते हुए जिला बस आपरेटर युनियन के अध्यक्ष शंकरलाल राय ने कहा कि बागेश्वर धाम सरकार के आचार्य पं.धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री सागर नाका वायपास पर नवीन बस स्टेण्ड का भूमि पूजन करने आ रहे है हम सब की उनसे प्रार्थना है कि वह मन की बात जान जाते है तो पुराने बस स्टेण्ड के गरीब व्यापारियों की बात भी जान लेगें और वह भी विरोध कर भूमिपूजन न करें। विधायक अजय टंडन ने कहा कि जब हमारी सरकार थी तब भी हम कहते थे बस स्टेण्ड यही रहेगा पहले वहां बसाहट तो हो जाने दो फिर बस स्टेण्ड बाहर ले जाने की बात करो।
 जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतनचंद जैन के कहा कि पुराने बस स्टेन्ड से बाजार अस्पताल, कचहरी, स्टेशन सभी पास में है। ऐसी कोई जरूरत नहीं है नया बस स्टेन्ड बनाने की। बस आपरेटर युनियन के सचिव शमीम कुरैशी ने कहा नया बस स्टेन्ड बना तो हम सब बैठक कर अनिश्चित कालीन बसो के पहिये जाम कर देंगे। वीरेन्द दबे, मुकेश पाण्डेय, विनोद राय, करन परिहार, कुलबंत सिंह, भूपेन्द्र आजमानी, अमजद खान, बंटी राय, रिंकू जैन, मुकेश रोहिताश ने कहा कि नगर में अभी इतना विकाश नहीं हुआ है कि नये बस स्टेन्ड की आवश्यकता पड़ जाये यहॉं पर रात में भी महिलाये बाहर से आती है तो अपने को सुरक्षित महसूस करती है कम से कम यहॉं के व्यापारियों बस युनियन के साथ सलाह मशबिरा कर लेते। इस अवसर पर पप्पू राय, गौरव राय, विक्की जैन, मुन्ना जैन, संजय जैन, अमित जैन सहित अब्दुल चिश्ती अनेक व्यापारियों की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments