Ticker

6/recent/ticker-posts

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का विरोध.. आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा.. इधर 2 मार्च को समाजवादी पार्टी मप्र विधानसभा का घेराव करेगी.. कांग्रेस विधायक ने शिक्षा एवं किसानों के प्रश्न विधानसभा पटल पर रखे..

आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा..

दमोह। 28 फरवरी 2023 को आम आदमी पार्टी की दमोह इकाई द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का विरोध प्रदर्शन एवं राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन कलेक्ट्रेट में दिया गया। 

इसमें चंदमोहन गुरु, ब्रजेश चौबे, बसंत राय, अनुभव गौतम,  विकास पाण्डे, प्रकाश लारिया, बिंदु पटो टा, राहुल श्रीवास्तव, शिवम राज, जगदीश राज सीता राम अहिरवाल, खिलान अहिरवाल, कैलाश राज की उपस्थिति रही।

2 मार्च को सपा मप्र विधानसभा का घेराव करेगी
दमोह। समाजवादी पार्टी भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ 2 मार्च को विधानसभा का घेराव करने जा रही है। समाजवादी पार्टी के युवा प्रदेश अध्यक्ष योगेंद्र कुशवाहा ने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के आह्वान पर मध्य प्रदेश के अध्यक्ष रामायण सिंह पटेल जी के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव किया जाएगा। हजारों की संख्या में लोग होंगे शामिल। 

योगेंद्र कुशवाहा ने बताया कि जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है तब से किसान मजदूर छात्र एवं आम जनता की परेशानियां बढ़ गई हैं। शिक्षा स्वास्थ्य को महंगा किया जा रहा है किसानों को अपनी उपज का मूल्य नहीं मिल रहा है बिजली पानी से आम जनता परेशान हो रही है। महंगाई चरम पर है कानून व्यवस्था ध्वस्त है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में अधिकारियों की मनमानी चल रही है आम नागरिक परेशान हो रहे हैं इन सभी जनता की समस्याओं के निवारण के लिए समाजवादी पार्टी जनता के समर्थन में विधानसभा का घेराव कर रही है।

विधायक ने शिक्षा, किसानों से संबंधित विधानसभा पटल पर रखे प्रश्न
दमोह। मप्र सरकार के बजट सत्र में विधायक अजय टंडन ने प्रश्नों की बौछार करते हुए सबसे महत्वपूर्ण शिक्षा एवं किसानों से संबंधित केबिनेट मंत्रियों से प्रश्न पूछे गये प्रश्न जो पूछे गये वह इस प्रकार है स्कूल शिक्षा विभाग से संबंधित प्रश्न में उन्होनें पूछा कि शिक्षको के लिये आनलाईन कोर्स की क्या सहायता है मप्र में शिक्षको की दीक्षा एप और अन्य के माध्यम से आनलाइन कौन कौने से कोर्स करायें जा रहे है कोर्सो की सूची देवे क्या वर्णित कोर्स का शिक्षको के लिये आनलाइन प्रशिक्षण लेना अनिवार्य है यदि है तो उसकी प्रति देवे। 

वर्णित कोर्सा के लिये राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा भुगतान किया जाता है यदि हां तो कोर्स प्रदाता के लिये गये भुगतान की क्रमवार राशि की जानकारी देवे एवं बिल प्रति देवे। इसी प्रकार किसानों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए विधायक अजय टंडन ने किसान कल्याण मंत्री से पूछा कि किसानों को समय पर प्रदर्शन बीज एवं मिनी किट कहां कहां दी गई। दमोह जिले में किन किन तरीखों में किसानों को वितरित किये जाने वाले प्रदर्शन बीज मिनी किट कितनी मात्रा में उपलब्ध करायेगें। ब्लाक बार संख्या वार जानकारी देवे क्या किसानों को प्रदर्शन बीज एवं मिनी किट प्रदाय किये गये क्या किसानों के द्वारा प्रदर्शन बीज की मांग के बाद देने के बाद भी मिनी किट नहीं दिया गया तो कारण सहित जानकारी देवें जिसकी जानकारी देने में सरकार द्वारा हीला हवाली की जा रही है उसका प्रश्न अनुत्ररित है।

Post a Comment

0 Comments