Ticker

6/recent/ticker-posts

पिता का हाथ छोड़कर भागी मासूम मौत के आगोश में समाई.. दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर पलक झपकते दर्दनाक हादसा.. इधर पुलिस अधिकारी कर्मचारियों का C.P.R प्रशिक्षण संपन्न.. जीवन बचाने में उपयोगी प्रशिक्षण का डेमो SP ने स्वयं किया..

बालिका सड़क पर आते ही ट्रक की चपेट में आई 

दमोह। कहते हैं मौत कोई ना कोई बहाना लेकर आती है लेकिन कभी-कभी वह इतने दबे पांव आती है कि पलक झपकते ही अनहोनी होते देर नहीं लगती। ऐसा ही कुछ घटनाक्रम शनिवार दोपहर उस समय सामने आया जब पिता के साथ बस का इंतजार कर रही एक मासूम बालिका अचानक सड़क पर पहुंच गई। इसी दौरान सामने से काल बनकर आ रहे एक ट्रक की ठोकर लगते ही वह काल के गाल में समाती चली गई।
दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर नोहटा थाना अंतर्गत झिन्ना तिराहे पर ट्रक क्रमांक एमपी 36 एच 1326 की ठोकर लगने से शनिवार दोपहर बीच सड़क पर गिरी 5 साल की मासूम बालिका दोबारा नहीं उठ सकी। प्राप्त जानकारी के अनुसार घाना मैली निवासी राघवेन्द्र लोधी अपनी बिटिया गीतेशवरी के साथ सड़क के किनारे बस का इंतजार कर रहे थे। तभी अचानक पिता का हाथ छुड़ाकर बेटी कब सड़क पर पहुच गई इसका पता पिता को तब लगा जब उन्होंने बेटी की चीख और लोगों के चिल्लाने की आवाज सुनी। 
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बालिका के अचानक सड़क पर आने के दौरान दमोह तरफ से आ रहे ट्रक चालक ने ट्रक को कंट्रोल करने की भरपूर कोशिश की लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। हादसे के बाद तत्काल घायल बालिका को हंड्रेड डायल की मदद से अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक उसकी सांसे थम चुकी थी इधर ट्रक चालक एवं क्लीनर ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गए नोहटा थाना पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। इस दुखद दर्दनाक हादसे की खबर से घाना मैली गांव और लोधी परिवार में मातम पसरा हुआ है।
पुलिस अधिकारी कर्मचारियों का C.P.R प्रशिक्षण..
दमोह। पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देश पर जिला मुख्यालय पर पुलिस विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को C.P.R (Cardio-pulmonary Resuscitation) का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। पुलिस हॉस्पिटल में आयोजित इस जीवन रक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम में श्री राकेश कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक, सुश्री भावना दांगी नगर पुलिस अधीक्षक तथा रक्षित निरीक्षक श्री संजय सूर्यवंशी विशेष उपस्थिति रही। 
इस अवसर पर जिला चिकित्सालय की टीम के साथ डॉ जलज बजाज तथा पुलिस अस्पताल दमोह के डॉ आभाष जैन के द्वारा C.P.R. प्रशिक्षण प्रदान किया गया। जिसमें जिला पुलिस बल, विशेष सशस्त्र बल एवं जिला होमगार्ड के अधिकारी/ कर्मचारियों को बारी बारी से प्रशिक्षण दिया गया
कार्यक्रम को पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सिंह द्वारा संबोधित किया जाकर स्वयं के द्वारा डेमो भी प्रदान किया गया साथ ही जीवन बचाने में उपयोगी इस प्रशिक्षण के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

Post a Comment

0 Comments