Ticker

6/recent/ticker-posts

शाहगढ़ बस हादसे में छतरपुर जिले के 4 मृतको में बिजावर के दो जैन युवा भाई भी.. बाघ जंगल पर्यावरण बचाने साईकल यात्रा का स्वागत.. जबेरा क्षेत्र में विकास यात्रा आयोजन लगातार जारी.. बनवार में पिकअप की टक्कर से विद्युत पोल गिरा..

शाहगढ़ के समीप बस हादसे में दो युवा भाइयों की भी मौत

इंदौर से सागर होकर छतरपुर जा रही गोल्डन कंपनी की बस महाशिवरात्रि के दिन बंडा और शाहगढ़ के बीच घाटी में अनियंत्रित होकर पलटने के बाद दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में जिन चार यात्रियों की मौके पर दर्दनाक मौत हुई है उनमें बिजावर निवासी जैन समाज के दो युवा सगे भाई भी शामिल है।
इस दुखद हादसे में मृतक 4 लोगों के नाम सामने आए हैं उनमें बिजावर निवासी पवन जैन के पुत्र संदीप 27 और रोहित 25 वर्ष भी शामिल है। वहीं दो अन्य मृतकों की पहचान छतरपुर निवासी रजत बरौलिया 27 वर्ष एवं राजनगर निवासी अभिषेक सोनी की पत्नी अनामिका 35 वर्ष शामिल है। बता दें कि इस हादसे में दर्जन भर से अधिक घायलों का इलाज चल रहा है वह यह घटना शनिवार सुबह करीब 6 बजे की बताई जा रही है। 
 रोहित सिरसाम की साईकल यात्रा का स्वागत

दमोह। रोहित सिरसाम की साईकिल यात्रा के दमोह पहुँचने पर जिला वन मण्डल अधिकारी एमएस उइके के साथ अन्य वन अधिकारियों द्वारा वन मण्डल कार्यालय में स्वागत किया गया। ज्ञातव्य है कि श्री सिरसाम पेंच टाईगर रिर्जव के बफर क्षेत्र में स्थित ग्राम आमाझिर के निवासी है। इनके द्वारा 02 जनवरी 2023 को अपनी साईकिल यात्रा जिला सिवनी से आरंभ की गई है।

 वे इस यात्रा के माध्यम से आम जनमानस में बाघों की रक्षा वन एवं पर्यावनण की रक्षा जंगलों को बचाने के उद्देश्य को लेकर लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास कर रहे है। रोहित सिरसाम ने बताया कि मध्यप्रदेश के प्रत्येक जिले मे साईकिल यात्रा करेंगे।

 वे जिस जिले में पहुँचते है आम लोगो के द्वारा तथा विशेषकर वन अधिकारियों के द्वारा उनको बहुत प्रोत्साहन मिल रहा है। वन मण्डल अधिकारी श्री उइके ने रोहित के इस प्रयास की बहुत सराहना की तथा उनकी सम्पूर्ण यात्रा की सुखद कामना की।

जबेरा क्षेत्र में विकास यात्रा आयोजन लगातार जारी
दमोह। जबेरा विधानसभा की जनपद जबेरा की ग्राम पंचायतें रिछाई, इमलिया, माला, बम्हौरी चिलौद, मझगुवांमानगढ, सिमरी जालमसिंह, झूमर, जनसेवा अभियान के तहत विकास यात्रा लेकर पहुंचे जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी ने सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजना को विस्तृत रूप से जनता के बीच रखा एवं जनता की समस्याओं को तत्परता से लेते हुए तुरंत ही निराकरण के प्रयास किए साथ चल रहे सरकारी अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देशित किया
सरकार की योजनाओं गिनाते हुए विधायक ने कहा कि मध्य प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी लगातार लाड़ली लक्ष्मी योजना से बेटियों को लाभान्वित कर रहे हैं एवं जब बेटी 18 वर्ष की हो जाएगी और जब बिटिया की शादी करेंगे तो  माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत बेटियों को लाभान्वित किया जाएगा एवं माता पिता को शादी की चिंता नहीं करनी पड़ेगी मामा अपनी भांजीयो की मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना से करेंगे..
दौरान विधायक ने कहा कि मामा अपने लाडली भांजियों को तो अनेक योजनाओं से लाभ अंतिम तो कर ही रहे हैं उन्होंने अपनी लाडली बहनों के लिए भी योजना बनाई है उस योजना का नाम है लाडली बहना योजना इस योजना के तहत लाडली बहनों को माननीय मुख्यमंत्री जी प्रतिमा Rs1000 देने का कार्य करेंगे जिससे बहनों का जीवन सुख एवं समृद्धि से परिपूर्ण होगा।
उन्होंने कहा कि यह योजना लाडली बहनों को वरदान साबित होगी। जबेरा विधायक जनसेवा अभियान के तहत विकास यात्रा में हर ग्राम पंचायत स्तर पर जनता के बीच पहुंचकर संवाद करते हैं यह एवं उनकी समस्याओं के निराकरण करने का प्रयास कर रहे हैं। विकास यात्रा में बनवार मंडल अध्यक्ष शीतल राय, नोहटा मंडल अध्यक्ष सतपाल सिंह, सत्येंद्र सिंह लोधी, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष रिंकू जैन, आशीष जैन, अनुराग नेमा, घनश्याम सिंह, निजाम सिंह लोधी, महेंद्र यादव, गोपाल सिंह, सहित भारी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता एवं जनता मौजूद रही।

  पिकअप ने विद्युत पोल में मारी टक्कर,बड़ा हादसा टला

दमोह। बनवार मुख्यालय में साप्ताहिक बाजार के दिन उपतहसील भवन के पीछे एवं बाजू में लगे विद्युत पोल गिरने से हड़कंप की स्तिथि निर्मित हो गई। पिकअप वाहन के चालक  द्वारा लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने से यह हादसा हुआ। गनीमत रही की दो विद्युत पोल  टूट कर किसी के ऊपर नही गिरे,नही तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस मामले को ग्राम पंचायत बनवार के सरपंच प्रतिनिधि सुभाष अहिरवार ने गंभीरता से लेते हुए पिकअप वाहन  चालक के खिलाफ पुलिस चौकी बनवार में आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की है। 
आवेदन में बताया गया है कि बनवार निवासी मुकेश साहू सेटिंग का कार्य करता है,उ सका पिकअप वाहन सेटिंग की सामग्री भर कर जा रहा था, तभी उपतहसील भवन के पीछे चालक द्वारा लापरवाही से वाहन चलाते हुए विद्युत पोल में टक्कर मार दी। जिससे विद्युत केवलो में खिंचाव आने से दो बिजली के पोल टूट कर नीचे गिर गए। आवेदन में यह भी बताया गया कि मुकेश साहू द्वारा लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने से पहले भी एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। वही इस हादसे में भी एक व्यक्ति को करंट की चपेट में आते आते बचा है।  बनवार सरपंच ने वाहन चालक पर लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने का मामला दर्ज करने एवं वाहन जप्त कर कार्यवाही करने की मांग की है। फिलहाल पुलिस ने आवेदन लेकर हादसे की जांच शुरू कर दी है।

Post a Comment

0 Comments