Ticker

6/recent/ticker-posts

जनता की अदालत तर्ज पर जबेरा विधायक धर्मेन्द्र की विकास यात्रा.. गड़बड़ी करने वालों को हटाया जाए या एक मौका दिया जाए.. ? राहुल ने सरकार की जन-हितेषी योजनाओ की जानकारी दी.. इधर कांग्रेस अध्यक्ष रतनचंद ने विकास यात्रा को विनाश यात्रा बताया..

जनता की अदालत तर्ज, जबेरा विधायक की विकास यात्रा

दमोह। मध्यप्रदेश शासन के द्वारा पूरे मध्यप्रदेश में हर ग्राम पंचायत स्तर पर निकाली जा रही जनसेवा अभियान विकास यात्रा के दौरान यात्रा जबेरा विधानसभा की ग्राम पंचायतों में चल रही है जिसका नेतृत्व जबेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह लोधी जी कर रहे हैं एंव उनके साथ सभी विभाग के अधिकारी भी हर ग्राम पंचायत स्तर पहुंच रहे हैं इसी दौरान विधायक विधायक के साथ सरकारी अमला जनपद तेंदूखेड़ा की ग्राम पंचायतें देवरी खेड़ा, समदई, बगदरी, बम्होरी पाजी, पिंडरई, बैलढाना, अजीतपुर पहुंचे जहां नागरिकों की समस्याएं सुनी..
नागरिकों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास, संबल कार्ड, खाद्यान पर्ची किसान सम्मान निधि, खाद्यान्न का अभाव है इस दौरान विधायक ने सहायक सचिव, सचिव पटवारी एंव सैल्समेन को जनता के सामने खड़ा कर जनता से पूछा की यह वो प्राणी है जो सरकार की योजनाओं पर पलीता फोकने का कार्य कर रहे हैं तब विधायक ने कहा कि यह चाहे तो पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का मिल सकता है लेकिन यह लोग ठीक तरीके से कार्य नहीं करते इसलिए गरीब परिवार के लोग योजनाओं से बंचित रह जाते हैं और उन्हें लाभ नहीं मिल पाता जनता से बात करते हुए कहा आप लोग बताये इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए या कुछ दिन की मोहलत दी जाये तो जनता ने कहा कि कुछ दिनों का समय अधिकारियों को दिया जाए ताकि यह अपनी ग़लती सुधार करें और अगर कुछ दिनों में इन लोगों के द्वारा लापारवाही की जाती है तो इनके ऊपर कार्रवाई की जाए
इस दौरान विधायक ने जनता की बात मानते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जल्द से जल्द अपने अपने कार्य ईमानदार से करें ताकि पात्र हितग्राहियों को लाभ मिल सके नहीं तो कार्रवाई की जाएगी।इस दौरान विधायक का जनता ने आभार व्यक्त किया और आशीर्वाद दिया इस दौरान विधायक के साथ पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष अनीता सिंह  मंडल अध्यक्ष भारत सिंह सुरेश जैन विनीता सिंह, मोहनी सिंह,मूरत सिंह, रुपेश सेन, गोविंद सिंह, सत्येन्द्र सिंह, राजू जैन, चेतन जैन, नर्मदा दुबे सहित भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं जनता सम्मिलित रही।
समृद्धि की ओर लगातार बढ़ता हमारा प्रदेश- राहुल सिंह
दमोह। कैबिनेट मंत्री राहुल सिंह अध्यक्ष (MPWLC) के नेतृत्व में लगातार मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान "विकास यात्रा" के अंतर्गत आज ग्राम पंचायत- टोरी, अर्थखेड़ा, बरबटा में जन चौपाल, दंसौदा, पटना बुजुर्ग में सभा आयोजित हुई। जिसमें सरकार द्वारा चलाई जा रही जन-हितेषी योजनाओ के बारे में विस्तृत जानकारी दी। एवं आम जनमानस की समस्याओं का निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। सभा के पूर्व में, मंत्री जी द्वारा सभी वरिष्ठ ग्राम वासियों व कार्यकर्ताओं का माल्यार्पण किया।
आज ग्राम पंचायत टोरी, अर्थखेड़ा, बरबटा, दंसोदा, पटना बुजुर्ग में स्वीकृत हुए सभी नए निर्माण कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया।इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बजाज, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि राजू ठाकुर, मंडल महामंत्री दान सिंह, जनपद सदस्य नरेश पटेल, किसान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष पूरन पटेल, अर्जुन सिंह जनपद सीईओ विनोद जैन सहित बड़ी संख्या में ग्राम वासियों की उपस्थिति रही।
भाजपा की विकास यात्रा नहीं विनाश यात्रा है- रतनचंद 
दमोह। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतन चंद जैन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की शिवराज सरकार द्वारा चुनाव को नजदीक देखते हुए पूरे प्रदेश के साथ जिले में भी विकास यात्रा का ढोंग आम जनता के सामने किया जा रहा है वह सरासर फिजूलखर्ची है यह यात्रा सरकारी तंत्र का दुरूपयोग करके की जा रही है। इस यात्रा में जनता आये अधिकारी कर्मचारियों की भीड़ इकठ्ठी कर जनता की गाढ़ी कमाई के पैसो को बरबाद किया जा रहा है। कर्मचारी भी इतना मस्त है कि पन्ना कलेक्टर ने दबाब में आकर स्वयं ही कह दिया कि सरकार इन्ही खरीद फरोख्त करने वाली भारतीय जनता पार्टी की होनी चाहिये। श्री जैन नले कहा कि गैस सिलेन्डर पेट्रोल डीजल पर सब्सडी की बात नौजवानो के रोजगार की बात हो अथवा किसानों की बात हो किसी भी बात पर चर्चा नहीं करना चाहती शिवराज सरकार केवल आंकड़ो की बाजीगरी करके विकास का ढिढोरा पीटकर वाहवाही लूटने में माहिर शिवराज सरकार बताये कि अतिथि शिक्षक आंगनवाड़ी आशा कार्यकर्ता एवं आऊटर्सोशिग कर्मचारियों के हित में अब तक क्या प्रयास किये गये आम जनता के बीच जवाब दे सरकार।

Post a Comment

0 Comments