Ticker

6/recent/ticker-posts

टीआई की वेतन वृद्धि रुकी.. ASI को डिमोशन कर हवलदार बनाया.. तीन आरक्षको को अब न्यूनतम वेतनमान पर करना पड़ेगा काम.. हवालात में मारपीट के बाद आरोपी की मौत मामले में.. विभागीय जांच के बाद ग्वालियर ADG का बड़ा एक्शन..

हवालात में आरोपी की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 1 साल पहले इंदर गंज थाना पुलिस की हिरासत में एक आरोपी के साथ जमकर मारपीट किए जाने तथा इलाज के दौरान उसकी मौत हो जाने के मामले में ग्वालियर जोन के ADG श्रीनिवास वर्मा ने विभागीय जांच रिपोर्ट के आधार पर बड़ा एक्शन लेते हुए मामले में जिम्मेदार ठहराए गए तत्कालीन टी आई, एएसआई तथा तीन आरक्षको के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की है। टीआई  की वेतन वृद्धि रोकी गई है, एएसआई का डिमोशन कर उसे हवलदार बना दिया गया है। दोषी पाए गए तीन आरक्षको को न्यूनतम वेतनमान पर रखने का आदेश जारी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि करीब एक साल पहले इंदरगंज थाना पुलिस सोनू बंसल नाम के युवक को एक मामले में पकड़ कर थाने लाई थी जहां उसे बेरहमी से पीटा गया। इसके बाद उसकी हालत बिगड़ने पर मौत हो गई थी। इस मामले में एएसआई और सिपाहियों को निलंबित किया गया था साथ ही इनकी विभागीय जांच चल रही थी। जांच में तत्कालीन इंस्पेक्टर और पुलिसकर्मी दोषी पाए गए। सीएसपी विजय भदौरिया ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि एडीजी श्रीनिवास वर्मा ने तत्कालीन थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह परिहार की वेतन वृद्धि रोकने के आदेश दिए है। सहायक उपनिरीक्षक बृजलाल यादव का डिमोशन कर एक साल के लिए हवलदार बना दिया गया है। वही सिपाही नीरज यादव, मुकेश शर्मा और श्याम जाट को न्यूनतम वेतन पर रखने के के आदेश ग्वालियर एडीजी ने जारी किए हैं।

Post a Comment

0 Comments