Ticker

6/recent/ticker-posts

झलौन तथा पौड़ी तारादेही को मिली उप स्वास्थ्य केंद्र की सौगात.. केंद्रीय मंत्री और जबेरा विधायक ने किया भूमि पूजन.. इधर विशिष्ट उपलब्धियों के लिये दिये गए दमोह के उस्ताद सम्मान.. पूर्व वित्त मंत्री, विधायक, नपाध्यक्ष, जिपं अध्यक्ष हुए शामिल..

केंद्रीय राज्य मंत्री और विधायक ने किया भूमिपूजन

दमोह। लगातार लोगों के द्वारा मांगी जा रही थी झलौन में उप स्वास्थ्य केंद्र बनवाया जाए ग्रामीणों का कहना था कि उप स्वास्थ्य केंद्र ना होने से स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत ही असुविधा हो रही थी स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी को दूर दराज जाना पड़ता था जिससे समय के साथ मरीज को लाने ले जाने में भी बहुत परेशानी होती थी इस परेशानी को देखते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री माननीय प्रहलाद पटैल और जबेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह लोधी जी के प्रयासों से झलौन को उप स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति मिली
 यह स्वास्थ्य केंद्र 49लाख रुपए की लागत से बनेगा और झलौन सहित आसपास के ग्रामीणों को सुविधा प्राप्त होगी। विधायक ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र लगभग नवंबर माह 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा जिससे झलौन सहित आसपास के ग्रामीणों को जो दूरदराज उपचार करने के लिए जा रहे थे उनको सभी को उपचार के लिए झलौन में ही सुविधा प्राप्त होगी और वह अपना उपचार झलौन में करा सकेंगे।
 पौड़ी (तारादेही) मे विधायक ने रखी आधारशिला.. तेंदूखेड़ा जनपद के ग्राम पौड़ी (तारादेही)में आज जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी ने उप स्वास्थ्य केंद्र का भूमि पूजन कर स्वास्थ्य केंद्र की आधारशिला रखी है ग्राम पौड़ी उप स्वास्थ्य केंद्र की मांग क्षेत्र के ग्रामीणों के द्वारा लंबे समय से की जा रही थी जिसके चलते जबेरा विधायक के द्वारा क्षेत्रवासियों को उप स्वास्थ्य केंद्र की सौगात दी गई है
 जिसका आज भूमि पूजन विधि विधान के साथ संपन्न हुआ उप स्वास्थ्य केंद्र भवन 49 लाख की लागत से बनेगा पौड़ी ग्राम सहित आसपास के दर्जनों गांव के लोगों को स्वास्थ सेवाओं का लाभ  अब उप स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण के साथ झलोन में ही मिलने लगेगा भूमि पूजन समारोह में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी ग्रामीणों की उपस्थिति रही
 विशिष्ट उपलब्धियों के लिये दिये दमोह के उस्ताद सम्मान
दमोह नगर के ख्याति प्राप्त, विशिष्ट व्यक्तित्व के धनी स्व इकरार उस्ताद का आठवाँ स्मृति समारोह स्थानीय मानस भवन में आयोजित किया गया। जिसमें विविध कार्य क्षेत्रों से चयनित प्रतिभाओं को दमोह के उस्ताद सम्मान से नवाजा गया। हिन्दी साहित्य क्षेत्र में विशिष्ट सेवाओं के लिये वरिष्ठ साहित्यकार डॉ चिले, क्रीड़ा क्षेत्र से वरिष्ठ खिलाड़ी दीपचंद यादव, शैक्षणिक क्षेत्र से डॉ कुलदीप सेहमी प्राचार्य, शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र से हाजी मुहम्मद इदरीस डायरेक्टर गंगा जमना हायर सेकण्डरी स्कूल एवं खेल व्यायाम के लिये वरिष्ठ उस्ताद मनोहर लाल चौरसिया जी को दमोह के उस्ताद सम्मान से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत सलामत खान आर्केस्ट्रा ग्रुप के द्वारा प्रस्तुत नात शरीफ व देश प्रेम गीतों से की गई। तत्पश्चात इकरार उस्ताद की परपोती अलजिया ने उस्ताद के जीवन के अहम पहलुओं को प्रस्तुत किया जिसे सुन कर सभागार तालियों से गूँज उठा। पंडित विद्या सागर पाण्डे ने उस्ताद से जुड़ी यादों को भावुकता से सुनाया। पंडित बी पी गर्ग ने सर्व धर्म सदभाव की महत्वता पर अपने विचार प्रस्तुत किये।
 इसके बाद  सामाजिक समरसता के प्रतीक के रूप में आमंत्रित विप्र समाज से पंडित बी पी गर्ग, मुस्लिम समाज से हाजी अमजद डायमंड, सिख समाज से अध्यक्ष सरदार बलवीर सिंह सलूजा एवं ईसाई समाज से एन के सेमुअल जी का समिति की ओर से विशेष सम्मान किया गया।
कार्यक्रम अध्यक्ष पूर्व वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया ने कार्यक्रम में सामाजिक समरसता की सराहना करते हुए सभी से कहा कि हम सभी मिलकर एकता की ऐसी मिसाल बनें कि सारी दुनिया इससे सबक हासिल करे। मलैया ने उनकी स्मृति में हाकी टूर्नामेंट को सच्ची श्रृद्धांजली कहा ।उन्होंने कहा मेरे द्वारा एस्ट्रटर्फ हाकी ग्राउंड तैयार कराना आज सफल हो गया। मुख्य अतिथि विधायक अजय टंडन ने इकरार उस्ताद के जीवन को प्रेरणा दायक बताया। उन्हें उस्तादों का उस्ताद कहा। 
साथ ही दमोह के उस्ताद संभाग स्तरीय हाकी टूर्नामेंट की विजेता टीम जबलपुर एवं उप विजेता टीम दमोह के सभी खिलाडियों एवं कोच को स्पोर्टस यूनिफार्म व ट्राफी भेंट की गई और उर्दू विद्यालय के मेधावी छात्रों को भी प्रमाण पत्र व प्रतीक चिन्ह दिये गए। 
कार्यक्रम में नपाध्यक्ष श्रीमति मंजू वीरेंद्र राय, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि गौरव पटेल, समिति के अनवार उस्ताद, विवेक शेंडये, पंकज हर्ष, डॉ आलोक सोनवलकर, जिया उस्ताद, परवेज खान, ललित नायक, अजय मसीह,  महमूद उस्ताद, मोहसिन खान व शहर के गणमान्य नागरिकों की उल्लेखनीय उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन समिति सदस्य राजीव अयाची व डॉ नाजिर ने किया। आभार डी पी मिश्रा ने किया।  

Post a Comment

0 Comments