Ticker

6/recent/ticker-posts

विधायक धर्मेंद्र सिंह ने पारना जलाशय का भूमि पूजन किया.. इधर भाट खमरिया कलहरा सड़क के बीच पुल में सीमेंट कंक्रीट की जगह रातों-रात भरे जा रहे थे पत्थर बोल्डर.. तेंदूखेड़ा की आचार्य विद्या सागर गौशाला पहुंचे संत रावतपुरा सरकार..

 विधायक धर्मेंद्र सिंह ने पारना जलाशय का भूमि पूजन किया
दमोह। जबेरा जनपद पंचायत अंतर्गत जल संसाधन विभाग द्वारा ग्राम पारना में क्षेत्रीय विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी के मुख्य आतिथ्य में पारना जलाशय का भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न हुआ। विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी ने कहा कि ग्राम पारना से लंबे समय से जलाशय की मांग आ रही थी जो आज पूरी हो रही हैए पारना जलाशय 28.16 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होगा, 950 हेक्टेयर इसका सिंचित रकवा होगा। करीब 5 गांव के किसान लाभान्वित होगे। जिन्हें इस जलाशय से  सिंचाई के लिए पानी प्राप्त होगा। 

विधायक श्री लोधी ने क्षेत्र के विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास हेतु लगातार प्रयासरत  हू। उन्होंने कहा स्वास्थ सेवाओं के लिए विधानसभा में 6 उपस्वस्थ केंद्र का भूमि पूजन किया।मध्य प्रदेशसरकार ने सड़को का निर्माण किया । गरीबों के हित के लिए कई जन हितेषी योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही है।

कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बजाज रूपेश सेन केंद्रीय राज्यमंत्री के सहायक निज सचिव राजकुमार सिंह विनोद राय भाव सिंह लोधी शिक्षक खड़ग सिंह सरपंच शिवलाल धुर्वे मूरत सिंह लोधी नर्मदा राय रविशंकर बाजपेई राजेश सिंघई कमल सिंघई जुगल शर्मा सत्यपाल शीतल राय सतेंद्र सिंह मंदीप यादव मानवेंद्र सिंह मनीषा राघवेन्द्र सिंह पंचम सिंह उपदेश सिंह धनराज सिंह राहुल सिंग इंजीनियर आर के वर्मा, एसडीएम अविनाश रावत जनपद सीईओ मनीष बागरी एसडीओ शिवाजी अविनाश शर्मा जल संसाधन विभाग से एई शिवम अग्रवाल सहित ग्रामीण जनों की उपस्थिति रही।

पुल में सीमेंट कंक्रीट की जगह भरे जा रहे थे पत्थर

दमोह। जिले के जबेरा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत प्रधानमंत्री सड़क योजना तहत भाट खमरिया कलहरा सड़क के बीच बुढ़िया नाला पर पुल निर्माण कार्य के दौरान रातों-रात सीमेंट कंक्रीट की जगह पत्थर बोल्डर भरकर ऊपर से मिक्चर डाले जाने का मामला सामने आने के बाद रीवा की एक कंपनी द्वारा कराए जा रहे कार्य की गुणवत्ता की पोल खुल गई है।
दरअसल यहां पर चल रहा है घटिया निर्माण कार्य की जानकारी पिछले दिनों जबेरा जनपद के उपाध्यक्ष प्रतिनिधि सुजान सिंह को ग्रामीणों ने दी थी। जिसके बाद उन्होंने भगवती मानव कल्याण संगठन कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचकर रात में चल रहे कार्य पर आपत्ति जताई थी। वही सीमेंट कंक्रीट की जगह पुल के बेस में पत्थर भरे जाने की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने के साथ उच्च अधिकारियों को इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद एसडीएम अविनाश रावत ने भी मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य का जायजा लेकर प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारियों को तत्काल कार्य बंद कराने के निर्देश दिए थे। 
मामले में सड़क योजना के उपयंत्री अजय सिंह का कहना था कि कार्य करा रहे सुपरवाइजर द्वारा अपनी मर्जी से रात में इस तरह का कार्य कराया जा रहा था जिसकी जानकारी लगने पर पत्थरों को हटवा दिया गया है वह ठेकेदार को भी नोटिस जारी किया जा रहा है उनके द्वारा मामले में गुणवत्तापूर्ण काम कराने की बात कही गई है इसके बाद भी उस सवाल यही उठता है कि यदि संगठन कार्यकर्ताओं द्वारा उपरोक्त गड़बड़ी को नहीं पकड़ा जाता तो इसका जिम्मेदार कौन होता।
 
आचार्य विद्यासागर गौशाला पहुंचे संत रावतपुरा सरकार
दमोह। तेंदूखेड़ा जनपद क्षेत्र में आचार्य श्री विद्यासागर दयोदय जीव दया केंद्र गौशाला का संचालन कई वर्षों से चल रहा है सन 2018 में मध्यप्रदेश में सर्वश्रेष्ठ गौशाला का पुरस्कार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान द्वारा दिया गया था प्रतिवर्ष मकर संक्रांति के अवसर पर गौशाला में जो भी गाय रहती हैं सभी को तिल गुड़ के लड्डू खिलाई जाते हैं लड्डू खिलाने का कार्यक्रम चल ही रहा था कि अचानक से गौशाला पहुंचे रावतपुरा सरकार और उन्होंने दोनों गौशालाओं का अवलोकन किया
उन्होंने कहा कि कई वर्षों से गौशाला का नाम सुन रहा था आज जबलपुर जा रहा था अचानक दमोह में ध्यान आया और मैं गौशाला पहुंचा शायद ही कोई गौशाला ऐसी होगी जहां पर गौ माता की इतनी व्यवस्था हो वास्तव में गौशाला कमेटी एवं जैन समाज धन्यवाद के पात्र है जो वर्तमान में 3000 गायों की सेवा कर रहे हैं गौशाला कमेटी अध्यक्ष संजय जैन पारस मणि एवं पूरी कमेटी को उन्होंने गौशाला शीघ्र फिर से वापस आने का आश्वासन दिया
 गौशाला अध्यक्ष संजय जैन ने बताया कि जिन लोगों को भी गौशाला के बारे में मालूम चलता है सभी संत महात्मा लगातार गौशाला पहुंचते हैं एवं 26 जनवरी को टीवी स्टार चाहत मणि पांडे भी मुंबई से गौशाला आ रही हैं आज गौशाला में अध्यक्ष संजय जैन, कोषाध्यक्ष ऋषभ कुमार सिंघई, अरविंद मोदी, निस्वार्थ सामाजिक संगठन प्रमुख सचिन मोदी ,अर्हन्त सिंघई, विवेक चौधरी, अमरचंद जैन, धरमदास नामदेव, मदन नामदेव, चेतन जैन, अर्जुन सिंह मरकाम एवं गौशाला के सभी कर्मचारी की उपस्थिति रही

Post a Comment

0 Comments