Ticker

6/recent/ticker-posts

कर्ज मुक्त भारत अभियान.. जैसे बड़े उद्योगपतियों का पाँच साल में 10 लाख 9 हज़ार 510 करोड़ रुपए माफ़ किया.. वैसे ही आम जनता के कर्ज़े को माफ़ किया जाए.. Dharmik Ekta Trust.ने निशुल्क कर्जा मुक्ति फॉर्म भरवाए..

नागरिको से निशुल्क कर्जा मुक्ति का फॉर्म भराया गया

Dharmik Ekta Trust के द्वारा कल रायपुर के जय स्तंभ चौक पर कर्ज मुक्त भारत अभियान की जानकारी दी गई तथा लोगों को निशुल्क कर्जा मुक्ति का फॉर्म भराया गया। छत्तीसगढ़ अभियान प्रभारी Rajat Singh Bhartiya ने बताया सरकार से माँग की जा रही कि जैसे बड़े बड़े उद्योगपतियों का पिछले पाँच साल में 10 लाख 9 हज़ार 510  करोड़ रुपए माफ़ किया गया है उसी तरह आम जनता के कर्ज़े को माफ़ किया जाए। और इसलिए सभी कर्जदारों का डाटा वित्त मंत्रालय को भेजा जाता है ताकि सरकार इस पर ठोस कदम उठा सके। 

अब तक भारत देश से 1 लाख 70 हज़ार लोगों ने निशुल्क कर्जा मुक्ति का फॉर्म भरा है तथा 5000 से ज्यादा कर्जा मुक्ति केंद्र खुल चुके हैं जहाँ लोगों का निशुल्क फॉर्म भराया जाता है।  Rajat Singh Bhartiya ने बताया कि आज छोटे व्यापारी से लेकर बड़े बड़े उद्योगपति कर्ज मे डूबे हुए हैं, जिससे काम धंधे पर भी असर हो रहा है। आये दिन Recovery Agent के टॉर्चर की घटनाएं आम हो चली है जिसपर कोई संस्था संज्ञान नहीं ले रही और इस कारण लाखों लोगों को डिप्रेशन का सामना करना पड़ रहा है।

 हज़ारो लोगों ने आत्महत्या भी कर ली है जिसमे कुछ से अकेले तो कुछ ने परिवार समेत आत्महत्या की। सरकार को त्वरित कार्यवाही करने की माँग अब तेज़ हो चली है। चूंकि लोगों को जानकारी के साथ साथ निशुल्क सलाह दी जा रही है इसलिए कर्ज मुक्त भारत अभियान से लोग जुड़कर थोड़ा राहत महसूस करते हैं और साथ मिलकर जनता के कर्ज माफी के लिए स्वयं ही आगे आकर राजनीतिक प्रयास करने के लिए तैयार होते हैं।

Post a Comment

0 Comments