Ticker

6/recent/ticker-posts

कोतवाली पुलिस की गजब कार्रवाई.. पुलिसकर्मी के सूने आवास से लाखों के गहने चुराने वाले शातिर बदमाशों को 24 घंटे में रीवा से पकड़ लाई पुलिस टीम.. इधर पटेरा जैन मंदिर से चोरी हुई भगवान की चार प्रतिमाओं का.. पांच दिन बाद भी नहीं लग सका कोई सुराग..

बदमाशों को 24 घंटे में रीवा से पकड़ लाई पुलिस

दमोह। कोतवाली अंतर्गत फॉरेस्ट केंपस स्थित एक पुलिसकर्मी के सूने आवास से हुई लाखों की चोरी का पुलिस ने 24 घंटे में आरोपियों को पकड़ कर खुलासा कर दिया है। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मदद से बदमाशों की पहचान के बाद दोनों शातिर बदमाशों को रीवा से मय माल के पकड़कर लाने के बाद कोर्ट में पेश किया गया। 

दमोह जिले के रजपुरा थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी सरमन सिंह की वन विभाग में पदस्थ पत्नी को फॉरेस्ट कंपाउंड में आवास आवंटित है। नए वर्ष में वह बच्चों के साथ पति के पास रजपुरा चली गई थी। 9 जनवरी को जब वह वापस लौटी तो घर का सामान बिखरा पड़ा था, अलमारी में रखे सोने चांदी के करीब पौने तीन लाख के जेवरात और नकदी चोरी हो चुके थे। जिसकी शिकायत कोतवाली में किए जाने के बाद पुलिस के लिए इस मामले का खुलासा करना चुनौती बन गया था क्यों कि मामला पुलिसकर्मी के सूने आवास में हुई चोरी से जुड़ा हुआ था। शायद यही वजह है कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में चोरों को पकड़ने के लिए टीम का गठन कर दिया गया वही फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मदद से पुराने रिकॉर्ड के आधार पर बदमाशों की पहचान भी कर ली गई। 

 
गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडिशनल एसपी शिव कुमार सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कोतवाली पुलिस की टीम ने 24 घंटे के अंदर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मदद से आरोपियों का पता लगाने के साथ उनको रीवा से गिरफ्तार कर लिया है इनके कब्जे से चोरी का पॉलिथन लाख के जेवरात भी बरामद कर लिए गए हैं। आरोपियों के नाम कैदो की तलैया निवासी कोमल तथा सूरज वंशकार बताए गए हैं।

आरोपियों की गिरफ्तारी में कोतवाली टीआई विजय सिंह राजपूत, उपनिरीक्षक रोहित द्विवेदी एवं विनय मिश्रा, प्रधान आरक्षक राकेश अठिया एवं सौरभ, आरक्षक देवेंद्र, नवीन, योगेंद्र, ओमप्रकाश, आकाश और सूर्या की उल्लेखनीय भूमिका बताई जा रही है वही एसपी राकेश कुमार सिंह ने 24 घंटे में मामले का खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
पटेरा जैन मंदिर में चोरी की वारदात का नही लगा सुराग
दमोह जिले के पटेरा थाना अंतर्गत जैन मंदिर से चोरी हुई भगवान की चार प्रतिमाओं का पांच दिन बाद भी कोई सुराग नहीं लग सका है। अज्ञात चोरों द्वारा भगवान की 4 प्रतिमा तथा चांदी के बड़े छत्र चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। 
घटना के बाद पटेरा थाना पुलिस के अलावा हटा से एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह, दमोह फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम, पुलिस डॉग आदि ने यह जांच पड़ताल की थी वही सागर की टीम ने भी यहां पहुंच कर बारीकी से पड़ताल की थी। एसपी राकेश कुमार सिंह ने भी घटनास्थल का बारीकी से जायजा लिया था। अभी तक जैन मंदिर में हुई चोरी का कोई सुराग नहीं लग पाने से जैन समाज में आक्रोश का माहौल बना हुआ है जल्द से जल्द चोरों का पता लगाने और भगवान की मूर्तियों तथा छत्र बरामद किए जाने की मांग की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments