Ticker

6/recent/ticker-posts

साथ जीने मरने की कसमें खाने वाले नाबालिक प्रेमी युगल को.. दमोह जिले में शकून से जीने का मौका नहीं मिला तो.. पन्ना जिले में जाकर एक साथ फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली.. सिमरिया थाना पुलिस ने जांच कार्यवाही में जुटी..

नाबालिक युगल के शव फांसी पर झूलते हुए मिले

दमोह। कहते हैं प्यार अंधा होता है इश्क में डूबा इंसान ना अपना अच्छा बुरा सोच पाता है और ना अपने प्रेमी का शायद यही वजह रहती है कि अक्सर साथ जीने मरने की कसम खाने वालों को जब साथ में जीने का मौका नहीं मिलता है तो वह जान देकर अपनी कसम की कीमत निभाने से नहीं चूकते हैं।
ऐसे ही कुछ हालातों के बीच दमोह जिले के गैसाबाद थाना अंतर्गत रहने वाले एक नाबालिक प्रेमी युगल के पन्ना जिले की सीमा में जाकर फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर लेने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। यह नाबालिक किशोर किशोरी गैसाबाद थाना क्षेत्र के जहां निवासी थे वही अलग-अलग जाति से तालुकात रखते थे। इन दोनों के शव फांसी के फंदे पर झूलते हुए व्यारमा नदी पुल के उस पार पन्ना जिले की सीमा से लगे सिमरिया थाना अंतर्गत आमघाट में पेड़ से एक साथ लटकते हुए बरामद किए गए हैं। 

दोनों मृतकों की पहचान होने के बाद पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शवों को पोस्टमार्टम के प्लीज भेज कर जांच शुरू कर दी है। इधर उपरोक्त दुखद दर्दनाक हालात दोनों परिवारों के साथ गांव में मातम पसरा हुआ है। माना जा रहा है कि नाबालिक होने के साथ-साथ उनका अलग-अलग जाति का होना भी सात फेरों के बंधन में बाधक बन रहा था और शायद यही वजह थी कि दोनों के परिजन भी इनके विवाह के सपने को पूरा करने में अपनी सहमति देने से बच रहे थे। 
उल्टे किशोरी पर नजर रखी जाने लगी थी और घर से निकल ले मिलने जुलने पर रोक लगा दी गई थी इसके बाद जैसे ही उसे मौका मिला तो उसने अपने प्रेमी के साथ फांसी के फंदे पर झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त करने में देर नहीं की।  किशोरी के घर से गायब हो जाने के बाद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी जैसा बाद थाने में दर्ज कराई थी लेकिन किसी के सपने उम्मीद नहीं थी वह इस तरह का आत्मघाती कदम उठा लेगी।
[

Post a Comment

0 Comments