Ticker

6/recent/ticker-posts

धर्मांतरण माफिया गौ हत्या के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन, पुतला दहन, ज्ञापन.. हिन्दु जागरण मंच का गृहमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन.. अपराधी मिशनरियों, भू माफिया, चाकूबाजी, अवैध शराब बिक्री पर सख्त कार्यवाही की मांग..

मिशनरी माफिया गौ हत्या के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन

दमोह। बाल संरक्षण आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा दमोह आकर विभिन्न संस्थानों के निरीक्षण के उपरांत धर्मांतरण बाल शोषण आदि मामलों को लेकर देहात थाने में मिशनरी के 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल द्वारा भी मिशनरी के धर्मांतरण मामले में तीखी प्रतिक्रिया देने के बावजूद पुलिस प्रशासन द्वारा इनके खिलाफ ठोस कार्यवाही अभी तक सामने नहीं आ सकी है वही दूसरी ओर हिंदू जागरण मंच से जुड़े एक पदाधिकारी के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही किए जाने तथा गौ हत्या पर विराम नहीं लग पाने जैसे मुद्दों को लेकर हिंदू जागरण मंच के साथ विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा आज हल्ला बोल प्रदर्शन किया गया।

हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए बड़ी संख्या में महिलाओं बच्चों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया साथ ही पुतला दहन करके नारेबाजी के साथ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया।इस दौरान हिंदू जागरण मंच के नित्या प्यासी ने पुलिस प्रशासन पर ईसाई मिशनरी के धर्मांतरण के लिए जिम्मेदार रिपोर्ट में नामजद लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने में शीला हवाली करने के आरोप लगाते हुए जल्द कार्यवाही नहीं होने पर हिंदू संगठनों द्वारा दमोह बंद करने जैसी चेतावनी भी दी।
 मिशनरियों और भू माफिया पर चुप्पी के खिलाफ ज्ञापन

दमोह। हिन्दु जागरण मंच के द्वारा मप्र के गृहमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया जिसमें बताया कि कई दिनो से दमोह शहर में मिशनरी भू माफिया और भू जिहादियों के खिलाफ हिन्दू जागरण मंच इनके अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर ज्ञापन दे रहे हैं, जिसमे एक ज्ञापन 23 अगस्त 2022 और पुनः स्मृति कराने हेत एक ज्ञापन 08 नवंबर 2022 को हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के द्वारा ज्ञापन सौपे गए थे, पर वर्तमान में उन अतिक्रमण कारियों पर प्रशासन चुप्पी सादे हुए हैं, और न जाने किस दवाब में कार्यवाही करने से डर रहा है, इसके विपरीत इन अतिक्रमणकारियों पर तो कोई कार्यवाही नही की, पर हिन्दू संगठन के सदस्य कलू उर्फ हीरा रैकवार पर साज़िशन जिलाबदर की कार्यवाही अनैतिक कार्यवाही हिन्दू संगठनों का मनोबल तोड़ने के उद्देश्य से की गई

 प्रशासन आए दिन चाकूबाजी, गोलीबाज़ी, बमबाजी, गौ हत्या, अवैध शराब की बिक्री, बलात्कार, मर्डर और दलितों पर हो रहे अत्याचार पर लगाम लगाने में पूर्ण रूप से असफल रहता है और गंभीर अपराध कर रहे अपराधियों पर तो मौन रहता है, उल्टा भू माफिया और धर्मांतरण माफिया के इशारे पर हिन्दू संगठन के सदस्यों की आवाज़ दवाने के उद्देश्य से हिन्दू संगठन के सदस्य पर जिला बदर जैसी कार्यवाही करता प्रतीत होता है। धर्मांतरण, मानव तश्करी के मामले में न्यायालय से जमानत रद्द होने के बाद भी नामजद आरोपियों को गिरफ्तार तक नही किया जा रहा, मडॉहार जिला दमोह में दलितों का धर्मांतरण करने वाले केरल से आये ईसाई मिशनरियों पर शिकायत के बाद भी केस दर्ज नही किया जा रहा

उल्टा हिन्दू संगठन और उसके सदस्यों पर दवाब बनाने के उद्देश्य से अनैतिक कार्यवाही की जा रही हैं, जो शहर में शांतिप्रिय बहुसंख्यक हिन्दू समाज मे रोष बड़ा रही हैं, अतः माननीय गृहमंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा जी से अनुरोध है कि उक्त विषयों पर शीघ्रता से संज्ञान लेते हुए न्याय व्यवस्था को दुरुस्त करने के आवश्यक निर्देश जारी करे। अगर इसतरह की द्वेषपूर्ण भावना से की गई कार्यवाही नही रोकी गई तो समस्त हिन्दू संगठन, सामाजिक संघटन, और छात्र संगठन दमोह बंद और आत्मदाह जैसी गंभीर कदम उठाने के लिए बेबस हो जाएंगे, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी मध्यप्रदेश और दमोह शासन व प्रशासन की होगी। साथ ही जल्द से जल्द कार्यवाही की मांग की है।

शासकीय भूमि पर कब्जा कर बनाए कत्लखाने बंद हो

दमोह। हिन्दु जागरण मंच द्वारा दमोह कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें उन्होनें बताया कि कुछ दिनों से दमोह शहर में अवैध कसाई मंडी में भारी मात्रा में हिंदू धर्म की आराध्य गऊ माता का वध किया जा रहा है और कसाई मंडी से अवैध तरीके से ट्रकों में भरकर अवैध पशु परिवहन करने में कई कसाई लगे हुए हैं कुछ दिन पहले ही नगर पालिका दमोह ने पुलिस प्रशासन को एक नोटिस जारी कर शासकीय भूमि पर बने अवैध कसाई खानों को बंद करने के लिए प्रशासन का सहयोग मांगा था। 

लेकिन पुलिस प्रशासन का सहयोग न मिलने के कारण किसी भी तरीके की कार्रवाई नहीं की जा सकी, जो कि बड़े ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है, 2 दिन पहले रात में दमोह पुलिस प्रशासन ने एक कटी हुई गौमाता को एक कसाई के घर से बरामद किया था जिसमें गौमाता का कटा हुआ सर भी पुलिस ने बरामद किया, पर उक्त कसाई पर किसी भी तरीके की बड़ी कार्यवाही नहीं की गई, वर्तमान पुलिस प्रशासन गौ हत्या में लिप्त सभी कसाइयों के नाम अच्छी तरह से जानता है पर पुलिस प्रशासन के कुछ लोग शहर में हो रही गौ हत्या और अवैध पशु परिवहन में पैसा लेकर कोई भी कार्रवाई करने से बचते हैं। इस ज्ञापन के माध्यम से मांग है कि दमोह शहर के अवैध कत्लखाने और शासकीय भूमि को इन अपराधी प्रवत्ति के कसाइयों से मुक्त कराकर कठोर कार्यवाही की जाए आदि मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया एवं कार्यवाही की मांग की।                                                  

Post a Comment

0 Comments