Ticker

6/recent/ticker-posts

ग्वालियर में दिनदहाड़े एक करोड़ 20 लाख रुपए की लूट की वारदात से सनसनी.. पुलिस ने चंद घंटे में आरोपियों को पकड़कर वारदात का खुलासा किया.. मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने एक एक हजार रुपए नगद राशि देकर पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया..

अमानत में खयानत करने वाली कर्मियों पर शिकंजा

 ग्वालियर। अमानत में खयानत करके बैंक में जमा होने के लिए जा रही एक करोड़ बीस लाख की रकम को कंपनी के कुछ कर्मचारियों द्वारा प्लानिंग करके लूट ले जाने के कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने इन कर्मचारियों पर शिकंजा कसते हुए लूट की रकम बरामद करके उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। वही कंपनी के अधिकारियों के चेहरों की उड़ी हुई रंगत को वापस ला दिया। पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुए की गई इस कार्रवाई से स्थानीय मत्री श्री प्रदुमन सिंह तोमर इतने खुश हुए कि वह पैदल ही पुलिस स्टेशन पहुंच गए। तथा उन्होंने एसपी की मौजूदगी में तत्परता दिखाने वाले पुलिसकर्मियों को नगद राशि देकर सम्मानित करने में देर नहीं की। 

किसी फिल्म की स्टोरी की तरह यह पूरा घटनाक्रम सोमवार सुबह 11 बजे से शाम के बीच का है। दरअसल ग्वालियर की हरेंद्र ट्रेंडिंग कम्पनी में हर सप्ताह कम्पनी का ड्राइवर और अकाउंटैंट लाखो की रकम लेकर कंपनी दफ्तर से बैंक जाते थे। जिसको देखकर ड्राइवर प्रमोद गुर्जर की नीयत खराब हो गई तथा उसने अपने एक रिश्तेदार व दो अन्य दोस्तो के साथ मिलकर सोमवार को 1 करोड़ 20 लाख रुपए की रकम पार करवा दी। लेकिन इस घटनाक्रम की सीसीटीवी फुटेज ने पुलिस को सोचने के लिए मजबूर कर दिया। और फिर पुलिस ने जब अपने तरीके से पड़ताल करते हुए संदेहीयो से पूछताछ की तो लूट की वारदात की परते उधरते देर नहीं लगी। 

 आपको बता दें कि मेहताब सिंह गुर्जर ट्रांसपोर्टर का डीडी नगर में हरेन्द्र ट्रेडिंग नाम से कंपनी का दफ्तर है और इस कंपनी में बाल किशन साहू भी साझेदार हैं। यहां प्रमोद गुर्जर व सुनील शर्मा कर्मचारी हैं। आज सुबह कंपनी के कर्मचारी, कंपनी की कार हुंडई वरना MP07 CF-6430 से इंदरगगंज बैंक ऑफ बडौदा के लिए निकले थे। डिक्की में उन्होंने रुपयों से भरा कार्टन रख लिया। जिसमें 1.20 करोड़ रुपए थे, जबकि 30 लाख रुपए कार की सीट पर एक बैग में रखे थे।

यह शनिवार और रविवार का कलेक्शन दोपहर में जैसे ही यह कर्मचारी बैंक के पास छप्परवाला पुल से राजीव प्लाजा वाली गली में पहुंचे थे तभी वहां दो लुटेरों ने कट्‌टा अड़ाकर कार की डिक्की खुलवाई और रुपयों से भरा कार्टन लूटकर ले गए। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पड़ताल शुरू कर दी है। प्रारंभिक पड़ताल में पुलिस को कर्मचारियों पर ही संदेह हुआ था, जिसके बाद यह पूरा खुलासा होते देर नहीं लगी।

एसपी अमित सांघी द्वारा मीडिया के समक्ष किए जा रहे लूट के इस बड़े खुलासे के दौरान ही ऊर्जा मंत्री प्रघुम्न सिंह तोमर नंगे पैर एसपी ऑफिस पहुंच गए। जहा उन्होनें पुलिसकर्मियों की तत्परता की सराहना करते हुए सभी को  एक-एक हजार रूपए का नगद पुरस्कार देने में देर नहीं की है। 

 इधर पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया है कि उन्होंने लूट करने से पहले पूरा निरीक्षण कर लूट की रिहर्सल की थी। लेकिन लूटी गई रकम का हिस्सा करके आरोपी भाग पाते इससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

Post a Comment

0 Comments