Ticker

6/recent/ticker-posts

झमाझम बारिश के साथ आकाशीय बिजली का कहर.. जैन मंदिर के शिखर पर गाज गिरने के बावजूद भगवान महावीर का समोशरण सुरक्षित.. इधर सागर नाका ओवर ब्रिज के पास ट्रक की टक्कर से बाइक सवार मां बेटी की मौत, मामा भांजे भांजी का इलाज जारी..

 झमाझम बारिश के साथ आकाशी बिजली का कहर

दमोह। बुंदेलखंड में कार्तिक मास के दौरान भी झमाझम बारिश के साथ तड़के दार आकाशी बिजली का दौर जारी है। सोमवार शाम एक बार फिर शुरू हुए बारिश के दौर के साथ गरज बरस का सिलसिला देर रात तक चलता रहा इस दौरान आकाशी बिजली का कहर राजीव कॉलोनी जैन मंदिर के ऊपर देखने को मिला हालांकि उससे कोई जन हानि नहीं हुई मंदिर का शिखर क्षतिग्रस्त हो गया।     
         
 प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब 8:00 बजे अचानक आकाश में तेज चमचमाहट के साथ बिजली की गरज सुनकर लोग दहशत में आ गए इसी दौरान सिविल वार्ड क्षेत्र में राजीव कॉलोनी जैन मंदिर के शिखर पर आकाशीय बिजली समाती हई चली गई। जिससे शेखर को नुकसान होने के साथ दरार हो गई। वही मूलनायक भगवान महावीर की वेदी के सामने पूजन टेबल पर भी कुछ मलवा गिरा। लेकिन भगवान की प्रतिमा एवं समोशरण पूरी तरह से सुरक्षित रहा।

 इधर जिले के कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली गिरने की खबर सामने आई है लेकिन किसी प्रकार की जनहानि की खबर नहीं है। इधर मौसम विभाग ने भी भारी बारिश एवं अकाशी बिजली के मामले में दमोह जिले को रेड जोन में दर्शाया है। ऐसे में सभी से सावधानी सतर्कता की अपील की जा रही है।

ट्रक की टक्कर से मां बेटी की मौत, तीन अन्य घायल
दमोह। सोमवार को भी रफ्तार के कहर का दौर देखने को मिला सागर नाका ओवरब्रिज के समीप बाइक से जा रहे भाई बहन और बच्चों को पीछे से टक्कर मारते हुए तेज रफ्तार ट्रक आगे बढ़ गया। हादसे में बाइक पर सवार मां बेटी की दर्दनाक मौत हो गई वही मामा भांजे और भांजी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार भूरा अहिरवार अपनी बहन कोरासा ग्राम निवासी रेवती पति महेश अहिरवार और उसके तीन छोटे बच्चों के साथ बाइक से सागर नाका तरफ आ रहा था इसी दौरान ओवर ब्रिज के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी बाइक के पीछे से टक्कर मार दी। जिससे रेवती व उसकी 5 वर्ष की बेटी राखी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

अगर बाइक चला रहा भूरा अहिरवार तथा दो छोटे बच्चे जो कि उसके भांजे भांजी थे घायल हो गए। इन तीनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है वही सागर नाका चौकी पुलिस ने मामला दर्ज करके शवों को पोस्टमार्टम हेतु शव गृह में रखवा दिया है। मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपे जायेगे। वहीं पुलिस ने टक्कर मारने वाले ट्रक की तलाश शुरू कर दी है।

        

Post a Comment

0 Comments