Ticker

6/recent/ticker-posts

निधि चतुर्वेदी को आइबा अवॉर्ड में किया गया सम्मानित.. स्कूली बच्चों को छोड़ कर आ रही ओमनी वैन में सिलेंडर फटने से भड़की भीषण आग.. रोजगार दिवस पर 1152 हितग्राहियों को 839 लाख 39 हजार रूपये के चैक वितरित..

निधि चतुर्वेदी को आइबा अवॉर्ड में किया गया सम्मानित
दमोह।
देश की प्रतिष्ठित संस्था ऑल इंडिया हेयर एवं ब्यूटी एसोसिएशन के द्वारा आइबा मेकअप वर्ल्ड अवार्ड का सेमिनार रखा गया था, जिसमें फिल्म स्टार अमीषा पटेल के द्वारा सम्मानित किया।

इस इवेंट में मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों से ब्यूटीशियन शामिल हुए दमोह से ब्यूटीशियन न्यू लुक ब्यूटी पार्लर की संचालक निधि चतुर्वेदी शामिल हुई, जिन्हें बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल ने सम्मानित किया। यह सम्मान उन प्रतिभागियों को दिया गया है, जिन्होंने अलग-अलग सेगमेंट में परफॉर्मेंस किया है। इस इवेंट का आयोजन आईबा टीम द्वारा किया गया।

 जिसमे देशभर के निर्णायक शामिल हुए दमोह की निधि चतुर्वेदी को ब्यूटीशियन के रूप में सम्मानित किया गया। इससे पहले पिछले हफ्ते ही भोपाल में आयोजित लुक एन सतद अवॉर्ड शो में नेशनल लेवल मेकअप कांटेस्ट में शामिल होकर सम्मान प्राप्त किया था। 

निधि चतुर्वेदी ने रशियन मॉडल्स को तैयार करके अवॉर्ड फंक्शन में उपस्थित सभी मुंबई-दिल्ली एवं देश के तमाम शहरों से पहुंचे हिस्सेदारओं प्रतिभागियों के सामने दमोह जिले को गौरवान्वित किया।

 स्कूली वैन में सिलेंडर फटने से भड़की भीषण आग..

 दमोह। जिले के ग्रामीण इलाकों में कंडम वाहनों के जरिए स्कूली बच्चों की आवाजाही का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है परिवहन और पुलिस विभाग की अनदेखी के बीच ओवरलोड स्कूल वाहनों में बच्चों के सुरक्षा इंतजामों की अनदेखी के बीच गैस किट से संचालन जोखिम भरा बना रहता है उसके बावजूद किसी प्रकार की रोका टोकी नहीं होने से धड़ल्ले से कंडम स्कूल वाहनों का संचालन जारी है।
 
पिछले दिनों हटा क्षेत्र में एक स्कूल वैन मैं आग भड़कने के मामले में अभी तक पुलिस प्रशासन ने क्या कार्यवाही की उसका पता नहीं लग सका था। वही आज सागर नाका चौकी क्षेत्र के सरखड़ी गांव में स्कूली बच्चों को छोड़ कर आ रही एक मारुति वैन में धमाके के साथ भड़कने के हालात निर्मित होते देर नहीं लगी। हालांकि वैन के खाली होने की वजह से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई

 लेकिन हादसे के बाद वैन की जो तस्वीर सामने आई है उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि विस्फोट कितना जबरदस्त हुआ होगा। बताया जा रहा है हादसे की जानकारी लगने पर सागर नाका चौकी मौके पर पहुंची थी और कागजी कार्रवाई करके वापस आ गई मामले में राहत भरी बात यही कही जा सकती है कि नवरात्र पर्व होने की वजह से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।
 
रोजगार दिवस पर 1152 हितग्राहियों को चैक वितरित
दमोह। पिछले रोजगार दिवस से लेकर आज के रोजगार दिवस तक जितनी भी रोजगार और स्वरोजगार संबंधी योजनाएं है उनके तहत पात्र हितग्राहियों को पिछले महीने से लेकर अभी तक 1152 लोगों को रोजगार और स्वरोजगार अलग.अलग विभागों द्वारा दिया गया । हर महीने विभागों के लक्ष्य अनुसार जिला प्रशासन द्वारा बैंको के माध्यम से समन्वय कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार और स्वरोगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।
 इस आशय के विचार कलेक्टर  एस चैतन्य ने स्थानीय मानस भवन में रोजगार दिवस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये व्यक्त किये। रोजगार दिवस के अवसर पर 1152 हितग्राहियों को 839 लाख 39 हजार रूपये के चैक वितरण किये गये।  इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बजाज, जनपद अध्यक्ष प्रीति कमल सिंह ठाकुर, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक नरेंद्र सोनी ने विचार रखे। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती जी की चित्र पर माल्यर्पण कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन एनआरएलएम जिला समन्वयक श्याम गौतम ने किया।
रोजगार मेले में आई कम्पनियां.. रोजगार दिवस के अवसर पर मानस भवन में एसबीआई लाईफ दमोह की ओर से 15 आईसीआईसी बैंक की ओर से 20 एमआई लाईफ स्टाइल ग्लोबल प्राईवेट लिमिटेड की ओर से 21 गोल्डन फार्मर ऑर्गेनिक एग्रीकल्चर की ओर से 5 एलआईसी दमोह की ओर से 45 प्रथम एजुकेशन की ओर से 20 एलएनजी फॉऊंडेशन जबलपुर की ओर से 30 एयरटेल पेमेंट बैंक की और 55 एवं आरएसईटीआई दमोह की ओर से 12 हितग्राहियों का केम्पस प्लेसमेंट किया गया।

आयोजन में जिला उद्योग केन्द्र की मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत 22 हितग्राहियों को 69 लाख 86 हजार रूपये और पीएमईजीपी योजना के तहत 10 हितग्राहयों को 146 लाख 92 हजार रूपये का ऋण हेतु चैक वितरण किये गये। खादी एवं ग्रामोद्योग की  पीएमईजीपी योजना के तहत 5 हितग्राहयों को 49 लाख 72 हजार राज्य ग्रमीण अजीविका मिशन की एसएचजी बैंक लिंकेज ;सीसीएलद्ध योजना के तहत 142 हितग्राहियों को 348 लाख मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के तहत 31 हितग्राहियों को 31 लाख के ऋण हेतु चेक वितरण किया गया साथ ही 354 हितग्राहियों का केम्पस प्लेसमेन्ट किया गया।
 जिला शहरी विकास अभिकरण की स्वरोगार योजना के तहत 22 हितग्राहियों को 20 लाख 80 हजारए समूह ऋण योजना के तहत 01 हितग्राही को 2 लाख समूह लिंकेज ;सीसीएल योजना के तहत 4 हितग्राहियों को 2 लाख 50 हजार पीएम स्वनिधि योजन ;10 हजार के तहत 40 हितग्राहियों को 4 लाख एवं पीएम स्वनिधि योजना ;20 हजार के तहत 113 हितग्राहियों को 18 लाख 18 हजारए बैंक की मुद्रा योजना के तहत 24 हितग्राहियों को 125 लाख 11 हजार जिला अंत्यावसायी कार्यालय की संत रविदास स्वरोजगार योजना के तहत 3 हितग्राहियों को 6 लाख एवं डॉण् भीमराव अंबेडकर आर्थिक कल्याण योजना के तहत 2 हितग्राहियों को 8 हजार मत्स्य विभाग की मत्स्य तालाब पट्टा वितरण योजना के तहत 11 हितग्राहियों को लाभांवित किया गया। पशुपालन विभाग की पशु पालन केसीसी योजना के तहत 145 हितग्राहियों को 14 लाख 50 हजार रूपये का ऋण हेतु चैक वितरण किया गया। इस अवसर पर जनपद उपाध्यक्ष रश्मि दीपक परिहार जिला रोजगार अधिकारी पीएल लड़िया  महाप्रबंधक उद्योग सहित बड़ी संख्या में हितग्राही गण मौजूद रहे।।

Post a Comment

0 Comments