Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

दबंग विधायक के क्षेत्र में पुलिस कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस की मौजूदगी में प्रदर्शन.. प्रेम प्रसंग के चलते लापता युवक का शव मिलने के बाद परिजनों ने लगाए हत्या के आरोप.. मृतक की मां ने पुलिस कार्य प्रणाली को लेकर किया गंभीर खुलासा..

कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस की मौजूदगी में प्रदर्शन

दमोह जिले के पथरिया थाना अंतर्गत अपराधिक मामलों में कार्यवाही के पहले रिपोर्ट दर्ज करने को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर आए दिन सवालिया निशान लगते रहते हैं वही रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पीड़ित परिजनों को चक्का जाम प्रदर्शन आदि का सहारा लेना पड़ता है उसके बाद भी इस की गारंटी नहीं रहती कि उनके मुताबिक रिपोर्ट दर्ज होगी। मध्य प्रदेश की दबंग विधायक बसपा नेत्री रामबाई के क्षेत्र में ऐसे ही कुछ हालातों के बीच सोमवार को पथरिया के संजय चौराहे पर ट्रैक्टर ट्राली को खड़ा कर दें पुलिस की मौजूदगी में शुरू हुए प्रदर्शन से कुछ ही देर में जाम के हालात निर्मित हो गए। वहीं सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे पीड़ित परिजनों को पुलिस कर्मी मनाने की कोशिश करती नजर आए।
दरअसल रजवास ग्राम पंचायत के घोघरी गांव निवासी युवक हरिदास सेन करीब 10 दिनों से लापता था आज उसका शव पेड़ पर लटकता मिलने की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पथरिया थाना पुलिस द्वारा पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द किया गया। इसके बाद ट्रैक्टर ट्राली से शव को गांव ले जाने के बजाय परिजनों ने चौराहे पर ट्राली खड़ी करके प्रदर्शन शुरू कर दिया। परिजनों का कहना था कि युवक की हत्या की गई है उसका एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था जिसके द्वारा उसे मिलने के लिए बुलाया गया था और उसके बाद से युवक वापस नहीं लौटा था। मृतक की पेंट की जेब से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिलने तथा उसमें लड़की के परिजनों के नाम होने के आरोप भी परिजनों द्वारा लगाए जा रहे हैं। 
 मृतक की मां का कहना है कि उसके पास पैसे नहीं थे जिस वजह से लापता बेटे की रिपोर्ट भी पथरिया  थाने   में नहीं लिखा पाई। परिजनों द्वारा युवक की हत्या का आरोप लगाते हुए पत्र के आधार पर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की गई है। 1 घंटे बाद के प्रदर्शन के बाद पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराने के नाम पर परिजनों को अपने साथ गाड़ी में बैठा कर थाने ले गई उसके बाद पुलिस द्वारा क्या कार्रवाई की गई ? क्या रिपोर्ट लिखी गई ? उसकी जानकारी फिलहाल मीडिया को भी उपलब्ध नहीं कराई गई है।

Post a Comment

0 Comments