Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

जबेरा में सड़क किनारे अचेत अवस्था में किशोरी मिलने से सनसनी.. तेंदूखेड़ा में धान पंजीयन में गड़बड़ी के विरोध में ज्ञापन.. नोहटा आईटीआई के दीक्षांत समारोह में विधायक ने प्रमाण पत्र बांटे.. इमलिया घाट के सहायक सचिव की शिकायतें लेकर कलेक्टोरेट पहुचे ग्रामीण..

 सड़क किनारे अचेत अवस्था में पड़ी मिली किशोरी 

दमोह। दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर जबेरा थाना अंतर्गत अचेत अवस्था में एक किशोरी सड़क किनारे मिलने से क्षेत्र में हडकम्प मच गया है ।
जानकारी के अनुसार दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे सड़क किनारे आज दोपहर के समय एक किशोरी अचेत अवस्था मिलने की जानकारी पुलिस को मिलते ही घटनास्थल पर थाना प्रभारी इंद्रा सिंह पुलिस बल के साथ पहुंची और किशोरी  को परिजनों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए लाया गया ।

जहां पर पदस्थ डॉक्टरों के द्वारा किशोरी की हालत गंभीर होने की वजह से जबलपुर  रिफर किया गया है। वही पुलिस का कहना है कि किशोरी को होश आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा कि किशोरी के साथ आखिरकर हुआ क्या था। फिलहाल गांव सहित क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।
 
तेंदूखेड़ा में धान पंजीयन में गड़बड़ी के विरोध में ज्ञापन
दमोह। जिला पंचायत सदस्य इमलीडोल श्रीमती बबीता/ कौशल पोर्ते जी के नेतृत्व में तेंदूखेड़ा जनपद क्षेत्र के ग्राम सेलबाड़ा, पाठादो, तारादेही, बामनोद जामुन, बादीपुरा, सरसेला, फुलर, भैंसा, सर्रा ,साहसना कला, धनेटा माल, ओरिया माल, बसनाखेड़ी, गोपालपुर, सारसबगली, झमरा, झलौन ,सैहरी ,गोहची के किसान भाई सैकड़ों की संख्या में धान खरीदी पंजीयन में अनियमितता होने के विरोध में कलेक्ट्रेट पहुंचे

जहां पर किसान भाइयों का नेतृत्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि गौरव पटेल जी द्वारा किया गयाकलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौंपा गया ज्ञापन सौंपने के बाद 5 सदस्य टीम गौरव पटेल जी के नेतृत्व में  निस्वार्थ सामाजिक संगठन प्रमुख सचिन मोदी गोविंद भायल चक्रेश जैन झालौन लक्ष्मी पटेल  कलेक्टर से मिलेकलेक्टर महोदय द्वारा आश्वासन दिया गया शीघ्र जांच कराकर जो जो असिंचित जमीन सिंचित होने के बाद भी असिंचित दर्शाई जा रही है उसमें शीघ्र सुधार करवाया जाएगा। 
 
नोहटा आईटीआई में दीक्षांत समारोह आयोजित 
दमोह। शासकीय आईटीआई नोहटा में मंगलवार को दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थियों के दीक्षांत समारोह कार्यक्रम मे जबेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह लोधी सम्मिलित हुए। विधायक धर्मेन्द्र सिंह ने उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए तथा उज्जवल भविष्य की बधाई प्रेषित की।
कार्यक्रम के दौरान विधायक श्री लोधी ने प्रशिक्षणार्थियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए की गई मेहनत एवं संघर्ष कभी भी बेकार नहीं जाती है बल्कि हमारे लिए सफलता की नई राहें बनाती हैं ऐसी बातें कहीं। 

सहायक सचिव की शिकायतें लेकर कलेक्टोरेट पहुचे ग्रामी

दमोह दमोह जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत इमलिया घाट के जमुनिया गांव के आदिवासी ग्राम वासियों ने ग्राम पंचायत के सहायक सचिव मुकेश लोधी पर पैसे लेकर कुटीर आवंटित करने और कुटीर के काम पूरे ना करवाने के आरोप सहित ज्ञापन जनसुनवाई में सौंपा। हितग्राही ग्राम वासियों ने बताया कि जितनी कुटीर स्वीकृत हुई है प्रत्येक हितग्राही से सहायक सचिव मुकेश लोधी ने Rs 20000 लिए तब राशि प्रदान की । सभी हितग्राहियों से पैसे लेने के बाद कुटीर के मकान बनाने का ठेका भी 5 लोग जो ग्राम पंचायत के भी नहीं है को दिया गया लेकिन हितग्राहियों के कुटीर के काम अभी भी अधूरे है ग्राम वासी जब सहायक सचिव मुकेश लोधी से कुटीर का काम पूरा करवाने की कहते हैं तो वह कहता है कि जब मेरी मर्जी होगी तभी करूंगा तुम लोग को जहां जाना है जहां शिकायत करना है कर लो। 
यह की समस्त ग्राम वासी आदिवासी समुदाय के गरीब जिन्हें ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं। पैसे देने के बाद भी उनके काम नहीं किए गए
कुछ ग्राम वासियों ने बताया कि उनकी मनरेगा मजदूरी भी सहायक सचिव मुकेश लोधी द्वारा नहीं दी जाती। ग्रामवासी ने बताया कि हमारे राशन कार्ड भी सहायक सचिव मुकेश लोधी द्वारा नहीं बनाए जा रहे और जिन के पास चार पहिया वाहन ट्रेक्टर हैं उनके राशन कार्ड बना दिए गए हैं। सहायक सचिव मुकेश लोधी पर शीघ्र कार्रवाई की जाये ज्ञापन सौंपने वाले में हितग्राही ग्रामवासी भूरे सिंह आदिवासी, शंकर गौड़, किरपत आदिवासी, श्यामा भाई आदिवासी, कांकर गौड़, रघुवीर सिंह आदिवासी, नेकराम गौंड, आनंदी देवी सहित अन्य ग्रामीणों की उपस्थिति रही

Post a Comment

0 Comments