Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

वोट पैरोल से वंचित पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के बेटे इंद्रपाल पटेल ने.. जेल से हटा जनपद पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीता..दमोह से प्रीति ठाकुर, जबेरा से आभा राय, पथरिया से खिलान..

 दमोह से प्रीति ठाकुर, जबेरा से आभा राय, पथरिया से खिलान

मप्र में जनपद पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए कराए गए निर्वाचन के प्रथम चरण में दमोह जिले के चार जनपद क्षेत्रों में संपन्न हुए अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव परिणाम पूर्वानुमान के मुताबिक रहे हैं चार में से तीन क्षेत्रों में भाजपा समर्थित अध्यक्ष उपाध्यक्ष स्पष्ट तौर पर जीतने का दावा किया जा रहा है सबसे चौंकाने वाला नतीजा हटा क्षेत्र से सामने आया है जहां जेल में रहकर जनपद सदस्य का चुनाव जीतने वाले इंद्रपाल पटेल ने पोस्ट पैरोल नहीं मिलने के बावजूद जेल सही फार्म भरकर जनपद अध्यक्ष का चुनाव भी फतेह कर लिया है।

 हटा से इंद्रपाल पटेल अध्यक्ष निर्वाचित.. 

दमोह जिले के हटा क्षेत्र में 3 साल पहले हुए देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में अन्य आरोपियों के साथ जेल में बंद जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष शिवचरण पटेल के बेटे इंद्रपाल ने हाल ही में संपन्न जनपद पंचायत सदस्य का चुनाव जेल में रहकर गैसावाद क्षेत्र से जीता था। 27 जुलाई को होने वाले जनपद पंचायत अध्यक्ष चुनाव के मद्देनजर उनके अधिवक्ता द्वारा माननीय न्यायालय से वोट पैरोल याचिका मांगी गई थी लेकिन विपक्षी अधिवक्ताओं के तर्कों से सहमत होकर हटा कोर्ट ने इंद्रपाल को पैरोल देने से इंकार कर दिया था। 

upadhyksh

जिसके बाद आज जेल से ही जनपद अध्यक्ष पद का नामांकन भरकर इंद्रपाल द्वारा अपने अधिवक्ता के माध्यम से प्रस्तुत किया गया था। हटा जनपद अध्यक्ष के चुनाव में 16 सदस्यों द्वारा किए गए वोट में से इंद्रपाल ने 11 वोट हासिल करके जेल में रहकर जनपद अध्यक्ष का चुनाव भी जीत लिया है इधर इनके विपक्ष में खड़े हुए प्रत्याशी शैलेश पटेल को मात्र 5 वोट हासिल हुए। इधर हटा जनपद उपाध्यक्ष के चुनाव में श्रीमती राजकुमारी स्वर्गीय सुदामा छिरोलिया ने विजयश्री प्राप्त की है। इनकों एसडीएम अभिषेक ठाकुर द्वारा निर्वाचित होने का प्रमण पत्र प्रदान किया गया।

दमोह से प्रीति कमल ठाकुर अध्यक्ष बनी
दमोह जनपद पंचायत अध्यक्ष के चुनाव नतीजे पूर्वानुमान के अनुसार सामने आए हैं यहां से भाजपा समर्थित जनपद पंचायत सदस्य श्रीमती प्रीति कमल ठाकुर ने शानदार जीत दर्ज की है। 25 सदस्य वाली जनपद पंचायत से एक सदस्य द्वारा इस्तीफा दे दिए जाने के बाद 24 सदस्यों ने मतदान में हिस्सा लिया था जिनमें से 23 सदस्यों द्वारा वोटिंग की गई और 15 वोट लेकर प्रीति कमल ठाकुर में शानदार जीत दर्ज की है।

priti

उपाध्यक्ष पद पर भाजपा समर्थित रश्मि दीपक परिहार मैं 14 वोट हासिल करके जीत दर्ज की है इनके विरोध में खड़े हुए अर्जुन यादव को सिर्फ 10 वोट मिले। इन दोनों निर्वाचित प्रत्याशियों को परिणाम के उपरांत एसडीएम गगन बिसेन द्वारा निर्वाचित होने का प्रमण पत्र प्रदान किया गया। उल्लेखनीय है कि 2 दिन पूर्व ही निगम अध्यक्ष राहुल सिंह के नेतृत्व में प्रीति कमल ठाकुर समर्थक 15 जनपद सदस्यों ने भोपाल पहुंचकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा एवं अन्य नेताओं से मुलाकात की थी वह इसके बाद इनको जनपद अध्यक्ष पद हेतु भाजपा का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया था।

इन दोनों की जीत के बाद जिला पंचायत में चुनाव नतीजे घोषित होने पर बाहर जमकर जश्न मनाया गया। इस दौरान राहुल सिंह के अलावा भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह साहेब अनेक नेताओं पदाधिकारियों की मौजूदगी रही। वहीं बाद में नव निर्वाचित जनपद अध्यक्ष एवं उपाघ्यक्ष ने दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के आवास पर भी पहुचे। जहां उनका स्वागत करके बधाईया दी गई।
जबेरा से आभा विनोद राय निर्विरोध अध्यक्ष बनी
जबेरा जनपद पंचायत से अध्यक्ष के नतीजे भाजपा की उम्मीद तथा पूर्वानुमान के मुताबिक रहे हैं यहां से भाजपा नेता विनोद राय की धर्मपत्नी आभा राय ने निर्विरोध जनपद अध्यक्ष बनने का सौभाग्य प्राप्त किया है उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत चुनाव नतीजों के बाद से ही जबेरा जनपद क्षेत्र के अधिकांश जनपद सदस्य विनोद राय के साथ अज्ञातवास पर चले गए थे जिस वजह से अध्यक्ष के दूसरे दावेदारों को ढूंढने पर भी सदस्य नहीं मिल रहे थे

वही आज हुए चुनाव के दौरान सिर्फ आभा विनोद राय के द्वारा ही जनपद अध्यक्ष पद का नामांकन प्रस्तुत किए जाने के बाद उन्हें निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया है। वही उपाध्यक्ष पद पर रश्मि सुजान सिंह ठाकुर निर्वाचित घोषित हुई है जोकि भारतीय जन शक्ति चेतना पार्टी समर्थक बताई जा रही हैं।
पथरिया से खिलान अहिरवार अध्यक्ष निर्वाचित
अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित पथरिया जनपद पंचायत के अध्यक्ष पद पर खिलान अहिरवार निर्वाचित घोषित किए गए हैं। सीता नगर से जनपद सदस्य निर्वाचित हुए खिलान को 21 में से 11 वोट प्राप्त हुए। वही उपाध्यक्ष पद पर आरती उदयभान पटेल ने जीत दर्ज की है। जिसके बाद एसडीएम पथरिया अंजली द्विवेदी ने विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र वितरित किये।

aarti

जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष प्रथम चरण के चुनाव निर्विरोध संपन्न हो जाने के बाद अब 28 जुलाई को दमोह जिले के शेष तीन जनपद पंचायत क्षेत्र तेंदूखेड़ा पटेरा तथा बटियागढ़ में अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी जिसको लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है।
 

 

Post a Comment

0 Comments