Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

देवर भाभी के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले.. दमोह जिले के दो बदमाश 5 दिन बाद गढ़ाकोटा पुलिस के शिकंजे में.. घटनास्थल व बैंक के सीसीटीवी फुटेज ने खोली पोल

 घटनास्थल व बैंक के सीसीटीवी फुटेज ने खोली पोल

दमोह। सागर जिले के गढ़ाकोटा थाना क्षेत्र में देवर भाभी के साथ हुई लूट का पुलिस ने 5 दिन बाद खुलासा कर दिया है, इसमें दमोह जिले के पथरिया विधानसभा क्षेत्र के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है । आरोपियों की पहचान तथा गिरफ्तारी में घटनास्थल व बैंक के सीसीटीवी फुटेज महत्वपूर्ण रहे। दोनो भीड़ भरी जगह में संदिग्ध आरोपियों की मौजूदगी को देखकर पुलिस ने इनकों हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो मामले का पर्दाफाश होते देर नहीं लगी।

बैंक से रुपए निकाल कर जाने वाले लोगों के साथ में रास्ते में होने वाली लूटपाट की घटनाओं के पीछे कहीं ना कहीं बैंक से ही बदमाशों द्वारा रखी जाने वाली नजर तथा इसके बाद पीछा करके वारदात को अंजाम दिया जाना होता है ऐसे मामलों में पुलिस द्वारा यदि गंभीरता से जांच पड़ताल की जाए तो आरोपियों का पता लगने और गिरफ्तारी होने में देर नहीं लगती। गढ़ाकोटा थाना पुलिस ने ऐसे ही एक लूट के मामले का खुलासा किया है जिसमें बैंक तथा घटनास्थल पर संदिग्ध आरोपियों के फोटोस मिलती-जुलती पाए जाने के बाद पुलिस ने जब उनकी पता शादी करके गिरफ्तारी की तो आरोपियों द्वारा वारदात कबूल नामा करने में देर नहीं लगी।

गढ़ाकोटा थाना प्रभारी रजनीकांत दुबे ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 जुलाई को घोघरा निवासी शिवराम मिश्रा भाभी साधना मिश्रा के साथ बैंक से तीस हजार रूपए निकालकर निकाल कर घर जा रहे थे। गढ़ाकोटा दमोह रोड पर बाइक सवार दो अज्ञात बदमाश पॉलिथीन में रखे पैसे छीन कर फरार हो गए थे। जिसकी शिकायत गढ़ाकोटा पुलिस से की गई थी। इसमें वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में जांच टीम गठित की गई। 
 घटनास्थल के आसपास की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बाइक सवार दोनों लुटेरे बदमाशों की पतासाज का प्रयास लगातार किया जा रहा था। इसी के चलते मंगलवार को दो आरोपी तुलसीराम पटेल और धनीराम पटेल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। जिन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया है उनके कब्जे से लूटी गई रकम और मोटर साइकिल भी बरामद की गई है। पुलिस आरोपियों से अन्य वारदातों को लेकर भी पूछताछ कर रही है।

 

Post a Comment

0 Comments