Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बिजली समस्या को लेकर परेशान महिलाओं ने किया हंगामा.. कटौती के साथ लाइट काटे जाने के आरोप लगाकर किया प्रदर्शन..

 बिजली कार्यालय से लेकर सप्लाई केंद्र तक चला हंगामा

दमोह जिले में नोतपा की भीषण गर्मी के बीच बिजली की अघोषित कटौती जैसे हालात से अनेक ग्रामीण क्षेत्रों में हा हाकार मचने जैसे हालात सामने आ रहे है। वहीं अनेक स्थानों पर डीपी जल जाने के बाद सुधार कार्य में बिलंब से भी लोगों को बिजली के लिए परेशान होना पड़ रहा है। इधर गरीब बस्तियों में बिजली सप्लाई में पक्षपात किए जाने जेसे हालात की शिकायते भी की जा रही है।

 नोहटा एमपीईबी सब स्टेशन पर लगभग 40 से 50 महिलाओं द्वारा उनके घरों की बिजली चालू करने की समस्याओं को लेकर काफी देर तक हंगामा करते हुए बिजली विभाग के कर्मचारियों को खरी-खोटी भी सुनाई। महिलाओं का कहना था लगभग 3 माह से  हमारे घर की बिजली बंद है वहीं आसपास के लोगों की बिजली लगातार चालू है।

हंगामे के बीच महिला नेत्री दीपा उर्फ बिट्टू जैन एवं पुरुषोत्तम राय ने मौके पर पहुंचकर समझाइश देने की कोशिश की। वही भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष रमेश यादव भी मौके पर पहुंच गए। उनके द्वारा बताया गया कि इन महिलाओं की समस्या का निराकरण अति शीघ्र निकाला जाए। वही इस संबंध में जब एमपीईबी के कर्मचारियों से बात की तो उनका कहना था कि इनके बिजली के बिल बकाया है जिसके चलते इनकी लाइट काटी गई है।

mhilaye

जैसे ही यह बिजली का बिल भुगतान कर देंगी अति शीघ्र की लाइट चालू कर दी जाएगी इतनी बात होने के बावजूद भी महिलाएं आपने लाइट चालू कराने की बात को लेकर डटी रही। जिससे चक्का जाम जैसी स्थिति बनते ही पुलिस मौके पर पहुच गई। तथा महिलाओं को समझाएं देकर लाइट चालू कराने का आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म कराया गया।

Post a Comment

0 Comments