Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मप्र में कांग्रेस की पार्षद टिकट वार्ड के मतदाता दावेदार को ही मिलेगी.. इधर आम आदमी पार्टी ने किये 10 वार्ड प्रत्याशियों की घोषणा.. तेंदूखेड़ा में भाजपा की टिकट हेतु 45 दावेदार सामने आए..

 कांग्रेस की पार्षद टिकट वार्ड के मतदाता दावेदार को..

भोपाल। मध्य प्रदेश कॉंग्रेस के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जारी की गई नई गाइडलाइन से कांग्रेस की पार्षद टिकट की चाह रखने वाले उन दावेदारो के होश उड़ते नजर आ रहे है जो अपना वार्ड छोड़कर दूसरे वार्ड से पार्टी न केवल टिकट की दावेदारी कर रहे थे वरन अभी टिकट भी पक्की मान रहे थे।  

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन के अनुसार अब उसी कांग्रेस कार्यकर्ता नेता को नगरी निकाय चुनाव में वार्ड पार्षद की टिकट पार्टी द्वारा फाइनल की जाएगी जो उसी वार्ड का निवासी होगा जिस वार्ड से उसके द्वारा दावेदारी की जा रही है। अर्थात दावेदार जिस वार्ड से मतदाता हैं उसे वहीं से  टिकट देने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी उम्मीदवार का वार्ड परिवर्तन नहीं होगा। मतलब अब कॉंग्रेस में बाहरी उम्मीदवार नही चलेगा।

congres

 पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का उपरोक्त पत्र आदेश सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अनेक दावेदारों के चेहरों पर हवाइयां उड़ती नजर आ रही हैं वही भाजपाइयों के चेहरे खिलते नजर आ रहे हैं क्योंकि उनकी पार्टी ने फिलहाल इस तरह का कोई निर्देश पत्र जारी नहीं किया है तथा ऐसा होने से कांग्रेस के अनेक मजबूत दावेदार स्वतह ही मैदान से बाहर हो जाएंगे।

तेंदूखेड़ा नगर पालिका क्षेत्र में भाजपा की टिकट हेतु 45..
दमोह। मप्र में पंचायत चुनाव की नामांकन व चिन्ह वितरण प्रक्रिया संपन्न होते ही जहां प्रत्याशी प्रचार में जुट गए हैं वही नगरी निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है इसी कड़ी में दमोह जिले के सभी छह नगरीय निकायों में भी पार्षद पद हेतु नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। भाजपा कांग्रेस संगठन को प्रत्याशी तय करने में जहां जमकर मशक्कत करना पड़ रही है वहीं दावेदार बड़े नेताओं के सोर्स और पहुंच के भरोसे पार्षद टिकट के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। इधर कांग्रेस भाजपा सभासद प्रत्याशी चयन को लेकर मध्य विद्यालय बारिश का दौर जारी है।

bjp

इसी कड़ी में तेंदूखेड़ा नगर पंचायत क्षेत्र के 15 वार्ड पार्षदों के चयन हेतु भाजपा की बैठक आयोजित की गई। जिसमें 45 प्रत्याशियों द्वारा विभिन्न भागों से पार्षद टिकट अपनी दावेदारी  आवेदन के माध्यम से की गई। बैठक के दौरान विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी, पूर्व मंत्री दशरथ सिंह लोधी, चुनाव प्रभारी पं दीपक उपाध्याय, श्याम शिवहरे सहित  भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।
आम आदमी पार्टी ने किये 10 वार्ड प्रत्याशियों की घोषणा
दमोह। आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री धनेन्द्र जैन व जिला चुनाव प्रभारी रामदास राज के दमोह दौरे के उपरांत नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पार्टी ने रविवार को 10 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी हैं। जिलाध्यक्ष सुनील राय ने बताया कि नगरीय निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी के सभी वार्डो में प्रत्याशी चुनाव मैदान में बडे ही जोश के साथ उतरेंगें। जिसमें आज 10 वार्ड प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जा रही हैं।
जिसमें चंद्रशेखर आजाद वार्ड 34 से श्रीमती सुषमा अहिरवार संत विनोवा भावे वार्ड 31 से श्रीमती नजमा बेगम सिविल वार्ड नंबर 1 से रेहाना बेगम जगजीवन वार्ड नंबर 16 से कमलेश भंडारी जाटव रानी अवंती बाई वार्ड नंबर 7 से श्रीमती अनीता राय रानी दुर्गावती वार्ड नंबर 2 से श्रीमती सुमन जाटव डॉ भीमराव अंबेडकर वार्ड नंबर 20 से श्रीमती गीता जाटव महावीर वार्ड नंबर 22 से पुष्पेन्द्र सेन एवं तुलसीदास वार्ड नंबर 9 से श्रीमती गीता नवानी रानी दमयंती वार्ड नंबर 36 से आरिफ खान को पार्षद प्रत्याशी के रूप में आम आदमी पार्टी ने घोषणा की हैं।

 

Post a Comment

0 Comments