Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

जल संकट को लेकर कलेक्ट्रेट कैंपस में जन सुनवाई के दौरान प्रदर्शन.. आजादी अमृत महोत्सव तहत 07 अप्रैल को अन्न उत्सव.. आज आयोजित जनसुनवाई में 82 आवेदन आये..

 दमोह। कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित जनसुनवाई में दूरस्थ एवं शहर से आये लोगों की समस्याओं को सुना गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर नाथूराम गौड़ एवं अन्य अधिकारियों ने आमजनों की समस्याओं को सुना। आज जनसुनवाई में 82 आवेदन आये। आयोजित जनसुनवाई में आये आवेदनों को सबंधित अधिकारियों को भेजा जायेगा साथ ही जनसुनवाई में कुछ सामुहिक आवेदन भी आये।

कलेक्ट्रेट कैंपस में जन सुनवाई के दौरान प्रदर्शन.
दमोह। गर्मी बढ़ने के साथ शहरी ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा उपनगरीय क्षेत्रों में भी जल संकट ने दस्तक दे दी है। जिस वजह से पानी को लेकर त्राहि-त्राहि जैसे हालात बनने लगे हैं।  मंगलवार जनसुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया तथा धरना देते हुए पानी की समस्या के समाधान हेतु ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान आक्रोशित लोगों ने जल जल संकट का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी। पानी को लेकर प्रदर्शन करने वालों में आम चोपड़ा जबलपुर नाका हिरदेपुर सागर नाका क्षेत्र के लोग शामिल रहे। भीम आर्मी प्रमुख कोमल अहिरवार के नेतृत्व में एसडीएम को कलेक्टर के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा गया।

आजादी अमृत महोत्सव तहत 07 अप्रैल को अन्न उत्सव..

दमोह। प्रदेश में लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत अन्न उत्सव का अयोजन किये जाने के निर्देश राज्य शासन द्वारा जारी किये गये है।  कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने निर्देशित किया है आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर 07 अप्रैल 2022 को ष्अन्न उत्सव का आयोजन किया जायेगा।
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के चौथे चरण के अंतर्गत पात्र परिवारों को 06 माह तक ;माह अप्रैल से सितम्बर 2022 तक 5 किलोग्राम प्रति सदस्य प्रतिमाह निशुल्क खाद्यान्न वितरण किया जाएगाए इस प्रकार हितग्राहियों को 06 माह तक दुगना खाद्यान्न प्राप्त होने के संबंध में अवगत कराया जाये। प्रत्येक उचित मूल्य दुकान पर ष्आजादी का अमृत महोत्सव संबंधी पोस्टर एवं बैनर लगवाये जाये।

klektr

 कलेक्टर श्री चैतन्य ने कहा प्रत्येक उचित मूल्य दुकान पर नियुक्त नोडल अधिकारी की उपस्थिति में अन्न उत्सव के अयोजन सुनिश्चित किये जाये। ग्रामीण क्षेत्र की उचित मूल्य दुकान पर ग्राम पंचायत में नियुक्त ग्राम पंचायत सचिव रोजगार सहायक ;जो उपलब्ध हो एवं शहरी क्षेत्रों में नगरीय निकाय के कर्मचारियों को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका  नगर पंचायत समयसीमा में नियुक्त कर उचित मूल्य दुकान का नामए दुकान कोड ग्राम पंचायत का नाम नोडल अधिकारी का नाम पद विभाग मोबाईल नंबर एवं आधार नंबर आदि प्रारूप में जानकारी खाद्य कार्यालय में प्रस्तुत करना सुनिश्चित की जाये।
 उन्होंने कहा उचित मूल्य दुकानों पर आवंटन अनुसार अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को आमंत्रित कर पात्रता अनुसार एनएफएस एवं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का खाद्यान्न एवं अन्य सामग्री का वितरण कराया जाये। अन्न उत्सव के अयोजन के संबंध में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अवगत कराते हुए उत्सव में भाग लेने हेतु आमंत्रित किया जाये।  उन्होंने निर्देशित किया उचित मूल्य दुकान स्तरीय सतर्कता समिति के सदस्यों को आवश्यक रूप से दुकान पर आमंत्रित किया जाये। आमजन को अवगत करने हेतु ग्रामों में डोढ़ी पिटवाकर सूचित किया जाये। अन्न उत्सव की मानीटरिंग हेतु अनुविभाग स्तर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं जनपद स्तर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत की ड्यूटी लगाई गई है। आजादी का अमृत महोत्सव एवं अन्न उत्सव के आयोजन से संबंधित फोटो एवं वीडियो खाद्य शाखा दमोह को प्रेषित किये जायें।

Post a Comment

0 Comments