Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

यूक्रेन से दमोह का दूसरा छात्र भी सकुशल वापिस आया..भोपाल में पूर्व मंत्री कुसमरिया, विधायक तंतुवाय ने किया स्वागत.. इधर रेलवे हॉकी प्रतियोगिता मेंआज भी रोमांचक मुकाबले हुए..

 केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने सरकार को दिया धन्यवाद

ऑपरेशन गंगा के द्वारा लगातार यूक्रेन में फंसे छात्र छात्राओं को भारत वापस लाने के लिए एक वरदान साबित हो रही है।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता और दृढ़ इच्छाशक्ति का ही परिणाम है कि जब यूक्रेन में भीषण युद्ध चल रहा हो और चारों ओर तबाही का मंजर हो ऐसे समय भारत के युवा जो अध्ययन हेतु यूक्रेन गए हुए थे उनको सकुशल वापस निकालने में सफलता मिल रही है। केंद्रीय मंत्री तथा दमोह सांसद प्रहलाद सिंह पटेल ने ऑपरेशन गंगा की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद ज्ञापित किया है। ज्ञात हो कि यूक्रेन के अलग.अलग सीमाओं पर एक योजनाबद्ध तरीके से भारत के अलग.अलग मंत्रियों को यूक्रेन में फंसे हुए छात्र छात्राओं को सकुशल वापस भारत लाने के लिए जिम्मेदारी दी थी जिसका निर्वहन करते हुए काफी बड़ी संख्या में छात्र.छात्राओं को भारत वापस लाया गया है। 


दमोह के 2 छात्र आए वापस-यूक्रेन में अध्ययन के लिए गए हुए दमोह जिले के ग्राम हरदुआ के आशीष पटेल जो यूक्रेन देश के खारकीव में मेडिकल स्टूडेंट के रूप में रह रहे थेए वहां अध्ययन कर रहे थेए को वापिस भारत लाया गया है। जबकि पूर्व में दमोह के जमाल खान नामक युवक को भारत वापस लाया गया था। ऑपरेशन गंगा का लाभ इन छात्रों को मिला है।

मंत्री प्रहलाद पटेल ने किया स्वागत-

svagt

दमोह संसदीय क्षेत्र के ग्राम हरदुआ तहसील हटा के निवासी आशीष पटेल जब ऑपरेशन गंगा का लाभ उठाते हुए दिल्ली पहुंचे तो उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं था। दमोह सांसद तथा भारत सरकार के जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने दिल्ली में अपने निवास पर आशीष पटेल का स्वागत करते हुए यूक्रेन के हालातों वहां की स्थिति पर चर्चा की। आशीष पटेल ने कहा कि यह उनके लिए दूसरे जीवन जैसा हैए ऐसा लगता है। भारत सरकार के प्रधानमंत्री जी एवं दमोह सांसद तथा केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल का वह धन्यवाद ज्ञापित करते हैं। वह कहते हैं कि यह गौरव का क्षण है जिस आत्मीयता के साथ एक पिता और माता जैसा स्नेह. आशीष मंत्री जी एवं उनकी पत्नी श्रीमती पुष्पलता सिंह का मिला है उसको मैं जीवन में कभी भुला नहीं सकता।

ऑपरेशन गंगा बना वरदान- भारत सरकार का ऑपरेशन गंगा यूक्रेन देश में फंसे हुए भारत के नागरिकों के लिए वरदान बनकर उभरा है। अभी तक 15 हजार 920 छात्र छात्राओं को भारत लाया गया है और इसके लिए 76 उड़ाने हुई है। यूक्रेन के रोमानिया से 31 उड़ानों के साथ 6 हजार 680ए पोलैंड से 13 उड़ानों के साथ 2 हजार 822ए हंगरी से 26 उड़ानों के साथ 5 हजार 300 एवं स्लोवाकिया से 6 उड़ानों के साथ 1 हजार 118 छात्र छात्राओं को भारत वापस लाया गया है। ऑपरेशन गंगा लगातार अपने मिशन को लेकर आगे बढ़ रहा है भारत सरकार का एक उद्देश्य भारतीय छात्र.छात्राएं सकुशल यूक्रेन से वापस लाने का है जिसके लिए लगातार प्रयास जारी है।
भोपाल में पूर्व मंत्री कुसमरिया, विधायक तंतुवाय ने किया स्वागत

baba ji

छात्र आशीष पटेल यूक्रेन से दिल्ली होते हुए आज भोपाल पहुचा। जहां पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद रामकृष्ण कुसमरिया से उसने मुलाकात की। जिस पर श्री कुसमरिया ने आशीष का स्वागत करते हुए शुभकामनाए दी। वहीं हटा विधायक पीएल तंतुवाय ने भी छात्र आशीष के सकुशल देश लौटने पर स्वागत करते हुए भारत माता की तस्वीर भेंट करके  बधाई दी।

रेलवे हॉकी प्रतियोगिता मैं आज भी रोमांचक मुकाबले
दमोह।  प्रहलाद सिंह पटेल, केंद्रीय राज्यमंत्री, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग व जल शक्ति मंत्रालय, भारत सरकार  के संसदीय क्षेत्र दमोह में विकसित एस्ट्रो टर्फ हॉकी ग्राउंड में रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड एवं पश्चिम मध्य रेलवे खेलकूद संघ के संयुक्त तत्वाधान में तथा पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक महोदय श्री सुधीर कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में 79वीं अखिल भारतीय रेलवे हॉकी पुरुष प्रतियोगिता 2021-22 लीग स्टेज का आयोजन किया जा रहा है।  आज के मैच में राजकुमार सिंह ठाकुर, सहायक निज सचिव केंद्रीय राज्य मंत्री, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग विषेष रुप से उपस्थित थे।

mach

आज का पहला मैच पूर्व रेलवे कोलकाता एवं उत्तर पूर्व रेलवे गोरखपुर के मध्य खेला गया जिसमें पूर्व रेलवे ने उत्तर पूर्व रेलवे को 7-1 से पराजित किया पूर्व रेलवे के संतोष ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 गोल मारे। पूर्व रेलवे की ओर से तरुण अधिकारी एवं एल्सन लकरा ने भी एक-एक गोल किए। दूसरा मैच पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर एवं मध्य रेलवे मुंबई के मध्य खेला गया। यह मैच 3-3 से बराबरी पर रहा। पष्चिम मध्य रेलवे की ओर से परमीत ने 2 तथा ताज ने 1 गोल किया। मध्य रेलवे की ओर से जोगिंदर सिंह ने 2 तथा विनीत ने 1 गोल किया।
आज के मैचों में श्री इंद्रपाल सिंह, श्री राजेश बिहारी, श्री मनीष गौर, श्री रूपेंद्र कुमार, श्री सुनील विक्रम, श्री प्रीत, श्री वी खंाडकर, श्री विधु यादव, श्री विजय किषोर, श्री विजय पंचाल एवं श्री सैयद अली टेक्निकल ऑफिशियल थे। लीग मैचों के आधार पर पूल ए से उत्तर रेलवे/नई दिल्ली एवं पश्चिम रेलवे/मुंबई तथा पूल डी से पूर्व रेलवे/कोलकाता तथा मध्य रेलवे/मुम्बई ने नाक आउट चक्र हेतु क्वालीफाई किया। प्रतियोगिता के नाॅक आउट चक्र का शुभारंभ समारोह प्रहलाद सिंह पटेल, केंद्रीय राज्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में 11.03.2022 को 11.00 बजे से एस्ट्रो टर्फ हॉकी ग्राउंड,दमोह में आयोजित किया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments