Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने.. अखिल भारतीय रेलवे हॉकी पुरुष प्रतियोगिता.. नाक आउट दौर का किया शुभारंभ..लता मंगेशकर बप्पी दा को दी गई श्रद्धांजलि..

 दमोह। रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड एवं पश्चिम मध्य रेलवे खेलकूद संघ के संयुक्त तत्वाधान में तथा पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में एस्ट्रो टर्फ हॉकी ग्राउंडए दमोह में 79वीं अखिल भारतीय रेलवे हॉकी पुरुष प्रतियोगिता 2021.22 नॉक आउट स्टेज का शुभारंभ समारोह केंद्रीय राज्यमंत्री खाद्य प्रसंस्करण उद्योग व जल शक्ति मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया।


मुख्य अतिथि श्री प्रहलाद सिंह पटेल जी ने उक्त प्रतियोगिता को दमोह में आयोजित करवाने के लिये प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, रेल मंत्री श्री अष्विनी वैष्णव जी तथा पष्चिम मध्य रेलवे की सराहना की। वह स्वयं ही खिलाड़ी रहे हैं तो उन्होने अपने उद्बोधन में स्वयं के जीवन में घटित खेलकूद से संबंधित प्रेरक प्रसंग बताये तथा खेलप्रेमी होने के कारण पूरे मैच का आनंद लिया।  कार्यक्रम में पूर्व विधायक पथरिया लखन पटेल, अपर महाप्रबंधक पश्चिम मध्य रेलवे शोभन चौधुरी, अध्यक्ष पश्चिम मध्य रेल खेलकूद संघ एवं प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर डॉ राकेश कुमार गुप्ता, रेल मंडल प्रबंधक जबलपुर संजय बिश्वास, महासचिव पश्चिम मध्य रेल खेलकूद संघ डॉ आशुतोष गर्ग, कोषाध्यक्ष पश्चिम मध्य रेल खेलकूद संघ जी एस चावलाए मंडल खेलकूद अधिकारी जबलपुर अभिराम खरे, वरिष्ठ खेलकूद अधिकारी पष्चिम मध्य रेल मधु यादव एवं समन्वयक आरएसपीबी श्री परवीन मुख्य रूप से उपस्थित थे।


 पहले क्वार्टर फाइनल मैच में दक्षिण मध्य रेलवे सिकंदराबाद ने उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर को 7.1 से पराजित करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दूसरे क्वार्टर फाइनल में उत्तर रेलवे नई दिल्ली ने मध्य रेलवे मुंबई को 1.0 से पराजित करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में पूर्व रेलवे कोलकाता ने पश्चिम रेलवे मुंबई को 4.0 से पराजित करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला ने दक्षिण पूर्व रेलवे कोलकाता को 8.3 से पराजित करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 13 मार्च को प्रतियोगिता के सेमीफाईनल मैच खेले जायेंगे। प्रथम मैच उत्तर रेलवे नई दिल्ली विरुद्ध पूर्व रेलवे कोलकाता के बीच दोपहर डेढ़ बजे से होगा। दूसरा मैच दक्षिण मध्य रेलवे सिकंदराबाद विरुद्ध रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला के बीच साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा।

लता मंगेशकर बप्पी दा को दी गई श्रद्धांजलि

दमोह।  भारतवर्ष में और शताब्दियों में जो व्यक्तित्व पैदा होता है ऐसी लता जी के लिए समर्पित यह दिन है इस बीच में बप्पी लहरी जी का भी निधन हुआ हैए वर्ष में दमोह की पहचान हो कार्यक्रम को लता जी को समर्पित किया गया। ऐसे प्रयास समाज के उन वर्गो के लिए और आने वाली पीड़ियों के लिए एक अच्छी परम्परा के निर्वाहन का हौसला देते है। महेन्द्र दुबे और उनके सभी सहयोगी मित्र और पर्दे के पीछे भी ऐसे लोग होते है जो कार्यक्रम की सफलता के वाहक होते है उन सभी को हृदय से धन्यवाद व्यक्त करता हूं।

lata

इस आशय के विचार आज तहसील ग्राउण्ड में टीम दमोह आईडल एवं गणेश फैंस क्लब द्वारा स्वर कोकिला स्वण्लतामंगेशकर जी एवं स्व बप्पी लहरी की याद में आयोजित स्वरांजलि कार्यक्रम केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने व्यक्त किये। कार्यक्रम का शुभारंभ मॉ सरस्वती और स्वामी विवेकानंद जी के चित्र समक्ष माल्यापर्ण और दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस मौके पर केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल और विधायक दमोह अजय टंडनए विधायक हटा पीएल तंतुवाय सहित अतिथियों ने सम्मान किया। उन्होंने गायक कलाकारों का भी सम्मान किया। कार्यक्रम में आयोजक श्री महेन्द्र दुबे का सभी अतिथियों द्वारा सम्मान किया गया। कार्यक्रम के पूर्व में स्वर कोकिला स्वण्लतामंगेशकर जी एवं स्वण् बप्पी लहरी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

ajay

इस अवसर पर विधायक अजय टण्डन ने कहा अगर कोई संस्था अच्छे हाथों में सौप दी जाये तो वह मील का पत्थर साबित होती हैंए महेन्द्र दुबे जी की संस्था गणेश क्लब ने कोरोना काल में भी लोगों की बहुत मदद की हैं। उन्होंने कहा कुछ लोगों के नाम से देश जाना जाता हैं लेकिन लता जी के नाम से भारत वर्ष जाने जाना लगा और उन्हें भारत रत्न की उपाधि भी प्रदान की गई। उन्होंने पंक्तिया पेश की। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर जिले की विभिन्न हस्तियों को उनकी समाज के लिए दी गई उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

lahri

इसी कड़ी में कार्यक्रम में प्रस्तुती देने वाले कलाकारों का भी अतिथियों द्वारा स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्री महेन्द्र दुबे द्वारा किया गया। कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों द्वारा मनमोहक आकर्षक गीत प्रस्तुत किये गये। इस अवसर पर भारतरत्न लता जी के चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित की और आयोजक का हृदय से आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में जन प्रतिनिधिगण गणमान्य नागरिक एवं बड़ी संख्या में सम्मानीय महिलायें मौजूद थीं।

 

Post a Comment

0 Comments