Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कुंवरपुर में जिला स्तरीय कार्यक्रम में तीन हितग्राहियों को गृह प्रवेशम्.. चेयरमैन राहुल सिंह सहित अनेक नेता हुए शामिल..प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के संबोधन को सुना गया..

 दमोह। प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आज दमोह विकासखण्ड के ग्राम कुंवरपुर में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर वेयर हाउस एवं लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटैल भाजपा अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी जनपद अध्यक्ष दमोह डॉ आलोक अहिरवाल कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव मंचासीन थे। कार्यक्रम के दौरान संबल योजना के हितग्राहियों को 2.2 लाख रूपये के स्वीकृति पत्र वितरित किये गये और 3 हितग्राहियों यथा परमलाल अहिरवालए शैलेन्द्र अहिरवाल एवं खिलान अहिरवाल को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गृह प्रवेश कराया गया। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री जी और प्रदेश के मुख्यमंत्री जी का संदेश ऑनलाईन सुना गया।


 

pm

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा सरकार के प्रयास और एक सशक्त गरीब के प्रयास जब साथ मिलते हैं तो गरीबी भी परास्त होती है। गरीबों को रहने के लिए घर दिए जा रहे हैं में मप्र के लोगों को इन 5.25 लाख घरों के लिए बधाई देता हूं। प्रधानमंत्री जी ने कहा जब गरीब को घर मिलता है तो उसके जीवन में एक स्थिरता आती है इसी सोच के साथ हमारी सरकार पीएम आवास योजना को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है।
उन्होंने कहा लोगों को पक्का घर मिल रहा है कुछ ही दिन में नव वर्ष विक्रम संवत 2079 शुरू होने जा रहा है नव वर्ष पर नए घर में गृह प्रवेश करना यह अपने आप में जीवन की अनमोल बेला है। यह मेरा विश्वास है एक बार गरीब जब सशक्त होता है तो उसमें गरीबी से लड़ने का हौसला आता है।

cm

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा यदि गरीब बीमार होता हैं तो आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 5 लाख रूपये तक का इलाज गरीब को फ्री करवा दिया जाएगा प्राइवेट हॉस्पिटल में भी। यदि गरीबो के लिए सरकारी जमीन नहीं मिली तो जमीन को खरीद कर दी जायेगी। लेकिन कोई भी गरीब व्यक्ति जमीन के बिना नहीं रहेगा यह गरीब की जिंदगी बदलने का अभियान है। जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल ने कहा प्रधानमंत्री जी द्वारा जो 5 लाख से अधिक आवासों में गरीबों का गृह प्रवेश कार्यक्रम कराया गया है इससे हम लोग बड़े ही गौरवान्वित है कि हमारी सरकार द्वारा जन हितेषी योजनाएं चलाई जा रही हैं इसके लिए हम सभी बहुत खुश है।

rahul

मप्र वेयर हाऊसिंग लॉजिस्टिक एवं कॉरपोरेशन अध्यक्ष राहुल सिंह लोधी ने हितग्राहियों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति परेशान ना हो प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जी का संकल्प है कि केवल मप्र ही नहीं पूरे भारत में एक भी कच्चा मकान नहीं बचेगा सबके ऊपर पक्की छत होगी। हर घर पक्का हो इस उद्देश्य और इस लक्ष्य को लेकर मध्य प्रदेश की सरकार निरंतर कार्य कर रही है। भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा मोदी जी ने गरीबों को आवास जैसी सुविधा देकर उनको ऊंचा उठाने का काम किया है और गरीबों का मनोबल बढ़ाने के लिए इस देश में काम हो रहे हैं।

neta

इस अवसर पर सतीश तिवारी, जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि पवन तिवारी, सरपंच सोमेश गुप्ता, सीईओ जनपद हलधर मिश्रा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।कार्यक्रम का संचालन विपिन चौबे ने किया।

Post a Comment

0 Comments