Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कुंडलपुर विवाद मामले में पुलिस की सर्चिंग.. इधर कुंडलपुर कमेटी ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में दर्ज FIR को गलत बताया..सीएम तक गलत जानकारी भेजकर कार्यवाही के आरोप

 कुंडलपुर महोत्सव के बाद शुक्रवार को जैन समाज के कुछ लोगों के निवास पर विभिन्न थाना क्षेत्र की पुलिस द्वारा की गई सर्चिंग कार्रवाई से हड़कंप के हालात बने रहे वही नागरिकों के बीच में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार सरगर्म रहा। इसी के साथ अफवाहों का दौर भी चलता रहा जबकि पुलिस द्वारा की गई यह कारवाही पटेरा थाने में गुरुवार को दर्ज दो मामलों को लेकर की गई थी..

दमोह। कुंडलपुर पंचकल्याणक महोत्सव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर ब्लैक कमांडो जैसे प्रमुख स्थलों पर अनावश्यक हस्तक्षेप करने वाली जबलपुर की बाउंसर टीम की कार्य प्रणाली से आम श्रद्धालुओं से लेकर मीडिया कर्मी तक प्रताड़ित रहे हैं वही गजरत फेरी की पूर्व बेला में इनकी अवांछित गतिविधियों के चलते मेला के बाहर विवाद के हालात निर्मित हो गए थे जिसके बाद दो पक्षों के बीच में मारपीट का घटनाक्रम सामने आया था। जिसकी शिकायत दोनों पक्षों द्वारा पटेरा थाने में लिखित में की गई थी लेकिन बाद में पटेरा थाना पुलिस द्वारा एक पक्षी कार्रवाई करते हुए जैन समाज के वरिष्ठ सम्मानीय एवं युवाओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर दिया गया था। जिसके बाद आज उपरोक्त रिपोर्ट में नामजद लोगों की गिरफ्तारी हेतु एसपी द्वारा गठित की गई विभिन्न थानों की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा सर्चिंग तलाशी कार्यवाही की गई वहीं कुछ लोगों के परिजनों को भी उठाया गया जिस जैसे संपूर्ण जैन समाज में आक्रोश का माहौल देखने को मिला। 

patr

पुलिस द्वारा तत्परता दिखा कर की गई उपरोक्त कार्रवाई की वजह सीएम हाउस तक भेजी गई एक गलत शिकायत बताई जा रही है जिसकी जानकारी लगने पर कुंडलपुर क्षेत्र के अध्यक्ष संतोष सिंघई द्वारा संपूर्ण कमेटी की ओर से एक पत्र माननीय मुख्यमंत्री महोदय को प्रेषित किया गया है जिसमें स्पष्ट किया गया है कि कुंडलपुर में दो पक्षों के बीच के मामूली विवाद को बढ़ा चढ़ा कर प्रचारित करते हुए सीएम हाउस तक गलत जानकारी भेज कर गलत दर्ज कराई गई है जिसमें तत्काल खात्मा लगाया जाए। इधर उपरोक्त मामले में पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुए की गई कार्रवाई के संदर्भ में एसपी डीआर तेनिवार ने बताया कि दर्ज रिपोर्ट में नामजद आरोपियों की तालाश हेतु पुलिस द्वारा सर्चिंग अभियान चलाया गया है।

Post a Comment

0 Comments