Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

देश दुनिया को कोरोना से मुक्ति हेतु बड़े बाबा से छोटे बाबा का मौन संवाद.. कुंडलपुरमें श्रद्धालुओं के आवागमन पर लगा पूर्ण प्रतिबंध.. मुनिश्री समतासागर जी की दमोह में भव्य अगवानी..

 देश प्रदेश में कोरोनावायरस की लहर के बढ़ते असर के बीच मध्य प्रदेश मैं पाबंदियों के साथ नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है इसी के साथ मेले आदि भीड़भाड़ भरे आयोजनों पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई है दूसरी ओर करुणा के बढ़ते संकट के दृष्टिगत कुंडलपुर में आयोजित होने वाले महा महोत्सव की तारीखों को अभी जहां तय नहीं किया गया है वही यहां पर श्रद्धालुओं के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है अब यहां पर सिर्फ मुनि आरिका संघों को ही प्रवेश मिल सकेगा वही धर्मशाला में ठहरे यात्रियों से भी कमरों को खाली करा लिया गया है..


दमोह। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बीच इस महामारी के शीघ्र निराकरण हेतु आज छोटे बाबा का बड़े बाबा से मोहन संवाद होता नजर आया इस दौरान मुनि संघ के साथ क्षेत्र कमेटी के पदाधिकारी साक्षी बनते हुए नजर आए बड़े बाबा के दर्शन करने पहुंचे छोटे बाबा आचार्य विद्यासागर जी महाराज ने दर्शन करके चरण वंदना के साथ जहां बड़े बाबा को नमन किया वही देख तक निहार कर देश दुनिया को इस महामारी से जल्द छुटकारा देने हेतु मोहन संवाद करते नजर आए
मुनिश्री समतासागर.. मुनिश्रीअभयसागर की अगवानी
.
 
कुंडलपुर में आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज जहां संघ सहित विराजमान है वही देश के विभिन्न क्षेत्रों से मुनि संघों का कुंडलपुर की ओर विहार जारी है इसी कड़ी में मुनि श्री अभय सागर जी महाराज का संघ सहित कुंडलपुर जी में मंगल प्रवेश हुआ। इस अवसर पर यहां पहले से विराजमान मुनि संघ एवं आर्यिका संघ ने मंगल अगवानी की वही बाद में आचार्य श्री के दर्शन लाभ रूपी आशीर्वाद भी अभय सागर जी महाराज के संघ को प्राप्त हुआ।  इधर सिलवानी से विहार करके गुरु चरणों की ओर बढ़ रहे मुनि श्री समता सागर जी महाराज जी के संघ की आज दमोह नगर आगमन पर भव्य अगवानी की गई। दोपहर में वांसा से विहार के बाद एकलव्य विश्वविद्यालय में मुनि श्री की अगवानी हुई इसके बाद सागर नाका जैन मंदिर पर महिला मंडल द्वारा अगवानी की गई वहीं बालिका मंडल एवं दिव्य घोष के साथ मुनि संघ नगर के प्रमुख मार्गो से होता हुआ जैन धर्मशाला पहुंचा जहां रात्रि विश्राम चल रहा है।

Post a Comment

0 Comments