Ticker

6/recent/ticker-posts

पांच साल पांच महिने बाद कुंडलपुर के बड़े बाबा से.. छोटे बाबा आचार्य श्री विद्यासागर जी महामुनिराजका.. मंगलमयमिलन आज..

 बुंदेलखंड की पावनधरा में बसे मप्र के दमोह जिले केकुंडलपुर में बड़े बाबा के विशाल मंदिर निर्माण कार्य के अंतिम चरण में पहुंचने के साथ आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के सानिध्य में विशाल पंचकल्याणक गजरथ महोत्सव की नए साल में होने की आहट अभी से सुनाई देने लगी है।इधर 5 साल 5 महीने बाद 5 तारीख को छोटे बाबा विद्यासागर जी महाराज की कुंडलपुर के बड़े बाबा से मुलाकात की तिथि नजदीक आने के साथ भक्तों के दिलों की धड़कन बढ़ गई है..

aachary shri

 

 5 दिसंबर को आचार्य गुरुवर विद्यासागर जी महाराज के पावन चरण कुंडलपुर की पावन धरा पर पढ़ने जा रहे हैं जिसको लेकर यहां पर जोरदार तैयारियों में मंदिर कमेटी के पदाधिकारी और सदस्य पिछले अनेक दिनों से जुटे हुए हैं। हजारों की संख्या में भक्तों का कुंडलपुर पहुंचना शुरू हो चुका है वही इस अनूठी मुलाकात का साक्षी बनने के लिए सभी भक्तों के बीच बेसब्री से इंतजार के हालात बने हुए हैं। कुंडलपुर कमेटी के अध्यक्ष संतोष सिंघई ने सभी भक्तों से कुंडलपुर पहुंचकर छोटे बाबा की अगवानी और बड़े बाबा से मिलन के पलों का साक्षी बनने का आवाहन किया है।
आचार्य भगवन विद्यासागर जी महाराज का शहपुरा भिटौनी पंचकल्याणक के बाद पाटन कटंगी जबेरा चंडी चोपड़ा परस्वाहा बनवार बांदकपुर हिंडोरिया होते हुए पिछले 10 दिनों से कुंडलपुर की ओर लगातार विहार चल रहा है।  शुक्रवार को बांदकपुर के समीप गुंजी के राधा कृष्ण मंदिर परिसर से विपरीत मौसम में विहार के बाद आचार्यश्री का हिंडोरिया में मंगल प्रवेश हुआ था। इस अवसर पर मप्र शासन से केविनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त प्रद्युम्न सिंह एवं राहुलसिंह के साथ कुंडलपुर कमेटी एवं सैकड़ो भक्तों ने आचार्यश्री के मंगल अगवानी की थी। इसके बाद हिंडोरिया के स्कूल में आचार्य श्री एवं मुनि संघ का रात्रि विश्राम हुआ था।

darshan

शनिवार सुबह हिंडोरिया से बिहार करके आचार्य श्री भरतला ग्राम पहुंचे जहां आहार चर्या संपन्न हुई। इस मौके पर यहां पर बड़ी संख्या में भक्तजनों ने आचार्य श्री के साथ पद विहार करते हुए धर्म लाभ अर्जित किया। वही हटा विधायक पीएल तंतुवाय ने भी सपत्नी आचार्य श्री के दर्शन करके आशीर्वाद प्राप्त किया इधर दमोह जनपद के अध्यक्ष आलोक अहिरवार भी कई किलोमीटर तक विहार में पैदल चले और आशीर्वाद प्राप्त किया।

thana prbhari

हिंडोरिया थाना प्रभारी संधीर चौधरी भी पुलिस टीम के साथ अपने थाना क्षेत्र में आचार्य श्री के बिहार के दौरान लगातार पैदल चलकर व्यवस्था बनाते रहे। इनको भी आचार्य श्री का मंगल आशीष प्राप्त हुआ। इधर पटेरा थाना क्षेत्र में प्रवेश के साथ ही पटेरा थाना प्रभारी BP दुबे एवं उनकी टीम ने आचार्य जी के साथ पद बिहार करने और सुरक्षा इंतजामों को लेकर मोर्चा संभाल लिया है।

bamanpura

आचार्य श्री का रात्रि विश्राम बमनपुरा गांव के स्कूल में चल रहा है वही प्रातः बेला में पटेरा नगर में जोरदार मंगल अगवानी की तैयारी की गई है। पटेरा में ही आचार्य श्री की आहार चर्या संपन्न होगी और फिर दोपहर बाद कुंडलपुर के लिए बिहार प्रारंभ होगा। 
आचार्य श्री के कुंडलपुर प्रवेश के साथ ही आर्यिका माताओं के संघों के भी कदम कुंडलपुर की तरफ बढ़ चले है। कल गुण मति माताजी और गुरु मति माताजी के संघ को आचार्य श्री का दर्शन लाभ आशीर्वाद प्राप्त हुआ था वही आज तपो मति माताजी का स्थान सिग्रामपुर से बिहार करके जबेरा की तरफ बढ़ चला है। अन्य क्षेत्रों में भी चातुर्मास से कर रहे मुनि एवं आर्यिका संघो का विहार भी कुंडलपुर की और शुरू गया है.. आयुष जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments