Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कांग्रेस कीजनजागरण पदयात्रा में मेडिकल कॉलेज के लिए अभियान.. इधर कलेक्टर ने कहा जिला अस्पताल में जल्द लगेगीसीटी स्कैन

 दमोह जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में पुनः जन जागरण पदयात्रा जिला कार्यालय से प्रारंभ होकर बस स्टेण्ड, स्टेशन चौक, राय चौराहा से होती हुई हटा नाका पहुंची। पदयात्रा का जगह जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं आमजनों ने स्वागत किया इसके बाद सिंगपुर, मानपुरा, खजर से होती हुई लक्ष्मणकुटी पहुंची वहां जनजागरण पदयात्रा में मेडिकल कॉलेज के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

दमोह जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में पुनः जन जागरण पदयात्रा जिला कार्यालय से प्रारंभ होकर लक्ष्मणकुटी पहुंची वहां आयोजित नुक्कड़ सभा में विधायक अजय टंडन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता कहते कुछ है और करते कुछ है। मंहगाई पर अंकुश लगाना तो दूर कमलनाथ सरकार की जनहितैसी योजनाओं को भी बंद कर दिया प्रत्येक सरकारी उपक्रम का निजीकरण करके नौजवानों को बेरोजगार बनाकर रख दिया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा ने भी कहा कि प्रदेश के सीएम ने चुनाव में तो करोड़ो के कार्यो के साथ मेडिकल कॉलेज तक का नरियल फोड़ा था किंतु शिलान्यस के पत्थरों को ही गायब कर दिया।

padyatra

पूर्व विधायक प्रताप सिंह, सतीश जैन, मानव पटेल, परम यादव, लक्ष्मण सींग, यशपाल ठाकुर, निधि श्रीवास्तव, नितिन मिश्रा, वीरेन्द्र ठाकुर, भगवानदास चौधरी, कमला निषाद, रजनी ठाकुर, अनिल जैन, राजेन्द्र बिदौल्या, बाबूलाल पटेल, प्रदीप पटेल, बृजेन्द्र सींग, सुदामा दुबे, वीरेन्द्र पटेल, अमर सिंह, प्रजु यशोधरन, अमिता सिंह ने भी करैयाराख, झागरी, चंदौरा, मढ़िया में जनसंपर्क करते हुए आमजन से कहा कि पंचायत चुनावां में भी भाजपा सरकार अपनी बाजीगिरी कर रही है वह इसीलिए कि भाजपा राज में मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार चरम पर है और अब कोई जनता की भावनाओं से खेलने वाला कोई मुद्दा इनके पास बचा नहीं है।

पदयात्रा करने वालों में बृजेश पटेल, शुभम तिवारी, आयुष दुबे, सौरभ अयाची, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, कंदेछी पटेल, केपी पटेल, बसंत कुशवाहा, गीता लोधी, संदीप बरदिया, राजेश साहू, खिल्लू ठाकुर, उवेद गौरी, महोदव पटेल, मनमोहन, मानव अहिरवार, रफीक खान, गजराज सींग, राजू ठाकुर, धनसींग राजपूत ने जगह जगह मेडिकल कॉलेज खोले जाने को लेकर ग्राम पंचायतों के नौजवानों बुजुगों से हस्ताक्षर करवाकर हस्ताक्षर अभियान को महामहिम राज्यपाल को सौपनें की बात कहीं।

कलेक्टर ने कोविड के नए वैरीएंट को दृष्टिगत जायजा लिया

दमोह। कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने कोविड के नए वैरीएंट को दृष्टि गत रखते हुए जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं के सुदृणीकरण और तैयारी का जायजा लिया। साथ ही ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता के अनुसार कैसे काम कर रहा है यदि किसी मरीज को अलग रखना है मरीज को कैसे अलग रखने की व्यवस्था करने की क्या स्थिति है का जायजा लिया। उन्होंने कहा पिछली बार की तैयारियों के मुकाबले इस बार तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है भविष्य में यदि किसी भी प्रकार की स्थिति बनती है लोगों को उपचार देने जिला अस्पताल में पूरी व्यवस्था हो चुकी हैं।

klektr

उन्होंने बताया सीटी स्कैन मशीन यहां पर उपलब्ध होने वाली है के बारे में एजेंसी से चर्चा हुई है लगातार एजेंसी के टच में है एजेंसी के बताए अनुसार 15 या 16 दिसंबर जिला अस्पताल में आकर सिटी स्कैन को फिक्स करके चलाने की स्थिति में रहेंगेए ऐसा मैसेज उनसे प्राप्त हुआ है। कलेक्टर ने बताया बाकी इंफ्रास्ट्रक्चर के काम हॉस्पिटल के काम पार्किंग की व्यवस्था के सुंदृणीकरण के लिए व्यवस्थित तरीके से लोगों को यह सब चीजें उपलब्ध कराने का भी प्रयास किया जाएगा। सफाई की व्यवस्था कैसे यहां पर इंप्रूव की जा सके तथा आने वाले कायाकल्प कार्यक्रम में हॉस्पिटल को कैसे बहुत अच्छे पोजीशन में लाने की संभावना में है के बारे में भी विस्तृत चर्चा की गई है।

kaletar

कलेक्टर श्री चैतन्य ने जिला अस्पताल की पार्किंग व्यवस्था को सुद्रण करने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा चार पहिया एवं दो पहिया वाहन की पार्किंग व्यवस्था को सुदृण कर व्यवस्थित किया जाए। साफ सफाई की व्यवस्था के सम्बंध में दिशा निर्देश देते हुए कलेक्टर ने कहा लोगो को भी इस बारे में जागरुक किया जाए। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉं ममता तिमोरी आर एम ओ डॉ दिवाकर पटेल मुख्य नगर पालिका अधिकारी भैयालाल सहित जिला अस्पताल और नगर पालिका की टीम मौजूद रही..

Post a Comment

0 Comments