Ticker

6/recent/ticker-posts

आचार्य श्री के कुंडलपुर की ओर बढ़ते कदम.. आनंद धाम आश्रम के संतो ने फलों का थाल समर्पित करके किया पूजन..

 आचार्य श्री विद्यासागर जी महामुनि राज का मप्र के दमोह जिले केकुंडलपुर की ओर बिहार चल रहा है। कुंडलपुर में फरवरी 2022 में आचार्यश्री के सानिध्य में बड्े बाबा मंदिर का पंच कल्याणक गजरथ महोत्सव होने जा रहा है। जिसकी तैयारियां तेजी से चल रही हैआज जबेरा में आहार चर्या और प्रवचन के बाद दोपहर में आचार्य श्री का रात्रि विश्राम कलेहरा ग्राम के स्कूल में चल रहा है प्रातः चंडी चोपड़ा परस्वाहा की ओर विहार की पूरी संभावना बनी हुई है..


दमोह। आचार्य श्री विद्यासागर जी महामुनि राज का  शनिवार सुबह मुनि संघ का दानीताल से जबेरा के लिए पद बिहार हुआ। रास्ते में आनंद धाम के संतो को आचार्य श्री को फलों से भरा थाली समर्पण करने के साथ पूजन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस मौके पर आचार्य श्री की अमृतवाणी का लाभ भी सभी भक्तों को मिला।
                         
दरअसल आनंद धाम के संस्थापक पीठाधीश्वर स्वामी रंजीतानंद सरस्वती जी के विशेष आग्रह पर संत शिरोमणि महामुनी आचार्य श्री विद्यासागर महाराज आनंद धाम में कुछ देर के लिए रुके थे। इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चार के साथ वहां मौजूद संतो ने उनका पूजन अर्चन करते हुए फलों से भरा थाल समर्पित किया। इस अवसर पर आचार्य श्री के मंगल प्रवचन का श्रवण पान करने का सौभाग्य हजारों श्रद्धालुओं को प्राप्त हुआ। 
 उल्लेखनीय है कि आनंद धाम पुरेनहाउ जबेरा की माँ सिद्धेश्वरी काली माता की सातवीं वर्षगांठ पर विराट श्री राम जानकी महायज्ञ संत समागम हरि कथा दुर्लभ संयोग बना है। वही आचार्यश्री के आनंद धाम में चरण पड़ने से एक अद्भुत संयोग बना। संतों की मिलन दुर्लभ पल का साक्षी समूचा जबेरा नगर बना।

sant

इस अवसर पर डॉ. स्वामी राधे चेतन जी महाराज, यज्ञ चार्य आचार्य धर्मेंद्र दुबे सहित अनेक संतों की उपस्थिति रही। बाद में जबेरा में आचार्य श्री के प्रवचन के पूर्व भी संतो ने अपने मंगल उद्गार दिए.. जबेरा में आहार चर्या और प्रवचन के बाद दोपहर में आचार्य श्री का रात्रि विश्राम  कलेहरा ग्राम के स्कूल में चल रहा है प्रातः चंडी चोपड़ा परस्वाहा की ओर विहार की पूरी संभावना बनी हुई है.. जबेरा से मयंक जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments