Ticker

6/recent/ticker-posts

गूगल पर कस्टमर केयर नम्बर सर्च करना महंगा पड़ा.. क्रेडिट कार्ड से एक लाख रूपए उड़ाने वाले.. फर्जी कस्टमर केयर अधिकारी को पन्ना पुलिस ने दिल्ली से पकड़ा..एप्पल आईफोन और 63 हजार रूपए बरामद.. अतंर्राज्यीय ठग गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी..

  क्रेडिट कार्ड से एक लाख उड़ाने वाले को पकड़ा..

पन्ना/दिल्ली । गूगल पर अलग अलग कस्टमर केयर अधिकारी के नाम पर  नम्बर डालकर धोखाधड़ी करने वालेे अतंर्राज्यीय ठग गिरोह के एक सदस्य को पन्न पुलिस ने दिल्ली से पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपी के कब्जे से एप्पल कंपनी का आईफोन 10 मैक्स मोबाइल कीमती करीब 60 हजार रूपये और धोखाधड़ी करके निकाले गये 63 हजार रूपये नगद कुल मशरूका कीमती करीब 1 लाख 23 हजार रूपये एवं खाता संबंधी दस्तावेज जप्त’किए गए है। जबकि एक अन्य सदस्य की तलाश की जा रही है।


पन्ना पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 6 अगस्त 21 को विजय तैलंग निवासी ग्राम दग्धा ने थाना अमानगंज में रिपोर्ट करते हुए बताया था कि 12 जुलाई को अपने क्रेडिट कार्ड की फीस जमा करने पन्ना बैंक गया था जहाँ पर फीस जमा नहीं हो पाई तो मैनें बैंक में पता किया। जिन्होने कस्टमर केयर अधिकारी से बात करने के लिये बोला तो मैनें गूगल पर कस्टमर केयर का नम्बर सर्च करके अपने फोन से कॉल किया तो कोई अज्ञात व्यक्ति मुझसे कस्टमर केयर अधिकारी बनकर बात करते हुये बोला कि आपके कार्ड अपडेशन की वजह से ऐसा हुआ होगा। फिर मुझे उस व्यक्ति ने बताया कि आपकी क्रेडिट पेमेंट 99 हजार और कैश लिमिट 85 हजार रूपए कर दी गई तथा मुझसे कहा गया कि जो मैसेज फोन पर आ रहे हैं वह पढ़कर सुनाओ तो मैंने सभी मैसेज फोन पर पढ़कर उस व्यक्ति को सुना दिये। फोन काटने के कुछ समय बाद मोबाइल पर आए मैसेज से पता लगा कि क्रेडिट कार्ड से 01 लाख 84 रूपये  का ट्रांजैक्शन हाउसिंग कॉम कंपनी के नाम पर हुआ है। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना अमानगंज जिला पन्ना में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपक्र 461/ 21 कायम किया जाकर विवेचना मे लिया गया ।

’पुलिस द्वारा  की गई कार्यवाही.. मामले में एसपी धर्मराज मीना के निर्देशन में एसडीओपी गुनौर पियूष मिश्रा के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी अमानगंज निरीक्षक विजय कुमार अहिरवार के नेतृत्व में एक दक्ष पुलिस टीम गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया । उक्त पुलिस टीम ने पुलिस सायबर सेल टीम की मदद से बैंक खातों की जानकारी लेकर आरोपियों व उनके मोबाइल नम्बर के बारे में जानकारी एकत्रित कर पुलिस टीम को दिल्ली तरफ रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा मामले के एक आरोपी कपिल यादव को महरोली दिल्ली से पुलिस अभिरक्षा में लेने के बाद पन्ना लाकर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा जुर्म स्वीकार करते हुये बताया कि मैने अपने 01 अन्य साथी के साथ मिलकर उक्त फरियादी के साथ धोखाधड़ी करके पैसे अपने व अपने दोस्तो के खातों में डलवाये थे और उन पैसों को मैं और मेरे दोस्त ने आपस में बाँट लिया था। 

आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी अमानगंज निरीक्षक विजय कुमार अहिरवार, चौकी प्रभारी हनुमतपुर उनि भानु प्रताप सिंह चौहान, सउनि भगवत दयाल, पुलिस सायबर सेल टीम से प्रआर नीरज रैकवार, राहुल सिंह बघेल, आर आशीष अवस्थी, धर्मेन्द्र सिंह राजावत, राहुल पाण्डेय, थाना अमानगंज से प्रआर रज्जाक खान, रामसुहावन पटेल, आर मनीष सिंह, प्रआर चालक रामभगत पाण्डेय का सराहनीय योगदान रहा है । पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा उक्त पुलिस टीम को पुरुस्कृत करने की घोषणा की है ।

Post a Comment

0 Comments