Ticker

6/recent/ticker-posts

आज 5 नवंबर से मध्यप्रदेश में डीजल के दाम ₹91 और पेट्रोल ₹107 प्रति लीटर के करीब होगा.. केंद्र सरकार की राहत के बाद राज्य सरकार ने भी वैट दरों में की कमी.. सीएम शिवराज ने ट्वीट करके दी जानकारी

मध्य प्रदेश सरकार ने भी वेट की दरों को घटया

भोपाल। मध्यप्रदेश में अब पेट्रोल की प्रति लीटर कीमत लगभग 107 रूपये तथा डीजल की कीमत लगभग 91 रूपये प्रति लीटर हो जायेगी। पेट्रोल की कीमत में 12 रूपये तथा डीजल की कीमत में 17 रूपये की कमी होगी। राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वेट की दरों में कमी करने की अधिसूचना जारी कर दी है। इससे पेट्रोल तथा डीजल की बढ़ी हुई कीमतें से आम जनता को राहत मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि लोगो को राहत  देने के लिए केंद्र सरकार ने 3 नवंबर को एक्साइज ड्यूटी में कमी की है। इसके कारण  प्रदेश में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 119 रूपये से घट कर 112 रूपये तथा डीजल की कीमत 108 रूपये से घट कर 95 रूपये प्रति लीटर हो गई है। इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ट्वीट भी सामने आया है जिसमें उन्होंने 5 नवंबर से भोपाल में होने वाली पेट्रोल डीजल की नई दरों की जानकारी भी दी है।


वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने केंद्र सरकार द्वारा जनहित में लिए निर्णय का स्वागत किया है। केंद्र सरकार के साथ कदम मिलाते हुए राज्य सरकार ने भी प्रदेशवासियों को और ज्यादा राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वेट की दरों में 4 नवंबर की रात्रि से कमी करने का निर्णय लिया है, जिसके परिणाम स्वरूप अब पेट्रोल करीब 107 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91 रुपये प्रति लीटर मिलने लगेगा। 

हालांकि पिछले महीनों में जिस तरह से डीजल पेट्रोल के दाम बड़े हैं उस हिसाब से प्रदेश सरकार की वेट कम करने को नकाफी माना जा रहा है। यदि प्रदेश सरकार भी केंद्र की तरह डीजल पेट्रोल में कम से कम 10 और ₹5 की कमी करती तो डीजल 90 रु तथा पेट्रोल के रेट ₹100 के करीब पहुंच जाते। महंगाई की हालात में वर्तमान ने दी गई राहत ऊंट के मुंह में जीरा ही कही जा सकती है। वह चित्र रसोई गैस के दामों में भी कम से कम ₹200 प्रति सिलेंडर की कमी की अपेक्षा जनमानस कर रहा है...

Post a Comment

0 Comments