Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने गणेशगंज में भोपाल बिलासपुर ट्रेन का स्टापेज एक मिनिट बढ़ाने रेल मंत्री को पत्र लिखा.. बांदकपुर जैन समाज एवं ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन.. जबेरा को नगर पंचायत बनाने विधायक की मुख्यमंत्री से मुलाकात.. हटा विधायक ने विभागीय कार्यों की समीक्षा की..

 केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने रेल मंत्री को पत्र लिखा

दमोह। लंबे समय से विभिन्न रेल सुविधाओं की मांग के साथ नहीं रुकने वाली गाड़ियों के स्टॉपेज राज्य रानी एक्सप्रेस को फिर से चलाए जाने जैसी मांग अपने सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से करने वाले नागरिकों के लिए श्री पटेल द्वारा रेल मंत्री को लिखे गए एक पत्र के बाद उम्मीद की किरण नजर आने लगी है।
पहले हम बात करते हैं दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री पहलाद पटेल द्वारा रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव को   लिखे गए उस पत्र की जिसके बारे में एक प्रेस नोट आज दमोह के जनसंपर्क अधिकारी द्वारा जारी किया गया है। जिसके अनुसार श्री पटेल ने गणेश गंज रेलवे स्टेशन पर रेल आरक्षण केंद्र खोलने तथा भोपाल बिलासपुर और बिलासपुर भोपाल ट्रेन को 3 मिनट का स्टॉपेज दिए जाने हेतु पत्र लिखा है अभी वर्तमान में यह ट्रेन गणेश गंज रेलवे स्टेशन पर 2 मिनट के लिए रूकती है। कहा जा सकता है कि माननीय सांसद और केंद्रीय मंत्री श्री पटेल के पत्र के बाद इस ट्रेन के स्टॉपेज में 1 मिनट के समय की वृद्धि होने में देर नहीं लगेगी। 

सांसद श्री पटेल के रेल मंत्री को लिखे पत्र के बाद रेल सुविधाओं की उनसे उम्मीद सजाए बैठे लोगों के लिए"अंधेरे में एक चिंगारी" की किरण इसीलिए भी निकलती दिखने लगी है कि आज नहीं तो कल सांसद महोदय इसी तर्ज पर दमोह रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकने वाली ट्रेनों सहित अन्य रेल सुविधाओं के लिए भी रेल मंत्री को जरूर पत्र लिखेंगे। और उनके लिखे पत्र पर रेल मंत्री महोदय तत्काल कार्रवाई भी करेंगे। मां जगत जननी नवरात्र पर्व में हमारे धर्म प्रिय सांसद को रेल सुविधाओं के मामले में इसी तरह से रेल मंत्री का ध्यानाकर्षण कराने की प्रेरणा देंगी ऐसी हम सभी दमोह वासी भावना भाते हैं।  जय माता दी..

बांदकपुर जैन समाज एवं ग्रामवासियों ने ज्ञापन सौंपा
दमोह
। बांदकपुर में हिन्दू एवं गैर हिन्दू के बीच में साम्प्रदायिकता पैलाने एवं गांव की शांति भंग करने वाले दो लोगों के खिलाफ बांदकपुर के अन्य लोगों एवं जैन समाज के द्वारा मंगलवार को एक ज्ञापन दमोह सांसद, कलेक्टर दमोह एवं एसपी दमोह को सौंपा गया। जिसमें उल्लेखित किया गया है कि बांदकपुर एक धार्मिक क्षेत्र व पवित्र नगरी है जहां पर हर वर्ग के लोग हमेशा ही एक दूसरे के धार्मिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों में सहयोग करते हैं। लेकिन कुछ समय से गांव के दो लडके जिनमें राम गौतम व शंकर गौतम के द्वारा साम्प्रदायिक वैमनष्यता पैलाने का कार्य किया जा रहा है। 

इन दोनों के द्वारा हिन्दू व जैनों के बीच में भडकानें वाली पोस्टें फेसबूक व अन्य सोशल साइट के माध्यम से डाली एवं अन्य लोगें से शेयर कराई जा रही हैं। लगातार अपनी हरकतों से धार्मिक और साम्प्रदायिक आधार पर जैन व हिन्दू के बीच आपसी प्रेमभाव और पारसपरिक सौहार्द को हानि पंहुचाने का कार्य कर रहे हैं। जिससे दोनों धर्मा मवलंबियों की भावनाएं आहत हो रही है। यह कि ग्राम बांदकपुर में हमारे पूर्वज जो मंदिर ट्रस्टी रहे है और हर वर्ग में हमारा अच्छा सामंजस्य रहता है इसी प्रकार सरस्वती शिशु मंदिर बांदकपुर के निमार्ण कार्या में भी जैन समाज का सहयोग रहा है। वर्तमान में दुर्गा समितियों में जैन समाज के लोग अध्यक्ष एवं सदस्य के रूप में अपनी आस्था से बने हुए है वह जैन मंदिर के साथ शिवजी मंदिर में समय समय पर समाज के द्वारा दान दिया जाता है।

 जागेश्वरनाथ जी मंदिर कमेटी की बैठक के दौरान  10 अक्टूबर को राम गौतम द्वारा बोला गया कि मंदिर की दुकाने गैर हिंदुओ को न दी जाएं ट्रस्क के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों के समक्ष यह बात राम गौतम द्वारा बोली गई है जिससे हम सभी की भावनाओं को ठेस पहुंची है इन दोनो के द्वारा ग्राम की सामाजिक समरसता एवं धार्मिक सोहार्द का हानी पहुंच रही है जिससे समस्त ग्रामवासियों की भावनाएं आहात हो रही है। ज्ञापन सौंपते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई जिससे भविष्य में कोई भी गांव की एकता अखण्डा का बिगाड़ने का प्रयास न करें।

 ज्ञापन सौपने वालो में पूर्व सरंपच भुरा अहिरवार, राजकुमार अहिरवार, मदन अहिरवार, राजेन्द्र अहिरवार, लल्लू रजक, धनीराम रजक, रद्युवीर रजक, जाहर सींग, राजा भैया लोधी, पिटू सींग, नारायण सींग, सुरेन्द्र सींग, मगन सींग ठाकुर, अशोक गुप्ता, मूलचंद नेमा, मिथलेश प्रजापति, संजय साहू, जैन समाज अध्यक्ष सुनील जैन डबुल्या, गौशाला अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी चौबे, शरद जैन, श्रीपाल जैन एवं सकल दिंगबर जैन समाज ने ज्ञापन सौंपा।

जबेरा को नगर पंचायत बनाने मुख्यमंत्री से मुलाकात
जबेरा, दमोह। क्षेत्रीय विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी ने सोमवार को भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर जबेरा विधानसभा की प्रमुख समस्याएं एवं मांग रखी। विधायक श्री सिंह ने मुख्यमंत्री के सामने सबसे प्रमुख मांग जबेरा नगर को नगर पंचायत बनाने की मांग की।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस संबंध में आश्वासन देते हुए इस पर विचार कर शीघ्र निराकरण की बात कही है ज्ञात हो जबेरा नगर को नगर पंचायत बनाने की मांग वर्षो से चली आ रही है किंतु शासन स्तर पर इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की गई थी विधायक श्री धर्मेंद्र सिंह जबेरा विधानसभा की प्रमुख समस्याओं को मुख्यमंत्री के समक्ष रखकर उनका निराकरण कराने प्रयासरत हैं।

हटा विधायक ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा
हटा, दमोह। अनुभाग हटा अंतर्गत विधायक हटा पीएल तंतुवाय की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।  बैठक के दौरान जल संसाधन, स्कूल शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, जनपद, ग्रामीण विकास सेवा आदि के कार्यों की समीक्षा की गई।

 बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल एसडीएम गगन बिसेन तहसील हटा एवं पटेरा अंतर्गत विभिन्न विभागों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments