Ticker

6/recent/ticker-posts

पवई उप जेल की चार दिवारी को पार करके फरार हुए तीन कुख्यात कैदियों पर.. पन्ना पुलिस की स्पेशल टीम ने चंद घण्टो बाद फिर शिकंजा कसा.. लूट, बलात्कार, अपहरण, हत्या जैसे सगीन मामलों में जेल में थे बंद.. फिर पकड़े जाने से सभी ने राहत की सांस ली..

पवई उप जेल से फरार तीन कैदी फिर पकड़े गए..

पन्ना। जिले की पवई उप जेल के अदंर से फरार तीन कुख्यात विचाराधीन कैदियों को पुलिस ने फिर से पकडने मे सफलता प्राप्त करके इनके कब्जे से जेल की चार दिवारी पार करने में प्रयुक्त की गई सामग्री को भी जप्त किया है। यह विचाराधीन कैदी लूट, हत्या, अपहरण, बलात्कार जैसे मामलों में पवई उप जेल में बंद थे। दिल के भागने के बाद फिर से पकड़े जाने से पुलिस के साथ आम नागरिकों ने भी राहत की सांस ली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 अक्टूबर को पवई उपजेल के प्रहरी उद्देश्य लारिया ने थाना पवई आकर रिपोर्ट किया की पवई उप जेल से तीन विचाराधीन कैदी जेल के अंदर से दोपहर बाद सवा तीन बजे फरार हो गये है । जिस पर थाना पवई में अपराध क्रमांक 411/2021 धारा 224 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। एसपी पन्ना धर्मराज मीना द्वारा घटना की गंभीरता को देखते हुये एसडीओपी रक्षपाल सिंह यादव के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पवई थाना प्रभारी अमानगंज तथा सिमरिया एवं पुलिस लाईन के बल व अधिकारियों के नेतृत्व में अलग अलग टीम गठित कर उपरोक्त कुख्यात आरोपियों की पतारसी हेतु उचित दिशा निर्देश दिये गये।


 उपरोक्त पुलिस टीम द्वारा उप जेल पवई के स्टाफ को साथ लेकर फरार आरोपियों की जानकारी जुटाने हेतु मखबिर तत्रं को सक्रिय किया गया तथा अलग अलग दिशाओ में जाने वाली रोड के अंदर कच्ची रास्ता तथा उप जेल पवई के पीछे लगे जंगल एंव खाई में फरार आरोपीगणों की सघन सर्चिंग की गई जो उपरोक्त फरार तीनो आरोपीगणों को पुलिस द्वारा अलग-अलग स्थानों से हिरासत में लिया गया। आरोपीगणों के कब्जे से जेल के अंदर से भागने में प्रयुक्त की गई सामग्री को भी जब्त किया गया। 

1. लूट में विचाराधीन- महेन्द्र सिंह उर्फ दद्दू पिता शिवचरण सिंह गौड उम्र करीब 36 साल निवासी देवगांव थाना रीठी , 

2. बलात्कार का विचाराधीन कैदी- लक्ष्मी कांत विश्वकर्मा पिता रामखिलावन विश्वकर्मा उम्र 26 साल निवासी ग्राम झरकुआ थाना अमानगंज 

3. अपहरण एंव हत्या का प्रयास विचाराधीन कैदी-  अनिरूद्ध सिंह उर्फ पिन्टू पिता सुदामा सिंह राठोर उम्र 22 साल निवासी ग्राम नुनागर थाना शाहनगर

 आरोपीगणों द्वारा पूछतांछ पर बताया गया कि जेल की उंची चार दीवारी कूदने के उपरांत सभी के पैरो में चोटे आई है जिसका ईलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पवई मे कराया गया है। उपरोक्त तीनों आरोपियों से दौरान विवेचना पूछताछ पर जो भी तथ्य सामने आएंगे पृथक से जानकारी बताई जाएगी। उपरोक्त गिरफ्तार शुदा तीनो आरोपीगणो को 12 अक्टूबर को माननीय न्यायलय पवई के समक्ष पेश किया गया। 

सराहनीय योगदान.. उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी पवई निरीक्षक डी के सिंह, थाना प्रभारी अमानगंज सुशील शुक्ला, अंजली राजपूत, थाना सिमरिया से बीएल पाण्डेय, एच आर उपाध्याय, थाना शाहनगर से राजेन्द्र सिंह जादौन, सिमरिया से सउनि0 प्यार खान, रजीत कुजूर पवई से एस के शुक्ला, प्रआर कृष्णकांत, आर सलीम, राजू साहू, वीरेन्द्र खरे, दीपक मिश्रा सैनिक 112 पूरन सिंह तथा पुलिस लाईन पन्ना से प्राप्त एस ए एफ स्टाफ एंव उप जेल पवई का स्टाफ सहित सायबर सेल पन्ना की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Post a Comment

0 Comments