Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

दमोह सागर में कोरोना के बढ़ते केसो पर मुख्यमंत्री ने चिंता जताई.. आज दमोह में कोई मरीज नही सागर में चार केस मिले.. कलेक्टर ने दमोह हटा के ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लिया.. इधर वायरल वीडियो में जुआ खेल रहे पंचायत सचिव को जिला पंचायत सीईओ ने सस्पेंड किया..

 बढ़ते कोरोना के केसो पर मुख्यमंत्री ने चिंता जताई..

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक की आशंका के बीच पिछले दो-तीन दिनों में दमोह सागर में नए मरीजों की संख्या में वृद्धि होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिंता जताई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से सावधानी और सतर्कता बरतने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए शासन प्रशासन हर तैयारी करने में जुटा हुआ है।
आज दमोह में कोई मरीज नही सागर में चार मरीज मिले..कोरोना के नए केसों के मामले में  बुधवार का दिन राहत भरा रहा। आज दमोह में जहां किसी मरीज की रिपोर्ट पाजेटिव नहीं आई वहीं सागर में चार नए कोरोना   मरीज मिले है।
कलेक्टर ने ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लिया
 दमोह कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने बुधवार को जिला अस्पताल पहुंचकर ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लिया और इसे तत्काल चालू कराने के निर्देश देते हुए बिजली का स्थाई कनेक्शन कराने को कहा जिसके बाद आनन-फानन में विद्युत मंडल द्वारा जिला अस्पताल के समीप एक बड़ी डीपी को फिट कराने का कार्य चलता रहा।

जिला अस्पताल में कलेक्टर के साथ एसडीएम राकेश सिंह मरकाम, तहसीलदार डॉ बबीता राठौर, सिविल सर्जन डॉ ममता तिमोरी, डॉ विशाल शुक्ला, विद्युत विभाग के एसई पाण्डे सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।  कलेक्टर ने बताया कि बीपीसीएल के माध्यम से यह प्लांट लगाया जा रहा है। उनके अधिकारी से दूरभाष पर चर्चा की है कल वह लोग यहां आएंग और, सेंपलिंग लेंगे। सैंपलिंग का टेस्ट रिपोर्ट आते ही प्लांट तैयार हो जाएगा।

बाद में कलेक्टर ने हटा पहुंचकर वाह स्थापित हो रहा है ऑक्सीजन जनरेट प्लांट का जायजा लिया और जल्दी इसे कंप्लीट करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी से कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए आवश्यक दूरी बनाए रखने, मास्क का उपयोग करने और भीड़भाड़ नहीं लगाने की अपील की है। वही आश्वस्त किया है कि दूसरी लहर के अनुभव को ध्यान में रखकर श्री श्री लहर से निपटने के लिए सभी तैयारियां तेजी से पूरी की जा रही है।

ताश के पत्तों पर दांव लगाने वाला सचिव सस्पेंड..

दमोह। पंचायत कर्मियों की हड़ताल के दौरान 13 वे दिन मटका फोड़ प्रदर्शन के बाद हटा जनपद परिसर में ताश के पत्तों का दांव लगाने का एक वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था जिस पर हटा जनपद पंचायत के सीईओ के प्रतिवेदन पर कार्यवाही करते हुए जिला पंचायत के सीईओ ने रजपुरा के सचिव कदीर खान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।


 उक्त आशय के जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि सचिव के जुआ खेलने के क्रियाकलाप से ना केवल शासन की छवि धूमिल हुई है बल्कि यह घोर अनुशासनहीनता और कदाचरण कीकी श्रेणी में आता है। जबकि जुआ खेल रहे हैं अन्य सचिवों को बख्स दिए जाने को भी पक्षपातपूर्ण कार्रवाई से जोड़कर देखा जा रहा है।


उल्लेखनीय है कि वायरल वीडियो में ताश के पत्तों पर रुपए फेककर दाव लगाने वाले सचिव कदीर खान के अलावा नारायणपुरा के सचिव जितेंद्र राजपूत के खिलाड़ी निलंबन का प्रस्ताव भेजा गया था लेकिन रुपया का दाव लगाते कदीर के ही नजर आने पर यह कार्रवाई की गई है। 

Post a Comment

0 Comments