Ticker

6/recent/ticker-posts

जबलपुर में नशीले इंजेक्शन के काले कारोबार पर पुलिस का शिकंजा.. क्राइम ब्रांच की सूचना पर पुलिस टीम ने कार से नशीले इंजेक्शन की सप्लाई करने वाले युवक के अलावा उसकी मां को घर के बाहर से नशीले इंजेक्शनो के साथ पकड़ा.. एक हजार से अधिक नशीले इंजेक्शन जब्त..

 नशीले कारोबार मे लिप्त मां एवं बेटा गिरफ्तार..

जबलपुर। जबलपुर में क्राइम ब्रांच की टीम को मिली सूचना के आधार पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देशन में की गई कार्यवाही में नशीले इंजेक्शन के काले कारोबार का पर्दाफाश करने में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने कार से इंजेक्शन सप्लाई करने वाले युवक के अलावा इस धंधे में संलिप्त उसकी मां को भी गिरफ्तार करने के साथ एक हजार से अधिक नशीले इंजेक्शन बरामद करने में सफलता हासिल की है।


 पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को अवैध मादक पदार्थ, शराब की तस्करी तथा नशीले इंजैक्शन के कारोबार मे लिप्त असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कार्यवाही हेतु आदेशित किया गया है। जिसके परिपालन में एएसपी शहर  रोहित काशवानी, शहर /अपराध गोपाल खाण्डेल तथा सीएसपी कोतवाली दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच एवं थाना कोतवाली की टीम को 2 आरोपियों को 1035 नग नशीले इंजैक्शन के साथ गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त हुई है।

थाना प्रभारी कोतवाली श्री अनिल गुप्ता ने बताया कि 9 अगस्त को रात्रि में क्राईम ब्रांच को सूचना मिली कि हरे रंग की क्विड कार क्रमांक एमपी 49 सी 4435 में आशीष उर्फ गोलू ठाकुर निवासी राजीवनगर चेरीताल का अपनी कार के अंदर सीट पर नशीले इंजेक्शन  के भर हुये डिब्बे लेकर गोहलपुर अधारताल तरफ बेचने के लिये जा रहा है और लम्बे समय से अवैध नशीले इंजेक्शन बेचने का कारोबार कर रहा है। जिसकी कार दमोह नाका से गोहलपुर-अधारताल तरफ जाने वाली है। जिसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी करके कार को रोक कर उपरोक्त सूचना से अवगत कराते हुये कार की तलाशी लेने पर कार के अंदर ड्रायवर के बगल वाली सीट पर एक सफेद रंग की प्लास्टिक की बोरी के अंदर 6 गत्ते के छोटे डिब्बे एवं एम्पुल रखे हुये थे जिन्हें खोलकर देखने पर 300 नग  Pakavil नशीले इंजेक्शन एवं 250 एम्पुल लीजेसिक कुल कीमती 5 हजार रूपये के होना पाये गये। 


उक्त इंजेक्शनों को रखने एवं परिवहन के संबंध में पूछताछ करने पर स्वयं के द्वारा कार में रखकर गोहलपुर अधारताल तरफ बेचने ले जाना बताया। आरोपी से से 300  Pakavil के नशीले इंजेक्शन एवं 250 एम्पुल जप्त करते हुये धारा 328 भादवि एवं 18(सी), 27(बी) औषधि प्रशाधन अधिनियम के तहत कार्यवाही की गयी। इसके बाद रात में ही माया ठाकुर निवासी राजीव नगर चेरीताल को अपने घर के बाहर थैले में नशीले इंजेक्शन के साथ पकड़ा गया।थैले के अंदर गत्ते के 6 छोटे डिब्बे एवं एम्पुल रखे हुये थे गत्तों के डिब्बो को खोलकर देखा गया जिसमे 300 नग  Pakavil  नशीले इंजेक्शन एवं 185 नग एम्पुल लीजेसिक  कीमती 4500 रूपये के होना पाये गये।इंजेक्शन रखने के संबंध में पूछताछ करने पर कोई दस्तावेज नहीं होना बतायी एवं स्वंय के द्वारा उक्त नशीले इंजेक्शन बेचना स्वीकार की आरोपिया माया ठाकुर से 300  Pakavil के नशीले इंजेक्शन एवं 185 एम्पुल जप्त करते हुये धारा 328 भादवि एवं 18(सी), 27(बी) औषधि प्रशाधन अधिनियम के तहत कार्यवाही की गयी।

 आरोपियों को नशीले इंजैक्शन के साथ रंगे हाथ पकड़ने में थाना कोतवाली के उप निरीक्षक संध्या तिवारी, टेकचंद शर्मा, आरक्षक संतोष , इंद्र कुमार  एवं क्राईम ब्रांच के उप निरीक्षक आर.पी. बर्मन, प्रधान आरक्षक राधेश्याम दुबे, आरक्षक आनंद तिवारी, मुकुल गौतम, रोहित द्विवेदी  ओमनारायण सिंह , अमीरचंद की सराहनीय भूमिका  रही।

Post a Comment

0 Comments