Ticker

6/recent/ticker-posts

चोरी करने में भी गजब कर रहे बुंदेलखंड के छोरे.. मुंबई में लाखों के सोने के जेवरात पर हाथ साफ करके गांव भिजवाए.. रैपुरा सराफा में बिकने के पहले पुलिस ने पकड़े 9 लाख के सोने के जेवरात.. सराफा वाले अन्य खरीद-फरोख्त करने वालों की तलाश जारी..

 रैपुरा सराफा में बिकने के पहले लाखो के गहने

रैपुरा, पन्ना। मायानगरी मुंबई में बुंदेलखंड के छोरे किस तरह से हाथ साफ करने का हुनर दिखा रहे हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रेपुरा से मजूदरी करने मुंबई गए एक युवक ने लाखों रुपए के जेवरात पर हाथ साफ करके उसे अपने गांव पहुचा दिया। लेकिन गहनों के मालिक को इसका पता भी नहीं लगा। अब रैपुरा थाना पुलिस ने 9 लाख के सोने के गहने बरामद करके तथा अन्य जेवरात का पता लगाने का प्रयास शुरू करक मुंबई पुलिस को  सूचना देकर मामले का पर्दाफाश किया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार रैपुरा थाना प्रभारी राकेश तिवारी को 27 अगस्त सूचना मिली थी कि एक संदिग्ध व्यक्ति के पास काफी मात्रा में सोने के जेवरात है जो कस्बा रैपुरा में विक्रय करने के फिराक मे है। चोरी की आशंका को देखते हुए उनके द्वारा उक्त घटना की सूचना एसपी पन्ना धर्मराज मीना को दी गई। जिस पर एसपी ने एसडीओपी रक्षपाल सिंह यादव एवं थाना प्रभारी को टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। टीम ने झंडा बाजार में उक्त संदिग्ध व्यक्ति के पास से प्लास्टिक के डिब्बा मे सोने की एक अंगूठी, एक सोने का ब्रेसलेट, एक सोने की जंजीर का टुकड़ा, कड़ीदार दो सोने की चूड़ी वजन कुल 179 ग्राम 130 मिलीग्राम कीमती करीब 9 लाख के बरामद किए। 

पूछताछ पर उसने बताया उसके पास और भी जेवरात थे जिनमे शेष जेवरात रैपुरा कस्बा के दो सोनी की दुकाने के यहां बेचा है। जिन्होंने अभी मात्र ₹5000 दिए हैं बाकी पैसे बाद में देने को बोला है। कड़ाई से पूछे जाने पर उक्त व्यक्ति ने बताया कि यह जेवरात उसका लड़का जो मुंबई में मजदूरी करता है उसके द्वारा चोरी करके लाए गये है। स्थानीय सोनी जिन्होंने कम दर पर जेवरात खरीदे थे उनसे जेवरात जप्त होना शेष है उक्त चोरी की घटना के बारे में मुंबई पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है।

एसडीओपी रक्षपाल सिंह यादव ने बताया कि घटना में अभी इस्तगासा क्रमांक 01/2021 धारा 41(1)4 जा. फौ. 379 ता.हि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा एक टीम मुम्बई एवं अग्रिम विवेचना हेतु नियुक्त की गई है। एसपी ने थाना प्रभारी रैपुरा राकेश तिवारी, सऊनि रामपाल शर्मा सऊनि डीपी कुशवाहा आर. विशाल हेलोत महिला आर. सुल्ताना आरक्षक बच्चू, एवं बालमुकुंद को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Post a Comment

0 Comments