Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बारिश शुरू होते ही सर चढ़कर बोलने लगा.लाल परी का सरूर.. मजिस्ट्रेट बंगलो से चंद कदम की दूरी पर नशे में धुत महिला करती रही तमाशा.. पुलिस या डायल 100 को काल करने के बजाए लोग वीडियो बनाने में मशगूल रहे..

 सड़क पर नशे में धुत महिला करती रही तमाशा

दमोह। सावन का सुहाना मौसम शुरू होने के पहले ही बारिश की झड़ी लगने से पीने वालों के पैर जमीन पर नहीं टिक रहे है। महंगाई के दौर में शराब दुकानों पर निर्धारित रेट से महंगी शराब मिलने, रेट लिस्ट भी अपडेट नही रहने और पुलिस आबकारी विभाग के इस मामले में आंख मूंदे रहने से गरीब तबके के लोगों को पीने के लिए सस्ती देसी शराब का सहारा लेना पड़ रहा है।


ऐसे ही कुछ हालात के बीच गुरुवार दोपहर किल्लाई नाके से सरस्वती स्कूल बस स्टैंड मार्ग पर मजिस्ट्रेट बंगलो से चंद कदम की दूरी पर लाल परी के नशे में  टुन्न एक महिला हवा से बातें करती सड़क पर मटकती नजर आई। अधिक नशे की वजह से उसके पैर जमीन पर नहीं टिक रहे थे। वही वह नृत्य मुद्रा में आने जाने वाले लोगों से ऐसे टकरा रही थी मानो उसने जग जीत लिया हो। इस दौरान तमाशाईयो की भीड़ लगी रही। कुछ खबर नवीस भी मौके पर पहुंच गए लेकिन किसी ने भी पुलिस या हंड्रेड डायल को खबर देना भी जरूरी नहीं समझा गया। लेकिन बीच सड़क पर देर तक जारी रही महिला की धमाचौकड़ी का वीडियो बनाकर जरूर वायरल किया जाता रहा। हालांकि कुछ लोग इस महिला के मानसिक रूप से कमजोर होने की बात भी करते उसकी हरकतों का मजा लेते रहे।


  शहर तथा आसपास के क्षेत्रों में सड़क पर शराबी तत्वों की धमाचौकड़ी तथा बेसुध पड़े होने के नजारे यह बताने को काफी है कि देसी अवैध शराब का विक्रय होने और शराब दुकानों पर मनमानी कीमत नहीं चुका पाने की स्थिति में अनेक लोग जान जोखिम में डालकर सस्ती शराब का सेवन करते हैं। ऐसे में पुलिस व आबकारी विभाग को चाहिए कि शराब दुकानों पर बिकने वाली शराब निर्धारित रेट पर बिक रही है अथवा नहीं इस पर भी ध्यान दें तथा सस्ते के चक्कर में अवैध शराब बेचने वालों पर भी कार्यवाही निरंतर जारी रखें।



यहां यह भी उल्लेखनीय है कि 15 जून से 15 जुलाई तक पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर चलाए गए विशेष अभियान के तहत एक माह में जिले में 300 से अधिक अवैध शराब के प्रकरण पंजीबद्ध कर के 300 से अधिक लोगों पर कार्यवाही की गई थी। लेकिन यह अभियान खत्म होते ही ढाक के तीन पात जैसे हालात फिर बनते नजर आने लगे हैं।  पिक्चर अभी बाकी है

Post a Comment

1 Comments