Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कालोनी क्षेत्र में सरकारी नाले की दिशा बदलकर अतिक्रमण के मामले में एनजीटी की टीम ने.. हाउसिंग बोर्ड, टाइम्स कॉलेज, श्याम नगर क्षेत्र का भ्रमण किया.. पालिका प्रशासन की टीम ने नालियों पर किए अवैध निर्माण पर जेसीबी चलवाई..

 अवैध निर्माण पर पालिका प्रशासन ने JCB चलवाई

दमोह। सागर से आई एनजीटी की टीम ने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हाउसिंग बोर्ड टाइम्स कॉलेज श्याम नगर क्षेत्र में विजिट की। इस दौरान इस क्षेत्र में सरकारी नाले की दिशा बदल करने अतिक्रमण के मामले में निर्माणाधीन नगरपालिका के नाले तथा आसपास के क्षेत्र का जायजा लिया गया वही पालिका प्रशासन की टीम द्वारा नालियों के ऊपर निर्माणाधीन मकानों के कब्जे को हटाने की कार्यवाही की गई।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार दमोह के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी क्षेत्र में निर्माणाधीन नगरपालिका के नाले की दशा बदले जाने तथा अवैध कब्जे आदि के मामले को लेकर एनजीटी भोपाल में एक स्थानीय नागरिक द्वारा शिकायत की गई थी। जिसकी पेशी 25 जून को भोपाल में है। जिसके चलते 24 जून को पालिका प्रशासन के अधिकारियों को मामले में जवाब देना है। इसके पूर्व शुक्रवार को सागर से वायू प्रदूषण नियंत्रण वोर्ड के अधिकारी श्री जैन के साथ एनजीटी की टीम के दमोह पहुंचने पर एसडीएम राकेश मरकाम, तहसीलदार बबीता राठौर, नगर पालिका अधिकारी निशी कांत शुक्ला, नजूल राजस्व निरीक्षक दिनेश असाटी के साथ नजूल, राजस्व विभाग एवं नगर पालिका की टीम ने श्याम नगर, टाइम्स कॉलेज हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी क्षेत्र का निरीक्षण किया तथा वहां के हालात देखें। इस दौरान हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में अनेक लोगों द्वारा अपने मकानों को आगे बढ़ाकर नाली के ऊपर निर्माण करा लिए जाने तथा बिजली के खंभों को भी कवर कर लिए जाने जैसे हालात सामने आने पर अधिकारी हैरत में पड़ गए।



 जिसके बाद अधिकारियों ने लोगों को जब कब्जा हटाने के निर्देश दिए तो अनेक लोग आसपास के क्षेत्र में बाहुबलियों द्वारा किए गए अवैध निर्माण की चर्चा करते हुए नाले की दिशा बदल लिए जाने जैसे मामले की जानकारी देते नजर आए। इस दौरान एक महिला द्वारा तहसीलदार से बहस किए जाने पर नगरपालिका की जेसीबी ने वहां किए जा रहे अवैध निर्माण को गिराने के बाद आधा दर्जन से अधिक अन्य अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की। वही टाइम्स कॉलेज के पास नाले की दिशा बदले जाने के मामले में निरीक्षण करने पहुंची टीम के द्वारा आगामी दिनों में वहां नापतोल करके नक्शा आदि देखने के बाद ही कार्रवाई किए जाने की बात बताई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments