Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मप्र में कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच जारी है कोरोना से मौत के आंकड़ों को लेकर राजनीति.. भाजपा द्वारा कमलनाथ पर FIR कराने के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर FIR कराने कांग्रेसी पहुचे SP आफिस.. इधर युवा मोर्चा ने कमलनाथ का पुतला फूंका..

 मप्र में कोरोना खतरे के बीच जारी FIR की राजनीति.. 

भोपाल/ दमोह। देश दुनिया के साथ मध्य प्रदेश में अभी कोरोना की दूसरी लहर की संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है वही कोरोना से पिछले 2 महीनों में हुई मौत के आंकड़ों को लेकर भाजपा कांग्रेस के बीच सियासी घमासान मचा हुआ है। पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में सरकार द्वारा कोरूना से जारी मौत के आंजड़ो को बोगस बताते हुए सवाल उठाए थे। जिसके बाद 23 मई को प्रदेश भर में भाजपा द्वारा कमलनाथ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने आवेदन दिए गए थे। जिसके जवाब में 24 मई को कांग्रेश द्वारा भी प्रदेश भर में ज्ञापन देकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किए जाने की मांग की गई है। इधर भाजपा युवा मोर्चा द्वारा प्रदेश के सभी थानों में कमलनाथ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किए जाने की मांग के साथ पुतले भी जलाए गए हैं।

शिवराज सिंह पर FIR कराने कांग्रेस ने ज्ञापन सौंपा

यह तस्वीर दमोह जिला मुख्यालय की है जहां सोमवार दोपहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा के नेतृत्व में कांग्रेस के विभिन्न प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और पदाधिकारी एसपी ऑफिस पहुंचे। जहां एडिशनल एसपी शिव कुमार सिंह को एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें मध्यप्रदेश में कोरोना से हुई मौतों के मामले में तथ्य छुपाने और गलत आंकड़े पेश करने के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किए जाने की मांग की गई। 

इस अवसर पर नवनिर्वाचित विधायक अजय टंडन ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की बात का समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा जांच के साथ मौत के आंकड़े कम दिखा कर महामारी के दौर में वाहवाही लूटना चाहती है जबकि वास्तविक हालात अलग है। ज्ञापन अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल ठाकुर महिला कांग्रेस अध्यक्ष निधि श्रीवास्तव सेवादल अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर युवा कांग्रेस अध्यक्ष मंजीत यादव एनएसयूआई अध्यक्ष शुभम तिवारी सहित अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी रही।

भाजपा ने मौत के बजाए देश की छवि का मुद्दा उठाया था

उल्लेखनीय है कि कांग्रेसियों द्वारा कोरोना से मौत के आंकड़ों को लेकर गड़बड़ी के मामले में मुख्यमंत्री पर आरोप लगा कर रिपोर्ट दर्ज किए जाने की मांग की गई है वही भाजपा द्वारा दिए गए आवेदनों में मौत के आंकड़ों की बजाए कोरोना को चाइनीज की बजाए इंडियन प्रकार बताए जाने तथा इस मामले में भड़काऊ बयान बाजी दिए जाने जैसे आरोप लगाये गए थे। इसी आधार पर कमलनाथ के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज हो चुकी है। 

भाजपा युवा मोर्चा ने कमलनाथ का पुतला फूंका..

दमोह भाजपा द्वारा विभिन्न थानों में आवेदन के बाद आज भाजपा युवा मोर्चा द्वारा सभी थानों में कमलनाथ के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किए जाने की मांग को लेकर बीजेपी ऑफिस के सामने कमलनाथ का पुतला जलाया गया इस दौरान जिला भाजपा अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रमोद विश्वकर्मा सहित अनेक युवा नेताओं की मौजूदगी रही।

कांग्रेसियों ने कमलनाथ पर लगाए आरोपों के सबूत मांगे

भाजपा द्वारा कमलनाथ पर चाइनीस वायरस को भारतीय प्रकार बता कर दुनिया में देश की छवि खराब करने और भड़काऊ भाषण देने के आरोप लगाए गए हैं जिसके जवाब में आज कांग्रेसी नेता कमलनाथ का बचाव करते नजर आए तथा भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों का सबूत भी मांगते हुए दिखे कांग्रेसियों का कहना था कि कमलनाथ ने सार्वजनिक रूप से मीडिया के समक्ष भोपाल तथा उज्जैन में मध्यप्रदेश में कोरोना से मौत के मामलों को लेकर तथ्य छिपाने के आरोप लगाए थे लेकिन भाजपा इनका जवाब देने के बजाय इस सवाल को घुमाने की कोशिश कर रही है। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments