Ticker

6/recent/ticker-posts

मई के बीसवें दिन 66 पाजेटिव रिपोर्ट.. इधर जबेरा कोविड सेंटर से 78 मरीज स्वस्थ होकर घर वापिस लोटे.. कोरोना संक्रमण को रोकने दमोह जबलपुर सीमा पर गुबरा चेक पोस्ट का शुभारंभ.. जिले में प्रवेश करने वालों को कोरोना टेस्ट के बाद ही मिलेगा प्रवेश..

 जिले की सीमा पर होगा राहगीरों का कोरोना टेस्ट

दमोह। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या में पिछले दो दिनों में कमी आई है। इन्ही बातो को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य एवं पुलिस अधीक्षक डी. आर. तेनिवार के निर्देश पर एसडीएम अंजली द्विवेदी ब एसडीओपी अशोक चैरसिया ने जबलपुर दमोह सीमा से लगे ग्राम गुबरा की मुख्य सड़क मार्ग पर चेक पोस्ट का शुभारंभ किया। जबलपुर से आने जाने बाले राहगीरों ,व्यापारियो एवं मजदूरों की कोरोना जांच की जायेगी, जिसमे एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पाए तत्काल बाहन से कोविड सेंटर जबेरा लाकर इलाज भी किया जायेगा। गुबरा चेक पोस्ट से संक्रमित मरीजो की पहचान की जा सकेगी और महामारी को फैलने से रोका जा सकेगा।

तहसीलदार अरविंद यादव ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में ग्राम गुबरा में दमोह-जबलपुर सीमा पर चेक पोस्ट शुरू की गई है, जिसमे पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, राजस्व टीम, स्वास्थ्यकर्मी और पुलिस बल की ड्यूटी लगायी गई है। जबलपुर जिले से आने जाने वालो लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण एवं सेंपलिंग भी की जायेगी। थाना प्रभारी कमलेश तिवारी ने बताया कि चेक पोस्ट पोस्ट पर सतत निगरानी रहेगी । मास्क चेकिंग और वाहन चेकिंग भी की जायेगी। साथ ही 100 डायल का पॉइंट होने से वहां 100 डायल भी मौजूद रहेगी। चेक पोस्ट के शुरुआती दिन में तहसीलदार अरविंद यादव, जनपद सीईओ अवधेश सिंह, थाना प्रभारी कमलेश तिवारी, सिग्रामपुर चैकी प्रभारी संजय सिंह उपस्थित रहे।

मई के बीसवें दिन 66 मरीजों की रिपोर्ट पाजेटिव


दमोह जिले में 21 मई को 66 कोरोना मरीज सामने आये हैं, इनमें पुरा पायरा से 01, दमोह से 07, सिविल वार्ड दमोह से 02, पथरिया से 03, सिंधी कैम्प दमेाह से 01, नरसिंहगढ से 02, बसनी से 01, पटेरा से 02, शक्तिपुर दमोह से 01, खेजरा से 01, खैराना से 01, बांसा से 01, प्रेमनगर दमोह से 01, पिपरिया से 02, बम्होरी से 01, नंदरई से 01, भाट खमरिया से 02, कोरता से 03, नोहटा से 01, दोनी तेदूखेड़ा से 11, तारादेही से 01, धनाससना से 01, पथाडो से 09, साईपुरा से 02, तेजगढ से 01, मढियादो से 01, करैया जोशी से 01, हटा से 01, विवेकानंद नगर दमोह से 01, जबलपुर नाका दमोह से 01, बलाई से 01, हिरदेपुर से 01 शामिल हैं। 

जबेरा कोविड सेंटर से 78 मरीज स्वस्थ होकर लोटे

दमोह। जबेरा तहसील मुख्यालय का कोविड केयर सेंटर सुव्यवस्थित ढंग से संचालित हो रहा है। जिला प्रशासन एवं जनसहयोग से कोविड सेंटर में अनुकूल व्यवस्थाओ एव संसाधनों की उपलब्धता की गई है। सेंटर में अब तक लगभग 90 कोरोना संक्रमित मरीज एडमिट किये गए थे, जिनकी स्थिति काफी चिंता जनक थी। यहाँ पदस्थ डॉ सौरभ सोनी ओर उनकी टीम ने दिन-रात अपनी जान की परवाह किये बिना इन मरीजो की देखभाल की।


डिस्चार्ज होने पर अपने घर जाते समय सभी मरीजो ने डॉ सौरभ सोनी सहित उनकी टीम का साधुबाद दिया। बुजुर्ग संक्रमित मरीजो ने जिंदगी की जंग जीतते हुए कोरोना महामारी को शिकस्त दी है। इन पीड़ित वृद्धों के परिवार जन उनके स्वास्थ्य होने की उम्मीद छोड़ चुके थे। इन 90 भर्ती मरीजो में 78 कोरोना संक्रमित मरीज स्वास्थ्य होकर वापिस घर लौटे है। कोविड केयर सेंटर में वर्तमान में 9 मरीज एडमिट होकर इलाजरत है। 


कोविड सेंटर में मरीजो को पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेंडर, सात्विक भोजन, शुद्ध पेयजल की उपलब्धता के साथ तथा भौतिक सुविधाओ में प्रत्येक बार्ड में जनसहयोग से कूलर, पंखे, जनरेटर एवं मनोरंजन के लिए टीव्ही संसाधन उपलब्ध कराए गए है। कोविड सेंटर में दैनिक क्रियाओ में योग एवं ध्यान भी शामिल है। प्रशासनिक अमले के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग एवं समाजसेवी एवं सांसद प्रतिनिधि रूपेश सेन सक्रिय उनकी टीम द्वारा कोविड सेंटर के सतत निगरानी एवं सहयोग किया जा रहा है, जिससे मरीज जल्द से जल्द स्वस्थ होकर घर वापिस लौट रहे है।

कोरोना योद्धाओं का बढ़ाया मान, दिया सम्मान..

दमोह। स्वास्थ्य विभाग के दो कर्मचारी जो अपने कर्तव्य के दौरान इस विश्वव्यापी संक्रमण से ग्रसित हो गये थे, आज ही स्वस्थ्य होकर अपने कर्त्तव्य पर उपस्थिति हुये। इस दौरान चिकित्सकों ने घर पर ही 14 दिन कोरेंटिन करके डॉक्टर आर पी कोरी बी एम ओ, डॉक्टर सौरभ जैन डॉक्टर उमाशंकर पटेल सिविल अस्पताल हटा द्वारा चिकित्सा एवं आत्मीय सेवा कर स्वास्थ्य लाभ पहुंचाया एवं हौसला अफजाई की। 

कर्मचारियों के परिवारों ने स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स एवं स्टाफ के लिए हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया । परिजनों ने कहा आप लोग ऐसे ही पीड़ित मानवता की सेवा करते रहें एवं अदृश्य शक्ति इस महान कार्य करने के लिए प्रेरणा ताकत देती रहे। आज की परिस्थिति को देखते हुए अपने कर्तव्य पथ पर उपस्थित रहकर कार्य करने हेतु बीएमओ डॉक्टर कोरी द्वारा प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर सिविल अस्पताल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उपस्थित रहकर कोरोना योद्धाओं का फूल माला से स्वागत कर संबल बढ़ाया।

Post a Comment

0 Comments