Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मप्र में शिवराज सरकार का बड़ा फैसला.. अब कोरोना से मृत व्यक्ति के परिवार को मिलेगी एक लाख की अनुग्रह सहायता राशि.. मुख्यमंत्री ने कोरोना समीक्षा के बाद एक जून से मप्र में कोरोना कर्फ्यू खत्म होने के संकेत दिए..

 कोरोना से मृतक के परिवार को मिलेगी लाख की मदद..

भोपाल। प्रदेश में अब कोविड 19 से मुत्यु होने पर पीड़ित परिवार को 1 लाख रूपये की अनुग्रह सहायता राशि मप्र सरकार प्रदान करेगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बड़ी घोषणा की। इसके पूर्व कर्मचारी की कोरोना से मौत पर परिजन को अनुकंपा नियुक्ति तथा पांच लाख की मदद का निर्णय भी प्रदेश सरकार ले चुकी है।



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना से मौत होने पर पीड़ित परिवार को एक लाख रूपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो व्यक्ति इस दुनिया में नहीं रहा उसकी पूर्ति तो सरकार नहीं कर सकती लेकिन सरकार की कोशिश है कि हर पीड़ित परिवार को कुछ न कुछ राहत मिल सके। इसके पहले मुख्यमंत्री कोरोना वारियर्स के परिजनों को 50 लाख रूपये व पत्रकारों की मृत्यु होने पर उनके परिजनो को 4-4 लाख रुपए देने की घोषणा कर चुके हैं। इसके साथ ही कोरोना के चलते अनाथ हुए बच्चों के लिए 21 वर्ष की आयु पूरी होने तक 5000 रूपये प्रतिमाह की पेंशन, मुफ्त राशन व मुफ्त शिक्षा देने की घोषणा भी सरकार कर चुकी है। आयुष्मान कार्डधारी परिवार का इलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में निशुल्क कराया जाएगा। ब्लैक फंगस को भी अब सरकार आयुष्मान कार्डधारियों के लिए इलाज की पात्रता में लाएगी और इसका भी मुफ्त इलाज किया जाएगा।
इससे पहले गुरूवार को कोरोना की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से कम हो रहा है अधिकांश जिलों में सप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट और नए केसों में कमी आई है। सीएम ने एरिया स्पेसिफिक रणनीति बनाए जाने और 31 मई तक कोरोना संक्रमण मैं और अधिक कमी के साथ 1 जून से मप्र में कोरोना कर्फ्यू हटाने के संकेत भी दिए है।

Post a Comment

0 Comments