Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटैल ने पिपरिया चंपत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लोकार्पित किया.. मुसीबत से बचने वैक्सीन जरूर लगवाने का आग्रह किया.. मई के 21 वें दिन 47 पाजेटिव रिपोर्ट सामने आई.. पिछले तीन दिन में 190 मरीज हुए डिस्चार्ज..

पिपरिया चंपत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लोकार्पित..

दमोह। यह स्वास्थ्य भवन नीति आयोग की योजना की दृष्टि से उपयोगी साबित होगा। महामारी के बीच मे जनसुविधाओ के लिए स्थान सुनिश्चित हो जाना यह बेहतर कार्य है। सरकार अपना काम करती है, लेकिन समाज को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए जिसका नमूना यह भवन है इसके लिए सभी को बधाई। इस आशय के विचार केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री प्रहलाद पटैल ने हाईडलबर्ग सीमेंट इंडिया लिमिटेड नरसिंहगढ़ द्वारा सीएसआर मद से नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लोकापर्ण अवसर पर व्यक्त किये।

राज्यमंत्री श्री पटैल ने कहा सामुदायिक स्वास्थ्य भवन का निर्माण चंपत पिपरिया में हुआ हैं यह सुखद बात है। उन्होंने कहा जो तीसरी लहर आने वाली है जितने भी संस्थान क्षेत्रों मे काम कर रहे हैं, उनको मुस्तैद रहना होगा, सरकार भी इस बात को मानती हैं, कि वैज्ञानिक चैतावनी दे रहे है, उस बात को गंभीरता से लेना चाहिए। बच्चों की बीमारी को लेकर उनकी औषधियां एवं किट जिला मुख्यालय पर उपलब्ध है, इस बात के लिये भी हम सबको सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा वैक्सीन ही एक मात्र उपाय हैं, मुसीबत से बचने के‍ लिए वैक्सीन जरूर लगवाये। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वैक्सीन अवश्य लगवाये, भ्रम को दूर करिए, जो भ्रम फैला रहे है वे आपके दुश्मन हैं, एक मात्र जो रक्षा कर सकती है, वह वैक्सीन ही है।

कलेक्टर श्री एस कृष्ण चैतन्य ने कहा यह बहुत अच्छी जगह है जहां से स्वास्थ्य सुविधाओ का प्रारंभ किया जा सकता हैं, यह क्षेत्रवासियों के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने सीएमएचओ डॉ संगीता त्रिवेदी से क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली तथा संबंधितों से अच्छा कार्य करने के लिये निर्देश दिये। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर कारखाना प्रबंधक श्री संजीव कुमार गुप्ता ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दी गई सुविधाओं के बारे में केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटैल एवं कलेक्टर श्री चैतन्य को जानकारी दी। इस मौके पर एचआरहेड श्री विकास शर्मा भी मौजूद थे।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाँ संगीता त्रिवेदी ने बताया नरसिंहगढ सीमेंट फैक्ट्री द्वारा नये सामुदायिक भवन का लोकार्पण आज केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटैल द्वारा किया गया है। यह बहुत अच्छी सौगात माईसेम सीमेंट द्वारा स्वास्थ्य विभाग को दी गई हैं। उन्होंने कहा पुरानी बिल्डिंग भी ठीक हैं, लेकिन यह उससे बड़ी है, यहां पर ज्यादा सुविधाएं हम लोगो को दे पायेंगे, यहां ओपीडी के साथ-साथ आगामी कुछ दिनों में डिलेवरी पांइट के रूप में विकसित भी किया जायेगा। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री शिव कुमार, नगर पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, बीएमओ डॉ मिंज, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र व्यास, भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष गोपाल पटैल, डॉ आलोक गोस्वामी, राजकुमार सिंह, प्रीतम चैकसे, मोन्टी रैकवार, अनुपम सोनी सहित ग्रामीणजन मौजूद थे। 

मई के 21 वें दिन 47 पाजेटिव रिपोर्ट सामने आई..

दमोह। मई के 21 वें दिन 47 कोरोना मरीज सामने आये हैं इनमें से पटेरा से 01, कोडिया पटेरा से 01, बांसा से 01, बहेरा से 01, सेमरा से 01, बड़ी तिंदिनी से 01, नांगमनी ग्राम से 01, दमोह से 08,हिरदेपुर से 01,सागर नाका से 01, सुभाष कालोनी से 01, पिण्डरई से 02, हरदुआ से 01,धनगौर से 01, बरखेड़ा से 01, मिर्जापुर से 01, इमालिया से 02, नरसिंहगढ से 02, फुटेरा से 01,हटा से 02,मड़िया से 01,तेजगढ से 02, करैया से 03, जबेरा से 02, घनेटा से 01, परसवाहा से 01, गुवरा कला से 01,मांगज वार्ड से 01,मुस्की बाबा से 01,बंधना दुगानी से 01, नंदरई से 01, मझगुंवा से 01,  शामिल हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने जिले के निवासियों से आग्रह किया हैं कि अभी कोरोना गया नही हैं आने वाले 6 माह और परस्पर सामाजिक दूरी और हाथ धोते रहें ।

पिछले तीन दिन में 190 मरीज हुए डिस्चार्ज

दमोह। जिले में कोरोना मरीजों का स्वस्थ होने का आंकड़ा लगातार बढ़ते जा रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रतिदिन मरीजों की संख्या में भी कमी आ रही है। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाँ संगीता त्रिवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि 18 मई से लेकर 20 मई तक 190 मरीज जिला अस्पताल, कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन से स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज हुए हैं। उन्होंने कहा यह मरीजों के हौसला और उनकी दृढ़ इच्छा शक्ति और कोविड प्रोटोकॉल का पालन, जागरूकता तथा हिम्मत से यह काम आसान हुआ है। 

Post a Comment

0 Comments