Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

रेलवे स्टेशन परिसर में सौ फुट उचाई पर लहराया विशाल तिरंगा.. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने पश्चिम मध्य रेलवे के छटवे विशाल ध्वजा को लोकार्पित किया.. सात मार्च को महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद का होगा सिंग्रामपुर आगमन..

 रेलवे स्टेशन परिसर में सौ फुट उचाई पर तिरंगा लहराया

दमोह। पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर द्वारा प्रमुख रेलवे स्टेशन परिसरों में सौ फुट उंचे राष्ट्र ध्वज विशाल पोल निर्मित कराए जा रहे है। इसी श्रंख्ला में दमोह रेलवे स्टेशन पर छटवा पोल कंपलीट हो जाने के बाद आज केंद्रीय केन्द्रीय संस्क्रति एवं पर्यटन राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटैल के आतिथ्य में ध्वाजारोहण लोकार्पण समारोह का आयोजन किया गया। 

आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री पटेल ने राष्ट्र और राष्ट्रीय भक्ति कार्यक्रम में रेल मंत्रालय का एवं रेल मंत्री का ह्रदय से आभार व्यक्त करते हुये कहा उन्होंने दमोह को चुना, दमोह 1842 की क्रांति का उदगम स्थान हैं, इस पवित्र भूमि को यह स्थान मिला हैं, जिससे हम सभी दमोहवासी गौरान्वित महसूस करते हैं। जिस प्रकार से हमने देश के लिए बलिदान होने वाले लोगो को नजर अंदाज करने की गलती की हैं, वह सुधारने की जरूरत हैं, यह वर्ष महत्वपूर्ण वर्ष हैं और शताब्दी वर्ष भी है्। 1842 से 1942 के स्वतंत्रता आंदोलन का टाईम तय हुआ हैं, उसमें किसी का नाम होगा तो दमोह की धरती का होगा। उन्होंने सबोधित करते हुयेे कहा एक भारत श्रेष्ठ भारत की बात कही गई हैं, मध्यप्रदेश का पेयर स्टेट मणिपुर और नागालैण्ड हैं। उन्होंने साहित्यकार एवं कालाकार, पत्रकार, लोककला से जुडे लोगो के सांस्क्रतिक आदान प्रदान में साझेंदारी करने की बात कही। 

केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटैल ने कहा देश के महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी 07 मार्च को रानीदुर्गावती की पहली राजधानी सिंगौरगढ़ में होने वाले उत्थान कार्यक्रम में सरंक्षण संर्वधन के लिए 30 करोड़ की लागत से होने वाले कार्योें का भूमि पूजन करेंगे़। उन्होेंने कहा आल्हा की पत्नि के नाम से दमोह की विरासत बेलाताल में 10 करोड़ से कार्य का भूमि पूजन महामहिम करेगें, गांधी जी और लोहिया जी की ताम्र प्रतिमाए जो एक साथ स्थापित की जा रही हैं। इसके साथ आर्किलोजिकल के जोन आफिस जबलपुर का लोकार्पण महामहिम करेगें़। केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटैल ने जनजातीय वर्ग के बीच में महामहिम की उपस्थिति, दमोह के यश गौरवगान का अभिनंदन करते हुये उनके प्रति अपना आभार व्यक्त किया। साथ ही इन कार्याें के लिए पेट्रोलियम मंत्रालय ने 26 करोड़ की राशि स्वीक्रत की हैं, शेष राशि संस्क्रति मंत्रालय देगी, इसके लिए पेट्रोलियम मंत्री का ह्रदय से उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित किया।

 इस अवसर पर जबेरा विधायक धर्मेंन्द्र सिंह लोधी, हटा विधायक पीएल तंतुवाय, पूर्व विधायक हटा उमादेवी खटीक एवं लखन पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, पूर्व जिलाध्यक्ष बिहारी लाल गौतम, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मालती आसाटी, सांसद प्रतिनिधि डाॅं आलोक गोस्वामी, कलेक्टर श्री तरूण राठी, एसपी हेमंत चैहान, साहित्यकार नरेन्द्र दुब आदि मंचासीन रहे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं रेलवे अधिकारी कर्मचारी एवं पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी रही। मंचीय कार्यक्रम के पश्चात श्री पटेल ने नवनिर्मित 100 फीट उंचे राष्ट्रीय ध्वज के ध्वाजारोहण का उदघाटन किया तथा इसके बाद मीडिया से रूवरू हुए। इस दौरान उन्होने विभिन्न मुद्दो पर चर्चा की।

Post a comment

0 Comments