Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

गढ़ाकोटा में टॉकीज के पीछे आशिक खान के मकान व तलघर से.. सागर की स्पेशल टीम ने दस लाख की देशी विदेशी शराब का जखीरा पकड़ा.. इधर दमोह एसपी ऑफिस के सामने कुचबन्दियो के डेरे से 90 लीटर महुआ की दारू जब्त..

  करीब दस लाख की देशी विदेशी शराब का जखीरा जब्त..

गढ़ाकोटा, सागर। गढ़ाकोटा नगर में टॉकीज के पीछे  बरसों से अवैध रूप से शराब बिक्री का कारोबार चल रहा है। मुरैना में हुए जहरीली शराब कांड के बाद मुख्य मंत्री ने प्रदेश भर में अवैध शराब के कारोबार पर रोक लगाने के सख्त आदेश दिए हैं। 

शनिवार शाम सागर की स्पेशल टीम ने गढ़ाकोटा के एक चर्चित अवैध शराब कारोबारी के अड्डे पर अचानक छापा मार कार्रवाई करते हुए लाखों की देसी अंग्रेजी शराब बरामद की है। वही पुलिस कार्रवाई के पहले ही आरोपी आशिक खान व उसके गुर्गे भाग गए जिससे पुलिस के हत्थे आरोपी नहीं चढ़ सके।
गढ़ाकोटा थाने के सब इंस्पेक्टर सुमित शर्मा के अनुसार जब्त शराब की कीमत 10 लाख रुपए के करीब आंकी गई है। बजरंग बाण स्थित आशिक खान के मकान एवं तलघर से बरामद की गई शराब की पेटियां में 232 पेटी देशी तथा 32 पेटी विदेशी मदिरा एवं 5 पेटी वियर शामिल हो चुकी है। सागर से आई स्पेशल पुलिस टीम की कार्रवाई से अन्य शराब कारोबारियों में हड़कंप के हालात बने हुए हैं। गढ़ाकोटा से रवि सोनी की रिपोर्ट
दमोह एसपी ऑफिस के सामने से 90 लीटर दारू जब्त
दमोह जिला मुख्यालय पर एसपी ऑफिस के सामने उद्योग विभाग के पीछे कुचबंदियों के डेरे पर महुआ की शराब बनाने और बेचने का कारोबार बरसों से चल रहा है कभी कबार पुलिस जहां पर छापा मारकर महुआ की शराब को पकड़कर नष्ट करा देती है तथा आरोपियों को भी पकड़ लेती है लेकिन कुछ दिन बाद यहां पर दारू का है कारोबार फिर चालू हो जाता है इसी कड़ी में आज आबकारी विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हैं 90 लीटर महुआ की शराब लार्सन जप्त करने के बाद नष्ट करने की कार्रवाई की गई है।

कलेक्ट्रेट कार्यालय तथा एसपी ऑफिस के सामने चंद कदम की दूरी पर अवैध रूप से जारी शराब बनाने के अड्डे को स्थाई तौर पर मिटाने की कार्यवाही करने पुलिस क्यों ध्यान नहीं दे रही है यह आश्चर्य का विषय बना हुआ है। दरअसल जब अवैध कारोबार करने वालों की बहुमंजिला भवनों को महानगरों में गिराया जा रहा है तो फिर दमोह में इस तरह के लोगों को क्यों बख्शा जा रहा है इसको लेकर चर्चाओं का बाजार भी सरगर्म है

Post a comment

1 Comments

  1. पुलिस की नाक नीचे ही सब कुछ चल रहा पुलिस टीम बदलने की है

    ReplyDelete